Bobtail और दाढ़ी वाली कोलाई के बीच मतभेद

Bobtail और दाढ़ी वाली कोलाई के बीच मतभेद

ये दो कुत्ते नस्लों मूल रूप से हैं यूनाइटेड किंगडम और प्राचीन काल में वे भेड़ के उत्कृष्ट चरवाहों के रूप में जाने जाते थे। दोनों सभ्यता और उनके नमूने के अच्छे स्वभाव के लिए खड़े हैं। एक ही आकार और एक समान रंग के बारे में होने के कारण कई लोग भ्रमित हो जाते हैं, लेकिन यदि आप कुछ विवरण देखते हैं तो आसानी से विशिष्टता प्राप्त की जा सकती है।

ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख में हम मुख्य लोगों को समझाते हैं bobtail और दाढ़ी वाली कोलाई के बीच मतभेद, आपको उन्हें जल्दी से अलग करने में मदद करने के लिए, iexcl- यहां तक ​​कि उन्हें देखे बिना! अगर आप जानना चाहते हैं, तो पढ़ना जारी रखें।

आप भी रुचि ले सकते हैं: सीमा कॉली और ऑस्ट्रेलियाई चरवाहे के बीच मतभेद
सूची

दाढ़ी वाली कोल्ली और बॉबटेल का चरित्र

जैसा कि टिप्पणी की गई है, दोनों ब्रिटिश शुरुआतओं के चरागाहों में भेड़ के साथ, अपनी शुरुआत में चरवाहे कुत्ते थे। इसलिए, उनकी प्रतियों को उन सुविधाओं की तलाश में चुना गया जो उन्हें सक्रिय, आज्ञाकारी, स्मार्ट, वफादार, शिक्षित करने में आसान है , प्रतिकूल मौसम की स्थिति के लिए प्रतिरोधी, और आवश्यक होने पर, भेड़िये को डराने के लिए पर्याप्त बोल्ड।

यह तथ्य दो दौड़ों को बेहद निराशाजनक बनाता है, हालांकि साहसी।

इन समानताओं के बावजूद, कट दुम, "पूर्व अंग्रेजी चरवाहा" के रूप में भी जाना जाता है, एक कुत्ता है दाढ़ी वाली कोल्ली की तुलना में अधिक देहाती चरित्र, हालांकि यह एक नाजुक कुत्ता और अन्य जातियों के कुत्तों की तरह एक मज़बूत चरित्र के साथ नहीं है।

दाढ़ी वाली कोल्ली और बॉबटेल का चरित्र

आकार और कोट

दोनों मध्यम-बड़े कुत्ते हैं, लेकिन हालांकि उनकी ऊंचाई समान है, Bobtail काफी अधिक corpulent है, तथ्य यह है कि उसके फर, अधिक घने और कम सीधे, जो उसे और अधिक मजबूत दिखता है।

हालांकि एक समान रंग के, भूरे रंग के क्षेत्रों के साथ सफेद, दाढ़ी वाली कोली के बाल चिकना है bobtail की तुलना में इसके अलावा, हालांकि यह दुर्लभ है, भूरे, भूरा या काले जैसे विभिन्न रंगों के दाढ़ी वाले कोल्ली कुत्ते हो सकते हैं। दूसरी तरफ, बॉबटेल के बाल ग्रे क्षेत्रों के साथ सफेद होते हैं, जो ब्लूश ग्रे से लगभग काले रंग तक कई tonalities पेश कर सकते हैं।

पूंछ

पूंछ दोनों दौड़ों को अलग करने के लिए सबसे उपयोगी सुविधाओं में से एक है। जब दाढ़ी वाली कोल्ली की पूंछ काफी लंबी है, दौड़ के नमूने कट दुम कर सकते हैं पूंछ के बिना पैदा हुआ.वास्तव में, इसका नाम (bobtail), पूंछ की अनुपस्थिति को संदर्भित करता है।

दूसरी तरफ, परंपरागत रूप से, जब वे इसके साथ पैदा हुए थे, तो वे विच्छेदित थे, कुछ ऐसा, जो आकस्मिक रूप से अवैध है, पशु कल्याण के विपरीत है। विशेषज्ञ एंटिमल में खोजें क्यों आपको कभी भी कुत्तों की पूंछ या कान काटना नहीं चाहिए।

पूंछ

सिर




अपने आप को सिर पर फिक्स करना इन नस्लों से जानवरों को अलग करने के सबसे सरल तरीकों में से एक है: सिर के बाल दाढ़ीदार कोल्ली माथे के शीर्ष से गिरता है एक प्रकार का " भौहें "आंखों पर, और एक" दाढ़ी " मुंह के चारों ओर विशेषता, इसके नाम तक रहना, स्पेनिश में जिसका अर्थ है "दाढ़ी वाली कोलाई"।

दूसरी ओर, का सिर कट दुम इन लक्षणों की कमी है जिनका हमने उल्लेख किया है और उनके बाल आमतौर पर एक प्रकार का बनाते हैं आंखों पर "बैंग्स" , और, यह एक है अधिक गोलाकार सिर और अधिक शक्तिशाली पहलू का।

चलने का तरीका

यद्यपि दाढ़ी वाले कोल्ली से बबेटेल को अलग करने के अन्य आसान तरीके हैं, फिर भी चलने का तरीका अलग है, क्योंकि दाढ़ी वाली कोली बाकी कुत्तों की तरह चलती है, कट दुम वे आमतौर पर इसके साथ करते हैं एक कदम के रूप में जाना जाता है " टहलना ", यह कैनड्स में एक असामान्य विशेषता है और Bobtail के बहुत विशिष्ट है।

उन लोगों के लिए जो इसका अर्थ नहीं जानते हैं, आम तौर पर एक ही समय में दोनों तरफ दोनों पक्षों का समर्थन करने वाले सभी चौकों पर चलने का एक तरीका है।

यह जानवरों की कुछ प्रजातियों में आम है, विशेष रूप से अफ्रीकी जानवरों, जैसे कि जिराफ, हाथी या ऊंट, कुत्तों में बेहद दुर्लभ हैं, जैसा कि हमने पहले टिप्पणी की थी।

चलने का तरीका

छाल

विचित्र रूप से पर्याप्त, दाढ़ी वाली कोल्ली और एक बोटेल को दूरी से अलग किया जा सकता है, और यहां तक ​​कि उन्हें देखकर भी, उनके भौंकने पर ध्यान देना।

दाढ़ी वाली कोल्ली की भौंकना स्वर और तीव्रता का है जो उस आकार के कुत्ते और उन विशेषताओं में अपेक्षित होगी, जबकि बॉबटेल की एक विशेष ध्वनि है जो इसे अचूक बनाती है। हालांकि शब्दों का उपयोग करके ध्वनि का वर्णन करना आसान नहीं है, लेकिन यह कहा जा सकता है कि की छाल कट दुम एक से मजबूत है कम स्वर, और एक कठोर ध्वनि के साथ.

वैसे भी, न तो बॉबेल कुत्ते और न ही दाढ़ी वाली कोली बहुत बार्कर हैं , इसके विपरीत, वे बल्कि चुप हैं और आमतौर पर छाल नहीं करते हैं जब तक कि वे अपने क्षेत्र में गंभीर और वास्तविक खतरा नहीं पाते।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं Bobtail और दाढ़ी वाली कोलाई के बीच मतभेद , हम आपको हमारे तुलनात्मक अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सीमा कोल्ली की देखभालसीमा कोल्ली की देखभाल
Bobtail, पुराने अंग्रेजी चरवाहा से प्यार करने के लिए कई बाल: नस्ल के बारे में जानकारीBobtail, पुराने अंग्रेजी चरवाहा से प्यार करने के लिए कई बाल: नस्ल के बारे में जानकारी
दाढ़ी वाले कोल्ली कुत्तों या दाढ़ी वाली कोल्ली की नस्लदाढ़ी वाले कोल्ली कुत्तों या दाढ़ी वाली कोल्ली की नस्ल
चरवाहा कुत्तों की 6 नस्लोंचरवाहा कुत्तों की 6 नस्लों
शीर्ष 10 चरवाहे कुत्तोंशीर्ष 10 चरवाहे कुत्तों
शीर्ष 10 सबसे बुद्धिमान कुत्ते नस्लोंशीर्ष 10 सबसे बुद्धिमान कुत्ते नस्लों
पुराने अंग्रेजी भेड़ के बच्चे की देखभालपुराने अंग्रेजी भेड़ के बच्चे की देखभाल
प्रोफाइल: bobtailप्रोफाइल: bobtail
लघु बालों वाली कोलीलघु बालों वाली कोली
प्रोफाइल: दाढ़ी वाली कोल्लीप्रोफाइल: दाढ़ी वाली कोल्ली
» » Bobtail और दाढ़ी वाली कोलाई के बीच मतभेद
© 2022 TonMobis.com