अध्ययन कहता है कि शास्त्रीय संगीत जैसे कुत्तों




अध्ययन कहता है कि शास्त्रीय संगीत जैसे कुत्तों



जब आप रेडियो चालू करते हैं तो हमारे पालतू जानवरों के लिए कुछ प्रतिक्रियाएं असामान्य नहीं होती हैं और आप अपना पसंदीदा गायक डालते हैं। यह वैज्ञानिक रूप से सिद्ध है कुत्ते संगीत के प्रकार के अनुसार प्रतिक्रिया देते हैं।

कई अध्ययनों से संकेत मिलता है कि जानवरों को तनाव, आराम, खुश, उदास या गुस्सा आता है जब उनके मालिक या प्रजनक संगीत बजाते हैं।

का एक अध्ययन बेलफास्ट के क्वींस विश्वविद्यालय पत्रिका में प्रकाशित पशु कल्याण उन्होंने स्वयं को नरम ध्वनियों को सुनते समय कुत्तों के समूह के व्यवहार का पालन करने के लिए समर्पित किया शास्त्रीय संगीत, और पाया कि कुत्तों को आराम मिला, उनकी छाल कम हो गई और बेहतर विश्राम किया गया।

इसके विपरीत, जब वे "कड़ी" संगीत या तनावपूर्ण शोर जैसे संपर्क में थे भारी चट्टान या भारी धातु, रोने के साथ मानव बातचीत, उन्होंने उच्च स्तर की चिंता, बुरे मूड, तीव्र और लगातार भौंकने का कारण बना दिया।
मगर, जब कुत्तों ने मध्यम मात्रा के साथ रेडियो पर टोन या गाने को परेशान किए बिना मानव वार्तालापों की बात सुनी, तो उन्होंने कोई स्पष्ट परिवर्तन नहीं किया।

दूसरी तरफ, हाल ही में कोलोराडो स्टेट यूनिवर्सिटी द्वारा एक अध्ययन आयोजित किया गया था, जो दिखाता है कि शास्त्रीय संगीत सुनने के दौरान कुत्ते अधिक आराम महसूस करते हैं। हालांकि, इस मामले में नमूना हमेशा नहीं होता है. अब, हमने विभिन्न नस्लों के 117 कुत्तों का विश्लेषण किया जो भाग केनेल थे, क्योंकि वे एक तनावपूर्ण माहौल में रहते थे, इसलिए उन्हें किसी विशेष मास्टर की देखभाल की कमी थी।

शिक्षक द्वारा की गई पद्धति पशु चिकित्सा चिकित्सा और बायोमेडिकल विज्ञान स्कूल के लोरी कोगन, और उस विश्लेषण में प्रयोग किया जाता है शामिल चार महीनों की अवधि के लिए एक केनेल में विभिन्न प्रकार के संगीत को पुन: पेश करने में, मनाए गए लोगों की प्रतिक्रिया रिकॉर्डिंग।

हमने शैलियों का इस्तेमाल किया शास्त्रीय संगीत, भारी धातु और मनोचिकित्सक रचनाएं विशेष रूप से जानवरों को आराम करने के लिए डिज़ाइन की गई हैं, सभी कुत्तों की प्रतिक्रिया का निरीक्षण करने के लिए चुप्पी में बाद के समय 45 मिनट के समय के साथ।

उपर्युक्त के जवाब में, विशेषज्ञ निष्कर्ष निकाला है कि शास्त्रीय संगीत, जबकि भारी धातु वृद्धि की चिंता और बेचैनी के साथ जुड़ा हुआ है, और भी अधिक कुत्तों पर जोर दिया, कांपना और निरंतर भौंकने उत्पादन एक अधिक आराम और शांत आचरण से जुड़ा हुआ था। इस तरह, शास्त्रीय संगीत कुत्तों को और अधिक तेज़ी से अपनाए जाने में मदद करेगा।

आजकल, कुछ मालिकों के लिए आपको रखना आम बात है वाद्य संगीत अपने पालतू जानवरों को पार करने के लिए अलगाव चिंता, कुत्ते में पैदा होने वाली विकार जब उनके मालिक अपने घर छोड़ देते हैं। यदि आपके पालतू जानवर इस विकार से ग्रस्त हैं, तो अब आप संगीत ढूंढ सकते हैं जो आपको यूट्यूब जैसे पोर्टलों में वजन देने में मदद करेगा।

और आप, क्या आपको लगता है कि जब आप घर छोड़ते हैं तो आपके पालतू चिंतित हो जाते हैं?

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
3 कुत्तों के लिए आराम अभ्यास3 कुत्तों के लिए आराम अभ्यास
अपने कुत्ते पर संगीत का प्रभावअपने कुत्ते पर संगीत का प्रभाव
कुत्तों और बिल्लियों के लिए संगीतकुत्तों और बिल्लियों के लिए संगीत
संगीत की तरह बिल्लियों करो?संगीत की तरह बिल्लियों करो?
अपने पालतू जानवर के लिए संगीत चिकित्साअपने पालतू जानवर के लिए संगीत चिकित्सा
बच्चों के रूप में किस तरह का संगीत?बच्चों के रूप में किस तरह का संगीत?
उपग्रह रेडियो को कैसे समझेंउपग्रह रेडियो को कैसे समझें
संगीत को मिटाने के बिना आईपॉड पर संगीत कैसे डालेंसंगीत को मिटाने के बिना आईपॉड पर संगीत कैसे डालें
मुफ्त और कानूनी संगीत डाउनलोड करने के लिए कैसेमुफ्त और कानूनी संगीत डाउनलोड करने के लिए कैसे
दिलचस्प चीजें आप ज़्यून कर सकते हैंदिलचस्प चीजें आप ज़्यून कर सकते हैं
» » अध्ययन कहता है कि शास्त्रीय संगीत जैसे कुत्तों
© 2022 TonMobis.com