दौड़ की मछली: जोकर sebae

जोकर मछली सेबे एक जोकर मछली है जिसे अकसर अकसर एक्वैरियम में पहचाना जाता है। अकसर गलती से क्लर्कि जोकर मछली के रूप में लेबल किया जाता है क्योंकि उनके पास समान रंग पैटर्न होता है। हालांकि, सेबे के पास एक लंबा, पतला शरीर है। इसका रंग ऊपरी भाग में पीछे की ओर अपने दूसरे सफेद बैंड द्वारा अलग किया जा सकता है और पृष्ठीय पंख पर और गुदा फिन के पीले रंग के रंग से भी फैला हुआ है। ट्रू क्लाउनफ़िश सेबे को पाने में आसान नहीं है, न ही वे क्लार्कि क्लोफिश के रूप में टिकाऊ हैं, और वे बहुत अधिक डरावने हैं।

Pezpayasosebae

इन मछलियों की विशिष्ट ज़रूरतें हैं, लेकिन वे मध्यवर्ती एक्वाइरिस्ट के लिए बहुत अच्छी हो सकती हैं। एक बार उन्हें घर ले जाने के बाद वे बहुत डरावने होने जाते हैं। वे आसानी से डरते हैं और टैंक से बाहर कूद रहे हैं, या ग्लास में इतनी मेहनत कर रहे हैं कि वे एक-दूसरे को मार दें। कैद में जीवन को अनुकूलित करने में लगभग तीन महीने लगते हैं और ये एपिसोड कम हो जाते हैं।

आपको इस आलेख में मिलेगा []

एक्वैरियम कैसे होना चाहिए जहां एक सेबे जोकर मछली रहती है?

ऐसी कुछ चीजें हैं जो उन्हें शांत करने में मदद कर सकती हैं जब वे कैद में जीवन को अनुकूलित करते हैं और उन्हें दीर्घकालिक रखते हैं। आप एक क्वारंटाइन टैंक प्रदान कर सकते हैं जो कम यातायात क्षेत्र में स्थित है ताकि सिद्धांत को अनुकूलित करने में उनकी सहायता हो सके। कई संदर्भ बताते हैं कि इस आकार की जोकर मछली के लिए 20 गैलन ठीक है, लेकिन पानी की गुणवत्ता की संवेदनशीलता के कारण, कम से कम 40 गैलन बेहतर होते हैं।

PezPayasoSebaePecera

लाइव रॉक प्रदान करें ताकि आपके पास स्पष्ट प्रवेश बिंदुओं के साथ छिपने वाले स्थान हों। पानी का आंदोलन कोई समस्या नहीं है, बस एक ऐसा क्षेत्र प्रदान करना सुनिश्चित करें जो शांत है ताकि आप खिला सकें। जब उन्हें धमकी दी जाती है तो उन्हें टैंक से बाहर "कूदने" से रोकने के लिए ढक्कन की भी आवश्यकता होती है। प्रकाश को एक मंदर में होना चाहिए, धीरे-धीरे अंदर और बाहर मोड़ना, क्योंकि वे प्रकाश में अचानक परिवर्तन से बहुत डरे हुए हैं।

पेज़ो सेबे मछली की क्या विशेषताएं हैं?




जोकर मछली सेबे लंबी है। यह प्रजातियां इसके परिसर में सबसे बड़ी हैं, जो लंबाई में 14 सेमी तक पहुंचती हैं। उनके पास कम से कम 12 साल तक का जीवनकाल हो सकता है, और वे लंबे समय तक जीवित रह सकते हैं। उनके पास आमतौर पर दो व्यापक सफेद सलाखों के साथ एक गहरा भूरा शरीर होता है, और चेहरे पर एक पीला-नारंगी रंग, निचले पंखों पर, और पूंछ पंख पर होता है। वे आमतौर पर कौडल फिन को रेखांकित करते हुए सफेद नहीं होते हैं या कौडल फिन के आधार पर कोई सफेद नहीं होते हैं। सफेद आकार, पीले रंग की पूंछ और एक भूरे रंग की नाक को छोड़कर एक काला भी है जो काला है। इसके कौडल फिन का आधार और पूंछ का पूरा पंख हमेशा पीला-नारंगी होता है।

Amphiprionsebae

सेबे को अपने दूसरे सफेद बैंड द्वारा शीर्ष पर मछली के पीछे की ओर झुका हुआ है और पृष्ठीय पंख पर और गुदा फिन के पीले रंग के रंग से भी फैला हुआ है।

किस प्रकार के एक्वाइरिस्ट क्लाउन मछली सेबे की सिफारिश की जाती है?

क्लाउडफ़िश सेबे को इंटरमीडिएट एक्वाइरिस्ट और उन्नत एक्वाइरिस्ट के लिए अनुशंसा की जाती है, क्योंकि वे कम टिकाऊ क्लोफिश हैं। यह विशेष रूप से तब तक सत्य है जब तक वे टैंक उठाए जाते हैं। टैंकों में उठाए गए जोकर मछली सेबे थोड़ा बेहतर है, लेकिन सभी पानी की गुणवत्ता में किसी भी गिरावट के प्रति संवेदनशील हैं और एक घबराहट प्रकृति है।

वे अन्य मछलियों के साथ नरम होते हैं, लेकिन जब वे एक साथ रखे जाते हैं तो वे आसानी से भयभीत होते हैं। उन्हें अन्य मछलियों द्वारा भी उठाया जाता है और ब्रुकलिनने से अक्सर पीड़ित होता है, जो तनाव से ट्रिगर होता है। वे एक आक्रामक मछली या अचानक प्रकाश पर प्रतिक्रिया देंगे। जब उन्हें कार्पेट एनीमोन या अन्य एनीमोन प्रजातियों के साथ रखा जाता है तो वे ठीक होंगे, क्योंकि एक एनीमोन उन्हें पूरी तरह से कैद में जीवन में अनुकूल बनाने में मदद करता है।

अपनी टिप्पणी छोड़ना न भूलें ...

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जोकर मछली खिला रहा हैजोकर मछली खिला रहा है
क्लाउन मछली की देखभालक्लाउन मछली की देखभाल
मेरे एक्वैरियम को साफ करने के लिए सबसे अच्छी मछली क्या हैंमेरे एक्वैरियम को साफ करने के लिए सबसे अच्छी मछली क्या हैं
उष्णकटिबंधीय मछली की देखभाल कैसे करेंउष्णकटिबंधीय मछली की देखभाल कैसे करें
अच्छी मछली और देखभाल करने में आसान हैअच्छी मछली और देखभाल करने में आसान है
एक जोकर मछली की देखभाल कैसे करेंएक जोकर मछली की देखभाल कैसे करें
आसानी से एक मछली टैंक कैसे साफ करें?आसानी से एक मछली टैंक कैसे साफ करें?
गोल्डफिश मछली: आपकी उचित देखभाल क्या है?गोल्डफिश मछली: आपकी उचित देखभाल क्या है?
घर पर रखने के लिए सही मछली टैंक का चयन कैसे करेंघर पर रखने के लिए सही मछली टैंक का चयन कैसे करें
पानी के तापमान पर मछली के लिए कैसे उपयोग किया जाएपानी के तापमान पर मछली के लिए कैसे उपयोग किया जाए
» » दौड़ की मछली: जोकर sebae
© 2022 TonMobis.com