बच्चे मैट्रिक्स की आवाज़ से प्रभावित होते हैं?

आवाज़

जर्मनी में वुर्जबर्ग विश्वविद्यालय में किए गए एक अध्ययन में 60 बच्चों की रोना, जर्मनी के आधे और फ्रांस के आधे हिस्से का अध्ययन किया। अध्ययन में पाया गया कि प्रत्येक देश के बच्चों की सामान्य रूप से उनकी रोषों से अलग स्वर होता है, जो उनकी मां की भाषा की अधिक नकल करता है। अध्ययन में निष्कर्ष निकाला गया कि जो बच्चे अभी भी गर्भ में हैं, वे अपनी मां की आवाज़ सुन सकते हैं, साथ ही माता के आस-पास की आवाज सुन सकते हैं, और अपनी मातृभाषा के छेड़छाड़ सीख सकते हैं। जब वे पैदा हुए थे तो उनकी रोना इन छेड़छाड़ की नकल करती थी।

संगीत

कुछ महिला गर्भावस्था के दौरान पेट में खेलते हैं, जो गर्भ को सुनने की अनुमति देती है। छठे महीने में, बच्चे न केवल गाने के लिए सुन सकते हैं, बल्कि वे उन्हें जवाब देने में भी सक्षम हैं। आम तौर पर, जब बच्चे पूरी मात्रा में रॉक संगीत के संपर्क में आते हैं, तो वे सक्रिय हो जाते हैं, जबकि शास्त्रीय संगीत सुनने वाले बच्चे शांत हो जाते हैं। जन्म के बाद, बच्चे गर्भ में उनके लिए खेले जाने वाले संगीत के प्रकार से आकर्षित होते हैं।


मकबरा लगता है


बेबी दुकानों में भरे हुए जानवरों और अन्य प्रकार की ध्वनि मशीनें बेच रही हैं जिनमें "पेट को बच्चे को शांत करने में मदद करने के लिए लगता है।" ऐसा इसलिए है क्योंकि एक बच्चा अपनी मां के गर्भ में नौ महीने बिताता है, सुनकर दिल की धड़कन की आवाज, रक्त जो आपकी नसों और पानी की आवाज़ से बहता है। ये लगता है कि बच्चों को गर्भ में रहने की याद दिलाती है और उन्हें सुरक्षा की भावना मिलती है। कुछ बच्चों के लिए, यह मदद करने का एक अच्छा तरीका है एक बार वे दुनिया में हैं, बेहतर सोने के लिए।

अन्य शोर

दुनिया के लिए विशेष रूप से जन्म के तुरंत बाद दुनिया खतरनाक जगह हो सकती है। ऐसे सभी प्रकार के शोर हैं जिनके लिए बच्चे का उपयोग नहीं किया जाता है। हालांकि, चूंकि बच्चे गर्भ में सुन सकते हैं, इसलिए एक मां अपने पेट को उजागर करने के इस डर को खत्म करने में मदद कर सकती है, जिससे बच्चा पैदा होने के बाद पूरा हो जाता है। इसमें किराये की कंपनी के वैक्यूम क्लीनर, ध्वनियां और आवाज़ शामिल हैं। पैदा होने से पहले जितना अधिक बच्चा इन ध्वनियों से अवगत कराया जाता है, उतनी ही कम संभावना है कि वह पैदा होने के बाद उन्हें डराने लगे।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों और बिल्लियों के लिए संगीतकुत्तों और बिल्लियों के लिए संगीत
संगीत की तरह बिल्लियों करो?संगीत की तरह बिल्लियों करो?
बच्चों के विकास में देरी का जोखिम बहुत करीब से पैदा हुआबच्चों के विकास में देरी का जोखिम बहुत करीब से पैदा हुआ
बच्चों के रूप में किस तरह का संगीत?बच्चों के रूप में किस तरह का संगीत?
बाल व्यवहार के लिए सैद्धांतिक दृष्टिकोणबाल व्यवहार के लिए सैद्धांतिक दृष्टिकोण
बच्चों पर ध्यान केंद्रित करने के तरीकेबच्चों पर ध्यान केंद्रित करने के तरीके
अध्ययन से होने वाले आघात से बाल शोषण हो सकता हैअध्ययन से होने वाले आघात से बाल शोषण हो सकता है
बच्चों के लिए शैक्षिक खेलबच्चों के लिए शैक्षिक खेल
बच्चों के लिए गतिविधियां अपनी इंद्रियों का उपयोग करती हैंबच्चों के लिए गतिविधियां अपनी इंद्रियों का उपयोग करती हैं
बिस्तर से गिरने वाले बच्चों के खतरे क्या हैं?बिस्तर से गिरने वाले बच्चों के खतरे क्या हैं?
» » बच्चे मैट्रिक्स की आवाज़ से प्रभावित होते हैं?
© 2022 TonMobis.com