लंबी बालों वाली कोल्ली (भाग I)




लंबी बालों वाली कोली (भाग I)
विशेषज्ञ हमें इस अद्भुत दौड़ के बारे में बताते हैं। आज हम आपको इस अद्भुत दौड़ की उत्पत्ति और विकास के बारे में जानकारी देते हैं। कल के नोट में, आप उन्हें आवश्यक चरित्र और विशेष देखभाल के बारे में जान सकते हैं।

शुरू

यह दौड़ स्कॉटलैंड और इंग्लैंड के उत्तर में संदेह के बिना उत्पन्न होती है, जहां यह 1 9वीं शताब्दी तक उपयोगितावादी थी। कोली ने कुत्ते के प्रजनकों को आकर्षित करने के बाद, जब यह लोकप्रियता और आकर्षण प्राप्त किया। इन प्रशंसकों को एक चुनिंदा तरीके से उठाया गया, माता-पिता के रूप में चुनने वाले कुत्तों को शारीरिक और स्वभाव में घरेलू जानवरों के रूप में रुचि के रूप में रुचि हो सकती है। फिर, कोली धीरे-धीरे अपने आकार में वृद्धि हुई, उसका सिर लंबा और अधिक परिष्कृत हो गया, इसका मंडल भी बढ़ गया और इसके गेट्स को स्टाइलिज्ड किया गया जब तक कि यह आज की शानदार उपस्थिति तक नहीं पहुंच जाता।

उनके मूल चरित्र के लिए, वे प्रतिबिंब के साथ बहुत चुस्त कुत्ते थे, साथ ही एक सतर्क दिमाग और बहुत जीवंत, लेकिन किसी भी व्यक्ति के प्रति बहुत आक्रामक थे जो उनके स्वामी नहीं थे।

इसमें कोई संदेह नहीं है कि, दोनों morphologically और मानसिक रूप से, लंबे बालों वाली कोल्ली में सुधार हुआ है, अपने रूपों में परिष्कृत, जबकि यह अपने चरित्र की मीठा और शुद्ध किया गया है।

दौड़ के चयन के लिए एक मजबूत स्थानीय रंग और एक निरंतरता है कि वापस 1860 चला जाता है, जब कालिमा को व्यवस्थित करने के लिए शुरू किया और बर्मिंघम शहर और उसके वार्षिक उत्सव के लिए धन्यवाद सुंदरता का एक जाति के रूप में प्रतिस्पर्धा कर सकता, के साथ कुत्तों का उत्पादन किया।

यह 1861 के बर्मिंघम कुत्ते शो में ठीक है कि उन्होंने प्रस्तुत किया कि हम अंगूठियों में दौड़ के अग्रदूतों के रूप में क्या सोच सकते हैं। स्कॉटिश कुत्तों के रूप में प्रदर्शित दो पुरुष पहले और दूसरे स्थान पर प्रतिस्पर्धा कर रहे थे।

स्कॉच कोलिज़ के रूप में पंजीकृत पहली प्रदर्शनी 1863 में पहली वार्षिक ग्रैंड नेशनल प्रदर्शनी में थी। उसी वर्ष और प्रथम महान अंतर्राष्ट्रीय कुत्ते शो में स्कॉटिश शेफर्ड कुत्तों के रूप में वर्गीकृत किया गया था।

1870 में यह दो किस्मों को स्वीकार करने के लिए तैयार हो गया था, और इसके परिणामस्वरूप दो प्रथम पदों की पेशकश की गई: एक छोटी बाल विविधता के लिए और एक लंबे बाल विविधता के लिए।
1871 में दौड़ ने लोगों को आकर्षित करना शुरू कर दिया और बर्मिंघम की प्रदर्शनी में ओल्ड मेक और ओल्ड कॉकी नामक दो पुरुषों की प्रतिस्पर्धा की, जिन्हें 1 सेंट और 2 वें स्थान पर वर्गीकृत किया गया। मजाकिया बात यह है कि पुरानी कॉकी पहली आधिकारिक तौर पर मान्यता प्राप्त गोरा थी, क्योंकि पहले पुराने कॉलियां विशिष्ट बिंदुओं पर छोटे सफेद धब्बे के साथ काले थीं।

वहां से महान प्रसार शुरू हुआ। 1872 में उन्हें ओल्ड कॉकी के पूर्व विजेता के रूप में वर्गीकृत किया गया था और महिलाओं में उन्होंने वुल्फ ट्रॉफी जीती थी। यह एक कुतिया के लिए एक बड़ी जीत थी क्योंकि नर के रूप में कभी-कभी मादा के रूप में पार नहीं किया जाएगा।

इन वर्षों में, 1870 और 1871 में, लंबे बाल और काले और तन जैसे पहले से ही पंजीकृत उदाहरण हैं, जैसे कि बेन और लोफ्टी, जो इंगित करता है कि चरवाहे के कुत्ते पहले से ही काले बहुमत से अलग रंग ले रहे थे।

नस्ल के समेकन में सबसे अधिक आनुवंशिक योगदान आनुवंशिक योगदान त्रिकोणीय नामक एक त्रिभुज पुरुष था, जो कि उत्कृष्ट और असाधारण विशेषताओं की संतान छोड़ने के लिए स्वयं से अधिक महत्व रखता था। वह 18 .77 में पैदा हुए च। कार्लेमैने के पिता थे और श्री शर्ली के स्वामित्व वाले थे, जिनके लिए हम केनेल क्लब की स्थापना का श्रेय देते थे।

तिपतिया पार और लैसी नामक एक महिला मेग, एक और पुरुष जो बर्मिंघम में प्रसिद्ध प्रदर्शनी और 1876 हमारा मानना ​​है कि उस समय था जब प्रतियोगिता एक अभ्यास नस्ल के प्रति उत्साही द्वारा पीछा किया जा करने के लिए शुरू किया में भाग लिया पैदा हुआ था। उन दिनों रेवरेंड हंस हैमिल्टन, उनके च। मैज के साथ, इस दौड़ के विकास के खंभे में से एक के रूप में पवित्र किया गया था। उन्होंने कहा कि पुजारी cattery Woodmasterne के कब्जे में था, और टैटन, पिकोलो, Thisle, थिया, इवान और कई चैंपियन दूसरों, पाठ। Cristopher, जो 1000 पाउंड की राशि में फिलाडेल्फिया के श्री मिशेल हैरिसन, करने के लिए बेच दिया गया था, सहित मिल गया। यह संयुक्त राज्य अमेरिका में आने वाले पहले नमूने में से एक था।

18 9 2 में जीतने वाले कुत्तों के कई खिताब प्राप्त किए गए थे। कोली ने इस तरह से प्रसिद्धि के लिए अपनी शुरुआत की, जिसने लसी में हस्तक्षेप की फिल्मों द्वारा पचास दशक में महत्वपूर्ण तरीके से मदद की, जिसने इसे बाकी दुनिया में जाना।

स्थिरता के लिए

साठ के दशक के मध्य में बादाम के रूप में आंख को ठीक करने की कोशिश की गई, क्योंकि इसे मानक में माना जाता है। ऐसा करने के लिए, दोष और अतिरिक्त की कुछ सीमाएं तय की गईं, यानी, राउंड और "एचिनाडो" के बीच औसत। संभवतः सबसे सामान्य अभिव्यक्ति के साथ सिर प्राप्त करने के लिए एक चयन भी किया गया था।

पूर्णता का यह प्रयास हमेशा 100% सकारात्मक और अनुकूल परिणाम प्राप्त नहीं करता है।

बादाम के आकार की आंख प्रदान करने के प्रयासों के परिणामस्वरूप दो अनुवांशिक संचरण दोष होते हैं: सीईए (कोली आंख विसंगति) और पीआरए (प्रगतिशील रेटिना एट्रोफी)। इस तथ्य का मतलब है कि नमूने वाहक हैं और इन दो विसंगतियों का सामना करने के लिए परीक्षण वर्तमान में किए जा रहे हैं। इस वजह से, इस विसंगति वाले जानवरों को पुनरुत्पादकों के रूप में त्याग दिया जाता है, इस तरह से दौड़ के संदर्भ में तेजी से शुद्ध विषयों की दिशा में निर्देशित किया जाता है और कार्यक्षमता और योग्यता के मामले में अधिक परिपूर्ण होता है।

स्रोत:
मेरा कुत्ता, मेरे दोस्त। संपादकीय साल्वाट

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों अर्जेंटीना बुलडॉग की नस्लकुत्तों अर्जेंटीना बुलडॉग की नस्ल
डोबर्मन कुत्ते पागल हो जाते हैं, है ना?डोबर्मन कुत्ते पागल हो जाते हैं, है ना?
दाढ़ी वाले कोल्ली कुत्तों या दाढ़ी वाली कोल्ली की नस्लदाढ़ी वाले कोल्ली कुत्तों या दाढ़ी वाली कोल्ली की नस्ल
यह कुत्ता बुलडॉग में कैसे बदल गया थायह कुत्ता बुलडॉग में कैसे बदल गया था
शेटलैंड भेड़ का बच्चाशेटलैंड भेड़ का बच्चा
लंबे बाल के साथ 10 कुत्तोंलंबे बाल के साथ 10 कुत्तों
प्यार के साथ, पूर्वी यूरोप से Komondorप्यार के साथ, पूर्वी यूरोप से Komondor
डोबर्मन की उत्पत्तिडोबर्मन की उत्पत्ति
बिल्ली skogkattबिल्ली skogkatt
लघु बालों वाली कोलीलघु बालों वाली कोली
» » लंबी बालों वाली कोल्ली (भाग I)
© 2022 TonMobis.com