जोकर मछली के बारे में जानकारी: आपका मछलीघर कैसे होना चाहिए और वे सामाजिक रूप से कैसे व्यवहार करते हैं

ये जोकर मछली कठिन और बनाए रखने में बहुत आसान हैं। वे अच्छी तरह से रहने के लिए प्रबंधन करते हैं जब उन्हें अच्छी पानी की स्थिति और एक अच्छी तरह से बनाए रखा टैंक प्रदान किया जाता है। यद्यपि वे सही पानी की गुणवत्ता से कम सहनशील हैं, लेकिन लंबे समय तक खराब पानी की गुणवत्ता के परिणामस्वरूप हमारी मछली की बीमारी होगी। सप्ताह में दो बार नियमित रूप से पानी में परिवर्तन करने की सलाह दी जाती है, जो मछली और कोरल का उपयोग करने वाले ट्रेस तत्वों को प्रतिस्थापित करने में मदद करेगा।

PayasoPez

आपको इस आलेख में मिलेगा []

एक्वेरियम कॉन्फ़िगरेशन के लिए कैसे होना चाहिए क्लाउन मछली?

जोकर मछली को या तो खारे पानी के एक्वैरियम या मिनी रीफ में रखा जा सकता है। इन बड़े और अधिक सक्रिय क्लोफिश में से एक के लिए 30 गैलन की न्यूनतम टैंक की आवश्यकता है। यदि आप जोकर मछली की एक जोड़ी का ख्याल रखने जा रहे हैं, तो आपको थोड़ा बड़ा टैंक, 40 गैलन या अधिक प्रदान करना होगा, खासकर यदि आप अन्य मछली जोड़ना चाहते हैं। यह मछली बोल्ड है और जब वे अपने घर के आदी हो जाते हैं तो खाने के लिए सतह पर तैर जाएंगे।

PezPayaso एनीमोना के साथ

क्लाउनफ़िश को मुफ्त तैराकी के लिए खुली जगह की आवश्यकता होती है, लेकिन उन्हें पीछे हटने और छिपाने के लिए नूक की भी आवश्यकता होती है। अक्सर वे एक विकल्प के रूप में एक मूंगा या अन्य अपरिवर्तनीय, या यहां तक ​​कि एक चट्टान संरचना का उपयोग करेंगे। क्लाउन मछली दालचीनी वास्तव में मांग नहीं कर रही है कि कोई एनीमोन मौजूद नहीं है। चट्टानों / कोरल के साथ एक अच्छी तरह से सजाए गए खारे पानी के मछलीघर उनके लिए पीछे हटने के कई स्थानों को प्रदान करेंगे।

पानी का आंदोलन एक महत्वपूर्ण कारक नहीं है, लेकिन कम से कम एक क्षेत्र को टैंक में धीमी परिसंचरण के साथ खिलाने के लिए आवश्यक है। इस प्रजाति उष्णकटिबंधीय क्षेत्रों में होता है तो मछलीघर पानी के तापमान को बनाए रखने के ऊपरी सिरों 32 डिग्री सेल्सियस या 18 डिग्री सेल्सियस से नीचे 22-27 डिग्री सेल्सियस के बीच होना चाहिए सहिष्णुता से बाहर होगा। वे 7.8-8.4 की पीएच रेंज सहन कर सकते हैं।

क्लाउनफ़िश टैंक की रोशनी कैसे होनी चाहिए?




जोकर मछली में विशेष प्रकाश व्यवस्था नहीं होती है, हालांकि अगर इसे एनीमोन के साथ रखा जाता है तो वहां एक तीव्र प्रकाश नहीं होगा। एनीमोन को भी अच्छी पानी की गुणवत्ता की आवश्यकता होती है और टैंक को स्पष्ट रूप से स्थापित किया जाना चाहिए। वे सभी स्तरों पर तैरते हैं, लेकिन यदि बड़ी मात्रा में मौजूद है, तो वे अपना अधिकांश समय उस पर या उसके करीब बिताएंगे, और वे एक्वैरियम साथी के प्रति बहुत आक्रामक होंगे।

PezPayaso

मछलियों को उजागर करने वाले सामाजिक व्यवहार कैसे हैं?

इन जोकर मछली को अर्द्ध आक्रामक माना जाता है, और विशेष रूप से छोटे टैंकों में प्राथमिक हैं। जब एनीमोन मौजूद होता है तो वे अधिक आक्रामक होते हैं। उन्हें कभी भी किसी अन्य क्लोफिश के साथ नहीं रखा जाना चाहिए। वे अन्य निष्क्रिय मछली, साथ ही छोटे एनीमोनेफिश पर हमला करते हैं। वे अकेले या एक परीक्षण जोड़ी नर / मादा के रूप में बनाए रखा जाता है। भले ही वे एक ही प्रजाति के सहिष्णु बन जाते हैं, जब वे छोटे होते हैं, वयस्क महिला पुरुष जोड़ी से परे वयस्कों के लिए किसी भी जोकर मछली का पीछा करने और हमला करने में सक्षम होंगे। टैंक बहुत बड़ा होने तक उन्हें दुल्हन के साथ रखने से बचना भी महत्वपूर्ण है।

PecesPayaso

क्लाउन मछली के पास अन्य जोकर मछली के साथ क्या संगतता है?

जोकर मछली की लगभग 2 9 प्रजातियां हैं। जोकर मछली की एक ही प्रजाति के बीच व्यवहार बहुत दिलचस्प और पहचानने में आसान हैं। यह एक क्लाउनफ़िश आक्रामक "जबर्दस्ती का व्यवहार `से पता चलता है, जबकि अधीनस्थ जोकर शो" व्यवहार pacifying। "आक्रामक मछली विशिष्ट क्रियाओं को जो अलग अलग तरीकों से क्लाउनफ़िश अधीनस्थ प्रतिक्रिया में।

आक्रामक मछली, आम तौर पर महिला, का पीछा करते हुए और रोते है, तो मछली अधीनस्थ जोकर, जो एक वयस्क पुरुष या उप सेक्स किया जा सकता है, तेजी से अपने शरीर को हिला के रूप में वे ऊपर की ओर बहाव और उत्पादन करेगा क्लिक्स लगता है ।

अपनी टिप्पणी छोड़ना न भूलें ...

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्लाउन मछली की देखभालक्लाउन मछली की देखभाल
मेरी मछली की पूंछ पर टक्कर लगी हैमेरी मछली की पूंछ पर टक्कर लगी है
ठंडे पानी की मछली की देखभाल कैसे करेंठंडे पानी की मछली की देखभाल कैसे करें
ताजे पानी की मछली की देखभाल कैसे करेंताजे पानी की मछली की देखभाल कैसे करें
एक जोकर मछली की देखभाल कैसे करेंएक जोकर मछली की देखभाल कैसे करें
आसानी से एक मछली टैंक कैसे साफ करें?आसानी से एक मछली टैंक कैसे साफ करें?
गोल्डफिश मछली: आपकी उचित देखभाल क्या है?गोल्डफिश मछली: आपकी उचित देखभाल क्या है?
खारे पानी के एक्वैरियम का निर्माण कैसे करेंखारे पानी के एक्वैरियम का निर्माण कैसे करें
मछली टैंक को कैसे साफ करेंमछली टैंक को कैसे साफ करें
घर पर रखने के लिए सही मछली टैंक का चयन कैसे करेंघर पर रखने के लिए सही मछली टैंक का चयन कैसे करें
» » जोकर मछली के बारे में जानकारी: आपका मछलीघर कैसे होना चाहिए और वे सामाजिक रूप से कैसे व्यवहार करते हैं
© 2022 TonMobis.com