पालतू जानवर संगीत सुनना पसंद करते हैं




पालतू जानवर संगीत सुनना पसंद करते हैं
क्वींस विश्वविद्यालय में मनोविज्ञान स्कूल ने कनाडाई संगीत चैनलों की श्रृंखला के साथ गैलेक्सी ने एक अध्ययन प्रकाशित किया है जो न केवल संगीत जैसे पालतू जानवरों को स्थापित करने में कामयाब रहा बल्कि कुछ प्रकार के संगीत की पहचान भी करता है जिन्हें वे दूसरों से ज्यादा पसंद करते हैं।

इसके अलावा, उन्होंने निष्कर्ष निकाला कि जब हम काम पर जाते हैं और हमारे महान मित्र अकेले रह जाते हैं, तो वे पूर्ण चुप्पी की कंपनी में होने के लिए किसी तरह के संगीत को सुनने के लिए "पसंद करते हैं"।

और, कुत्तों के मामले में, अगर हम उन्हें क्लासिक शैली सुनते हैं, तो उन्हें विश्राम की भावनाओं का अनुभव होगा। यह आपके भौंकने के स्तर को कम करेगा और आपके आराम के समय में सुधार करेगा, इस प्रकार के संगीत द्वारा समर्थित एंडोर्फिन की रिहाई के लिए धन्यवाद। दूसरी ओर, अगर हम उन्हें भारी धातु की तरह लय छोड़ देते हैं, उदाहरण के लिए, वे खुद को और अधिक परेशान पाएंगे।

दूसरी तरफ, ऐसा माना जाता है कि कुछ जानवरों जैसे चिंता, या आक्रामकता जैसे विकार, संगीत चिकित्सा द्वारा बहुत लाभान्वित हो सकते हैं। यह अति सक्रिय कुत्ते या बिल्लियों की मदद भी कर सकता है, जिन मामलों में वे ध्वनि के विभिन्न खंडों के माध्यम से काम करते हैं। सबसे पहले वे परिचित ध्वनियों को सुनने के आदी हैं और समय बीतने के साथ ही इन आवाजों के प्रति सहिष्णुता उच्च मात्रा में सुधार होती है, जिससे रॉकेट और सींग जैसे शोर के डर को खत्म करने के लिए प्रबंधन किया जाता है।

और यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि ऐसे संगीतकार हैं जो कुत्तों और बिल्लियों के लिए मोजार्ट या चोपिन जैसे महान संगीतकारों के विषयों को अनुकूलित करते हैं। उनमें से एक, फेलिक्स पांडो, आश्वस्त करता है कि ये गीत उन पालतू जानवरों को विश्राम और शांति का माहौल प्रदान करते हैं जो उन्हें सुनते हैं। वह भौंकने, पक्षियों और खिलाने जैसे पालतू जानवरों के लिए संगीत को परिचित आवाज जोड़ता है।

अब जब आप नोट पढ़ना समाप्त कर लेंगे, तो आप यह देखने के लिए अपने पालतू जानवर को थीम डालने जा रहे हैं कि आपको सबसे ज्यादा कौन सा पसंद है, है ना?

स्रोत:
बहुत दिलचस्प

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों और बिल्लियों के लिए संगीतकुत्तों और बिल्लियों के लिए संगीत
अपने पालतू जानवर के लिए संगीत चिकित्साअपने पालतू जानवर के लिए संगीत चिकित्सा
बच्चों के रूप में किस तरह का संगीत?बच्चों के रूप में किस तरह का संगीत?
सीडी रिकॉर्डिंग कानूनसीडी रिकॉर्डिंग कानून
संगीत को मिटाने के बिना आईपॉड पर संगीत कैसे डालेंसंगीत को मिटाने के बिना आईपॉड पर संगीत कैसे डालें
मुफ्त और कानूनी संगीत डाउनलोड करने के लिए कैसेमुफ्त और कानूनी संगीत डाउनलोड करने के लिए कैसे
कंप्यूटर पर बीट्स संगीत कैसे बनाएंकंप्यूटर पर बीट्स संगीत कैसे बनाएं
मैं आईपॉड के लिए एक संगीत वीडियो कैसे डाउनलोड कर सकता हूं?मैं आईपॉड के लिए एक संगीत वीडियो कैसे डाउनलोड कर सकता हूं?
बच्चे मैट्रिक्स की आवाज़ से प्रभावित होते हैं?बच्चे मैट्रिक्स की आवाज़ से प्रभावित होते हैं?
ज़्यून सॉफ्टवेयर के साथ संगीत का प्रबंधन कैसे करेंज़्यून सॉफ्टवेयर के साथ संगीत का प्रबंधन कैसे करें
» » पालतू जानवर संगीत सुनना पसंद करते हैं
© 2022 TonMobis.com