खराब चरित्र: क्या यह पैदा हुआ है या यह किया गया है?





जब मुझे खेत में जाने की संभावना दी जाती है, तो मैं हमेशा अवसर का लाभ उठाता हूं, क्योंकि आप कार्यकाल, देखभाल, भोजन इत्यादि देखकर भी बहुत कुछ सीखते हैं। तो पिछले कुछ वर्षों में, मैंने बड़ी प्रजनन साइटों को छोटे से देखा है और मैंने सीखा है कि हमेशा सबसे महंगी नर्सरी सबसे अच्छी नहीं होती है।

सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि केनेल सूखे होते हैं और ड्राफ्ट के संपर्क के बिना, जो साफ करना आसान होता है और यदि उनके पास पार्क है, तो इसे कम से कम 6 से 7 मीटर लंबा करना चाहिए, क्योंकि पार्क में और अधिक छोटा, कुत्ता नहीं चल सकता है और आसानी से एक ट्रॉट में उपयोग किया जाता है।

स्पष्ट रूप से स्वभाव, साहस, लड़ाई के लिए पूर्वाग्रह और अन्य विशेषताओं वंशानुगत हैं, लेकिन हम वही हैं जो वांछित कौशल के विकास के साथ-साथ अवांछनीय लोगों के सुधार में, काफी हद तक प्रभावित कर सकते हैं। इस कार्य में अच्छे नतीजे पाने के लिए, किसी को अपने कुत्ते को अच्छी तरह से जानना चाहिए और केवल कुत्ते को पर्याप्त समय समर्पित होने पर ही उसे अच्छी तरह से जानना चाहिए। यदि इस सिद्धांत को अभ्यास में नहीं रखा जाता है, तो इसमें चरित्र की कमी दर्ज की जाएगी।

एक ही समय में घर पर कुत्तों की संख्या, उपलब्ध समय और कुत्तों की उम्र के आधार पर निर्धारित की जानी चाहिए, क्योंकि कुछ नस्लों दूसरों की तुलना में अधिक संवेदनशील हैं और अधिक व्यक्तिगत ध्यान देने की आवश्यकता है।

कुत्तों जो अक्सर बाहर नहीं जाते हैं वे भयभीत या आक्रामक होते हैं। वे पिंजरे के सामान्य मनोविज्ञान के साथ भी समाप्त हो सकते हैं, जो कुत्ते हमेशा एक ही मार्ग या एक ही आंदोलन करता है जब खुद को प्रकट करता है। एक कुत्ते में बंद कुत्ता होने के नाते, बहुत सीमित है और कैद महसूस करता है। आपको इसके बारे में बहुत अवगत होना चाहिए और इसके लिए जिम्मेदारी लेनी होगी।

कुत्ते-मानव संबंधों को बेहतर बनाने के लिए प्रजनन को रोजाना पिल्ले का ध्यान रखना चाहिए, उन्हें अपने हाथों से संपर्क करना और उनके साथ खेलना। आपको उसे अजनबियों के संपर्क में भी रखना चाहिए।

एक कुत्ते के घर में दो या दो से अधिक पिल्ले बहुत लंबे समय तक रखने की गलती है, क्योंकि वे एक-दूसरे पर बहुत निर्भर होते हैं और जब वे अलग होते हैं तो उन्हें खुद पर भरोसा नहीं होगा।

संक्षेप में: हम कह सकते हैं कि यदि उसके युवाओं के कुत्ते को अन्य लोगों, जानवरों और अन्य स्थानों से मिलने का मौका मिला है, तो उनके लिए बहुत बेहतर होगा। इस कुत्ते को चरित्र के वयस्क बनने की उच्च संभावना होगी
संतुलित।

फर्नांडा एंडेंडिक
होम्योपैथी में चिकित्सा पशु चिकित्सा विशेषज्ञ

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक लड़ाई के दौरान मेरे कुत्ते की आंख को नुकसानएक लड़ाई के दौरान मेरे कुत्ते की आंख को नुकसान
मुझे नहीं पता कि मेरे पिल्ला की टीका अच्छी तरह से रखी गई थी या नहींमुझे नहीं पता कि मेरे पिल्ला की टीका अच्छी तरह से रखी गई थी या नहीं
छोटे कुत्ते की नाक में एक गेंद हैछोटे कुत्ते की नाक में एक गेंद है
एक मोन्गल कुत्ते होने के फायदेएक मोन्गल कुत्ते होने के फायदे
एक विभाग में अपने कुत्ते के साथ रहने के लिए 5 युक्तियाँएक विभाग में अपने कुत्ते के साथ रहने के लिए 5 युक्तियाँ
स्पेन में कैनाइन पार्कस्पेन में कैनाइन पार्क
गड़बड़ बिल्ली और snortsगड़बड़ बिल्ली और snorts
त्याग दिया बिल्ली उसके पंजा पर घाव हैत्याग दिया बिल्ली उसके पंजा पर घाव है
मेरी बिल्ली उसके पैर पर घाव हैमेरी बिल्ली उसके पैर पर घाव है
जिम्मेदार कार्यकाल: पहला बिना शर्त चील त्यौहारजिम्मेदार कार्यकाल: पहला बिना शर्त चील त्यौहार
» » खराब चरित्र: क्या यह पैदा हुआ है या यह किया गया है?
© 2022 TonMobis.com