बच्चों के रूप में किस तरह का संगीत?

शिशुओं और संगीत

मनोविज्ञान आज में एक लेख के अनुसार, बच्चों ताल पैटर्न भेद करने में सक्षम हैं, हंगरी और नीदरलैंड में शोधकर्ताओं ने पाया है कि एक दिन हम लय की बात सुनी के साथ बच्चों उन दोनों के बीच भेदभाव कर सकता है, दृढ़ता से सुझाव वह संगीत एक सहज मानवीय विशेषता है। जेन Standley, फ्लोरिडा स्टेट यूनिवर्सिटी में संगीत चिकित्सा के प्रोफेसर, व्यापक शोध है कि संगीत का संकेत किया है मूड तरक्की, शांति को बढ़ावा देने और स्तनपान कराने के लिए सीखने के लिए बहुत समय से पहले बच्चों को प्रोत्साहित करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता मदद करता है।

लोरियां

शायद आपके लिए सबसे सहज चीज बच्चे के लिए एक लूबी गाती है, खासकर जब आप रोते हैं या उसे सोने के लिए लेने की कोशिश करते हैं। लेकिन अगर आप से ऊब रहे हैं "Rockabye बेबी, निराशा नहीं है" संगीत चिकित्सक गहन देखभाल में बच्चों के साथ है भी एक ही लोरी वर्ष गायन से थक काम करते हैं और पाया गया कि एक लोरी गाने के लोकप्रिय शैली गायन किया गया है आपकी देखभाल में बच्चों के समान प्रभाव।


शास्त्रीय बनाम पॉप संगीत


1 99 3 में, अध्ययन से पता चला कि मोजार्ट को सुनकर आईक्यू परीक्षाओं में सुधार हुआ है - और "मोट्ज़ार्ट इफेक्ट" की खोज हुई थी। जबकि अपने बच्चे को अल्पावधि में एक खुफिया परीक्षण नहीं ले रही है, शास्त्रीय संगीत की जटिलता मस्तिष्क के विभिन्न क्षेत्रों में बढ़ी हुई गतिविधि को उत्तेजित करता है, डायने गांठें, पीएच.डी., "एक बच्चे के मस्तिष्क के लेखक के अनुसार एक इमारत: संगीत की भूमिका। "जबकि उनके अध्ययन से पता चलता है कि शास्त्रीय संगीत आदर्श है, इसका मतलब यह नहीं है कि अन्य शैलियों मूड को विनियमित करने में प्रभावी नहीं हैं। HealthyChildren.org के अनुसार, किसी भी तरह के संगीत को सुनने से चिंता को बढ़ावा मिलता है, तनाव से राहत मिलती है और मूड में सुधार होता है। आपके बच्चे का अपना व्यक्तित्व है, इसलिए एक परीक्षण और त्रुटि प्रक्रिया के माध्यम से उसे उस संगीत को खोजने में मदद मिलेगी जिसे उसके बच्चे को पसंद है। बस सुनिश्चित करें कि वॉल्यूम कम है, और हेडफ़ोन का कभी भी उपयोग न करें क्योंकि यह आपके बच्चे की सुनवाई को नुकसान पहुंचा सकता है।

मां की आवाज़

इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कौन सा संगीत चुनते हैं, आपका बच्चा अभी भी हर किसी के लिए गायन की आवाज़ पसंद करेगा, साइबरोलॉजी टुडे के संगीत चिकित्सक और ब्लॉगर किम्बर्ली सेना मूर के मुताबिक। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपको लगता है कि यह धुन से बाहर है - बच्चा बात नहीं कर सकता है, या यदि यह कर सकता है, तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। आप पहले से ही सुना होगा कि जब आपका आवाज सुनने के कुछ सेकंड में सो जाता है या सो जाता है तो आपका बच्चा उत्साहित होता है, आपके बच्चे को गाते हुए आप दोनों को कनेक्ट करने का एक शानदार तरीका है। चूंकि बच्चा गर्भ में 25 सप्ताह के श्रवण संकेतों को संसाधित कर सकता है, इसलिए वह पैदा होने के समय पहले से ही अपनी आवाज़ से परिचित है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों और बिल्लियों के लिए संगीतकुत्तों और बिल्लियों के लिए संगीत
बच्चों पर शारीरिक दंड के प्रभावबच्चों पर शारीरिक दंड के प्रभाव
बच्चों पर ध्यान केंद्रित करने के तरीकेबच्चों पर ध्यान केंद्रित करने के तरीके
बच्चों के लिए शैक्षिक खेलबच्चों के लिए शैक्षिक खेल
अगस्त में न्यूयॉर्क में क्या करना हैअगस्त में न्यूयॉर्क में क्या करना है
संगीत को मिटाने के बिना आईपॉड पर संगीत कैसे डालेंसंगीत को मिटाने के बिना आईपॉड पर संगीत कैसे डालें
शिविर में मजा कैसे करेंशिविर में मजा कैसे करें
`पॉलिली प्रीस्कूलर के लिए बॉयलर की गतिविधियों को रखो`पॉलिली प्रीस्कूलर के लिए बॉयलर की गतिविधियों को रखो
बच्चे मैट्रिक्स की आवाज़ से प्रभावित होते हैं?बच्चे मैट्रिक्स की आवाज़ से प्रभावित होते हैं?
युवा लोगों के लिए संगीत गतिविधियोंयुवा लोगों के लिए संगीत गतिविधियों
» » बच्चों के रूप में किस तरह का संगीत?
© 2022 TonMobis.com