एक विभाग में अपने कुत्ते के साथ रहने के लिए 5 युक्तियाँ

एक विभाग में अपने कुत्ते के साथ रहने के लिए 5 युक्तियाँ
इन वर्षों में हमारे पालतू जानवर हमारे जीवन शैली के अनुसार ढाल लिया और हालांकि कई कुत्तों अपने जीवन भर घर के अंदर रह सकते हैं, यह नोट करना कुत्तों प्रकृति और बाहर के साथ संपर्क की जरूरत है कि महत्वपूर्ण है। यहां मैं विभाग में अधिकांश जीवन बनाने के लिए सुझावों की एक श्रृंखला साझा करता हूं।

1.- अपने कुत्ते को शहर में सोसाइज करें
शहर में रहने के लिए सीखने के लिए अपने कुत्ते को सामाजिक बनाएं। इसे पार्क, चौराहे, सड़कों, रास्ते और आस-पास के क्षेत्रों में चलने के लिए ले जाएं ताकि आपका कुत्ता अपने आस-पास सीख सके और पहचान सके, शोर, गंध, संकेत, लोगों को अपनाना। यदि इमारत में एक लिफ्ट है, तो उसे अपने उपयोग के साथ सहज महसूस करने के लिए कम समय के दौरान अपने पालतू जानवर को कई बार लें। दिखा रहा है कि ये सभी चीजें आपके जीवन का एक सामान्य हिस्सा हैं और आप उस माहौल का आनंद ले सकते हैं।

2.- एक अच्छा पड़ोसी होने के नाते
कुत्ते के मालिक हमेशा एक-दूसरे को ढूंढते हैं, इसलिए यदि आपकी इमारत में अन्य कुत्ते हैं, तो आपको अपने पड़ोसी कुत्ते के मालिकों को पेश करने के लिए तैयार रहना चाहिए। वे अपने कुत्तों के साथ एक साथ पार्क में जाने या अपने कुत्तों के साथ किसी भी अन्य गतिविधि को महसूस करने के लिए चलने का एक समूह बना सकते हैं। अन्य पालतू मालिक बहुत मददगार हो सकते हैं, क्योंकि वे आस-पास के पार्क, एक पशुचिकित्सा, कुत्ते के वॉकर, बोर्डिंग हाउस की सिफारिश कर सकते हैं। जब आप घर से दूर होते हैं तो वे भी एक महान समर्थन कर सकते हैं और आपको किसी को अपने कुत्ते को देखने की आवश्यकता है। पक्ष वापस करने के लिए मत भूलना!




3.- अपने कुत्ते को कुछ नया सीखने दें
काम के लिए जाने से पहले विभाग के विभिन्न हिस्सों में उनके लिए पुरस्कार, भोजन या खिलौनों को छुपाकर अपने कुत्ते को मानसिक रूप से सक्रिय रखें। यदि आपका कुत्ता वह सब कुछ देखकर प्यार करता है, तो वह विभाग के भीतर रोजमर्रा की वस्तुओं में कुछ नए सुगंध छोड़ देता है। आपका कुत्ता नई गंध, स्वाद और बनावट की खोज का आनंद उठाएगा।

4.- अपार्टमेंट को अपने कुत्ते के लिए एक सुखद घर बनाओ
जबकि अधिकांश छोटे कुत्तों को अपार्टमेंट रहने के लिए आसानी से अनुकूलित किया जाता है, बड़े कुत्ते व्यापक जगहों में अधिक आसानी से अनुकूलित होते हैं, शांत हो जाते हैं और छाल की संभावना कम होती है। यहां कुंजी आपके आकार का कोई फर्क नहीं पड़ता कि आकार का कोई फर्क नहीं पड़ता। सभी कुत्तों को व्यायाम करने की आवश्यकता होती है, इसलिए आदर्श यह है कि विभाग ऐसे क्षेत्रों में है जहां पार्क या स्थानों तक आसानी से पहुंच है जहां आप अपने कुत्ते के साथ ले जा सकते हैं। और इसे सुरक्षित रखने के लिए हर समय अपने कुत्ते को पट्टा पर रखना न भूलें!

5.- अपार्टमेंट को साफ और हवादार रखें
छोटे, सीमित स्थान में अपने कुत्ते से आसान गंध अधिक घुसना, आप हमेशा हवादार रखने के लिए और क्षेत्र है जहां अधिक समय अपने कुत्ते, वह क्षेत्र है जहां जरूरत से गुजरता है साफ करने के लिए की जरूरत है, घंटे या विशिष्ट स्थानों में करने के लिए यह सिखाना जबकि आप नहीं हैं यह ऐसी जगह पर रहने के लिए अप्रिय है जहां कुत्ते की मूत्र और मल की लगातार गंध होती है, पड़ोसियों को भी परेशान होती है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
ब्यूनस आयर्स में कुत्ते को अपनानाब्यूनस आयर्स में कुत्ते को अपनाना
कुत्तों में आसन्न जीवन शैली से बचने के लिए युक्तियाँकुत्तों में आसन्न जीवन शैली से बचने के लिए युक्तियाँ
कुत्ते मानव अकेलापन को कम करते हैंकुत्ते मानव अकेलापन को कम करते हैं
कुत्तों के लिए एक सफल आवास पाने के लिए 4 कदमकुत्तों के लिए एक सफल आवास पाने के लिए 4 कदम
कुत्तों और लोग इमारतों में एक साथ रह सकते हैंकुत्तों और लोग इमारतों में एक साथ रह सकते हैं
यदि आप अपने दोस्तों में एक कुत्ते को रखना चाहते हैंयदि आप अपने दोस्तों में एक कुत्ते को रखना चाहते हैं
मनुष्यों के कुत्ते कब से हैं?मनुष्यों के कुत्ते कब से हैं?
अपार्टमेंट में कुत्तोंअपार्टमेंट में कुत्तों
एक दोस्ताना पिल्ला की शिक्षाएक दोस्ताना पिल्ला की शिक्षा
कुत्तों और बिल्लियों के लिए नए घर को अनुकूलित करने के लिए 12 सुझावों के लिए चिंताकुत्तों और बिल्लियों के लिए नए घर को अनुकूलित करने के लिए 12 सुझावों के लिए चिंता
» » एक विभाग में अपने कुत्ते के साथ रहने के लिए 5 युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com