यह कुत्ता बुलडॉग में कैसे बदल गया था

एक स्वीकृत teorГa कि बुलडॉग बनाया गया था, BritГЎnicas द्वीपों में पहली और Гєnico propГіsito बांध बैल, एक अत्यंत बर्बर शगल है कि इंग्लैंड में बहुत लोकप्रिय था के साथ बनाया गया था। इसकी लोकप्रियता इस तरह के आयामों को हासिल करने के लिए आई थी कि यह तेरहवीं और अठारहवीं सदी के बीच इंग्लैंड का राष्ट्रीय खेल बन गया।

बुलफाइटिंग एक ऐसा शो था जो मुक्केबाजी मैचों के साथ होता था, और इनडोर अदालतों के छल्ले के अंदर आयोजित किया जाता था। लड़ाई को और बराबर बनाने के लिए, बैल असहाय था, जमीन पर खींची गई अंगूठी के लिए एक रस्सी से बंधे थे। इस खेल में कुत्ते, या कुत्तों के समूह का उपयोग शामिल था, जिन्हें पकड़ने के लिए ढीला छोड़ दिया गया था और हजारों उत्साही दर्शकों के सामने कान और नाक से बैल आयोजित किया गया था। ओलर को बैल का सबसे नाजुक और कमजोर बिंदु माना जाता था। कुत्तों को विशेष रूप से उस क्षेत्र पर हमला करने के लिए प्रशिक्षित किया गया था। इसकी लोकप्रियता के बावजूद, प्रदर्शन कुछ भयावह था। एक लड़ाई के दौरान कुत्तों के समूह को बुरी तरह घायल या मारने के लिए यह असामान्य नहीं था। दर्शक खराब स्वाद के इन चश्मे पर शर्त लगाते थे।

उन शुरुआती समयों का बुलडॉग भारी ताकत और साहस के भयंकर, आक्रामक जानवर होने के उद्देश्य से उठाया गया था। उस समय के प्रजनकों के लिए सौंदर्य और संरचना महत्वपूर्ण नहीं थी। अतीत में दौड़ का स्वभाव वफादार और स्नेही साथी से बहुत दूर है, जो पूरी दुनिया में प्रशंसकों द्वारा सराहना करता है।




इसकी जंगली विशेषताओं के बावजूद, 18 वीं और 1 9वीं सदी के दौरान इंग्लैंड में बुलफाइटिंग एक बहुत ही लोकप्रिय सामाजिक गतिविधि थी। इस खेल के लिए यह आवश्यक था कि दौड़ आज के अधिकांश कुत्तों की तुलना में अधिक चुस्त और मोबाइल हों। खेल ने कुत्तों के रूप और कार्य को निर्धारित किया और आखिरकार दौड़ बनने में मदद की जो आज है।

बैल का पीछा बैल कैच के रूप में लोकप्रिय होने से पहले बहुत समय नहीं लगा। इस दृश्य में एक बैल शामिल था जो ढीला था और भयंकर बुलडॉग का एक समूह जिसने उसका पीछा किया था। यह खेल स्टैमफोर्ड शहर में हुआ और बड़ी उत्साही भीड़ को आकर्षित किया जो घटना के दौरान देखने और शर्त लगाने के लिए इकट्ठे हुए। इसकी लोकप्रियता पूरे इंग्लैंड में बढ़ी और टुटबरी और टेटबरी जैसे अन्य शहरों में फैल गई।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते को लड़ाई में घायल हो गया और फिर दौड़ गयाकुत्ते को लड़ाई में घायल हो गया और फिर दौड़ गया
बुलडॉग एक पौराणिक और विविध युद्ध लड़काबुलडॉग एक पौराणिक और विविध युद्ध लड़का
बुलडॉग: प्रदर्शनी और परिवार के साथी के कुत्ते से लड़ने के कुत्ते सेबुलडॉग: प्रदर्शनी और परिवार के साथी के कुत्ते से लड़ने के कुत्ते से
लैब्राडोर कुत्ता का इतिहासलैब्राडोर कुत्ता का इतिहास
बुलडॉग कैसा हैबुलडॉग कैसा है
बुलडॉग का इतिहासबुलडॉग का इतिहास
पिट बैल टेरियर की कहानीपिट बैल टेरियर की कहानी
कुत्तों की देखभाल फ्रांसीसी बुलडॉग नस्लकुत्तों की देखभाल फ्रांसीसी बुलडॉग नस्ल
अंग्रेजी बुलडॉग का इतिहासअंग्रेजी बुलडॉग का इतिहास
राजकुमारियों की 5 पसंदीदा दौड़राजकुमारियों की 5 पसंदीदा दौड़
» » यह कुत्ता बुलडॉग में कैसे बदल गया था
© 2022 TonMobis.com