बॉक्सर, कई गुणों के साथ एक दौड़





बॉक्सर के लिए विश्व के सिनेफिलिया के उच्चतम स्तर तक पहुंचने के लिए इतिहास का एक सौ साल पर्याप्त रहा है। इस दौड़ को बनाकर, आदमी ने इसे रक्षा के लिए आवश्यक शारीरिक और मानसिक गुणों से लैस करने की मांग की। आधिकारिक तौर पर जर्मनी में अपनी खुद की दौड़ के रूप में अपनाया गया, इसके उत्कृष्ट कौशल ने इसे अन्य देशों में विशेष रूप से लंबी सीमाओं के साथ बड़ी स्वीकृति दी।

बॉक्सर का प्रसार आधिकारिक शंकु इतिहास में सबसे प्रभावशाली रहा है। यद्यपि इसकी उपस्थिति उन्नीसवीं शताब्दी के मध्य तक है, इसकी प्रजनन सदी के अंत तक नहीं बनाई गई थी।

जीवंत और आवेगपूर्ण स्वभाव, महान शारीरिक प्रतिरोध और बहुत मजबूत, शिकार के लिए दूरस्थ समय के बाद से इसका उपयोग पहले से ही किया जा चुका था। बाद में इस प्रकार के कुत्तों को चराई के लिए इस्तेमाल किया जाता है, आमतौर पर बोवाइन। वर्तमान में, कुछ स्पेनिश बैल प्रजनन खेतों में मवेशियों को चलाने और मार्गदर्शन करने के लिए बॉक्सर का उपयोग किया जाता है।

सामान्य पहलू:
बॉक्सर एक ठोस, मध्यम आकार का कुत्ता है जिसमें मजबूत हड्डी, छोटे और सीधे बाल होते हैं। इसकी मांसपेशियों सूखी, बहुत विकसित और बहुत तेजी से मॉडलिंग है। महान शक्ति और लालित्य के साथ, उनके आंदोलन जीवित हैं।

चरित्र:
इस पहलू को बहुत महत्व दिया जाना चाहिए और अत्यधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। यह अपने गुरु के मुक्केबाज के स्नेह और निष्ठा को अच्छी तरह से जाना जाता है, एक गार्ड के रूप में उनके गुण और रक्षाकर्ता और अभिभावक के रूप में उनकी हिम्मत। पारिवारिक माहौल में यह अजनबियों के लिए हानिकारक है। वह खेल में एक हंसमुख और मैत्रीपूर्ण स्वभाव है, लेकिन जब वह अभिभावक के रूप में काम करता है तो वह बहुत दृढ़ है। उनकी गतिशीलता, ऊर्जा और साहस, उनकी प्राकृतिक आकर्षण और उनके महान घर्षण कौशल उन्हें आसान प्रशिक्षण का कुत्ता बनाते हैं। इसकी न्यूनतम आवश्यकताएं बॉक्सर को सुखद और परिवार के कुत्ते, गार्ड, रक्षा और उपयोगिता के रूप में सराहना करती हैं।

यह एक स्पष्ट चरित्र है और उन्नत उम्र में भी, झूठी या विश्वासघाती नहीं है।

अपने शॉर्ट स्नैउट का आकार बॉक्सर को देता है, जब उसे पहली बार देखा जाता है, एक सुस्त और अशांत पहलू। सच्चाई से कुछ और नहीं है - बहुत जल्द आप उसकी प्यारी लगन और उसकी मित्रवत भावना देखेंगे। इतने सारे, कि बच्चों के साथ उनकी अच्छी समझ कहानियां बन गई है, जिससे वह पहले पल से, एक आदर्श playmate और सबसे वफादार दोस्त बन गया है।

बॉक्सर को इतने संतुलित चरित्र के साथ संपन्न किया जाता है कि इसे एक और दौड़ मिलना मुश्किल होता है जो इसे बराबर करता है। यह साहस, आक्रामकता और गतिशीलता के बीच एक परिपूर्ण संतुलन को जोड़ता है, साथ ही साथ यह एक कठिन परिश्रम, एक खेल मनोविज्ञान और एथलेटिक पहलू को जोड़ता है।

बॉक्सर को उनके साथ रहने वाले लोगों से बहुत स्नेह की ज़रूरत होती है और समय के अनजान मार्ग से उनके शरीर को कमजोर पड़ता है और अपने संकाय को कम कर देता है, तो उदासीनता सहन करने के लिए खुद को इस्तीफा नहीं देता है।

दूसरी तरफ, वह प्यार करना हमेशा आसान होता है और जल्द ही अपरिवर्तनीय हो जाता है, जैसा कि अधिकांश पालतू जानवरों के मामले में होता है।

देखभाल और रखरखाव:
बॉक्सर के पास एक छोटा बाल है जो उनकी देखभाल और स्वच्छता के कार्य को सुविधाजनक बनाता है। इसे अक्सर ब्रश करना बहुत महत्वपूर्ण है, रूट ब्रश का उपयोग करके इसे दैनिक करने की भी सिफारिश की जाती है। यदि प्रश्न में नमूना कुत्ते के शो में भाग लेने जा रहा है, तो सलाह दी जाती है कि इसे पहले से स्प्रे के साथ स्प्रे को चमकाने के लिए स्प्रे करें और फिर एक चैमोस चमड़े को पास करें। ऐसा हो सकता है कि कभी-कभी बाल एक मैट उपस्थिति प्रस्तुत करते हैं, चमक गायब हो जाती है और बीमार लगती है। इस समस्या को हल करने के लिए हमें पशु चिकित्सक के पास जाने में संकोच नहीं करना चाहिए, जो नमूना लेने से पालन करने के लिए उपचार निर्धारित करेगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा कुत्ता बहुत खाता है लेकिन आप दृष्टि में पसलियों को देख सकते हैंमेरा कुत्ता बहुत खाता है लेकिन आप दृष्टि में पसलियों को देख सकते हैं
मुक्केबाज कुत्तों की नस्लमुक्केबाज कुत्तों की नस्ल
मुक्केबाज कैसा हैमुक्केबाज कैसा है
बुलडॉग का इतिहासबुलडॉग का इतिहास
बॉक्सर एक खतरनाक कुत्ता है?बॉक्सर एक खतरनाक कुत्ता है?
मेरे बॉक्सर कुत्ते को कैसे खाना चाहिएमेरे बॉक्सर कुत्ते को कैसे खाना चाहिए
प्रोफाइल: दचशुंड (दचशुंड)प्रोफाइल: दचशुंड (दचशुंड)
10 सबसे लोकप्रिय जर्मन कुत्ते नस्लों10 सबसे लोकप्रिय जर्मन कुत्ते नस्लों
बॉक्सर कुत्तों के लिए नामबॉक्सर कुत्तों के लिए नाम
बॉक्सर कैसे व्यवहार करता हैबॉक्सर कैसे व्यवहार करता है
» » बॉक्सर, कई गुणों के साथ एक दौड़
© 2022 TonMobis.com