एक पिल्ला, 10 युक्तियाँ कैसे स्नान करें

यदि आपका पिल्ला गंदे है और गंदे कुत्ते की क्लासिक गंध है, तो यह आपके पिल्ला को स्नान करने का समय है। लेकिन यह कैसे करें?
यह आलेख इस विषय के साथ 10 आवश्यक युक्तियों के साथ सौदा करेगा एक कुत्ते को स्नान करें.

एक पिल्ला स्नान करने के लिए 10 युक्तियाँ

  1. अपने पिल्ला की उम्र की जांच करें. कुत्ते को स्नान करने से पहले, हमें यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि हमारा पिल्ला आठ सप्ताह से अधिक हो, क्योंकि उस समय से कुत्ते ने अपनी ताकत विकसित की है और इसकी सुरक्षा में सुधार किया है। और इसलिए यह नहाया जा सकता है।
  2. सुनिश्चित करें कि आप स्वस्थ हैं. हमें यह भी सुनिश्चित करना होगा कि उसे किसी भी बीमारी का सामना नहीं करना पड़ेगा, क्योंकि अगर इस चेतावनी को नजरअंदाज कर दिया जाता है और हम पिल्ला को स्नान करते हैं, तो हम अपने छोटे दोस्त के स्वास्थ्य को धमकी देने का जोखिम चलाते हैं।
  3. स्नान के साथ पिल्ला को अनुकूलित करें. एक बार दो पिछली चीजों को सत्यापित करने के बाद हमें स्नान के स्थान पर अनुकूलित करने के लिए हमारे पिल्ला की मदद करनी चाहिए। बाथटब में बैठे या खड़े होने से बहुत मदद मिल सकती है क्योंकि यदि पिल्ला का पहला स्नान सुखद अनुभव साबित होता है, तो भविष्य में स्नान करना बहुत आसान होगा।
  4. केवल कुत्ते शैम्पू का प्रयोग करें कई पिल्लों में बहुत ही नाजुक त्वचा होती है और शैम्पू परेशान हो सकता है। कुत्तों के लिए विशेष रूप से शैम्पू का उपयोग करना महत्वपूर्ण है, जिसे विशेष रूप से पिल्ले और उनकी संवेदनशील त्वचा के लिए तैयार किया जाता है।
  5. बाथरूम के साथ इसे अधिक मत करो। महीने में दो बार केवल एक कुत्ते को नहाया जाना चाहिए।



  6. पिल्ला के लिए दिनचर्या विकसित करें। पिल्ला निस्संदेह पहले असहज होगी, लेकिन यदि एक निश्चित दिनचर्या स्थापित की जाती है तो आपका कुत्ता स्नान के साथ अधिक आरामदायक महसूस करेगा। एक सुझाव है कि कुत्ते को पानी से भरा बाथटब महसूस करने दें।
  7. गर्म पानी का प्रयोग करें। अपने कुत्ते को पानी की थोड़ी मात्रा डालो। इससे आपके कुत्ते को पानी की सनसनी और तापमान में प्रवेश करने में मदद मिलेगी।
  8. धैर्य रखें यह बहुत संभावना है कि आप पहले स्नान को पूरा करने में सक्षम नहीं होंगे। यही कारण है कि कई बार कोशिश करना जरूरी है ताकि आपके पिल्ला को नियमित रूप से उपयोग किया जा सके। आपको धैर्य रखना होगा।
  9. अच्छी तरह से तैयार रहो। अपने कुत्ते को स्नान करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके पास हाथ में आवश्यक सभी तत्व हैं। पिल्ला, एक तौलिया और कुछ कंटेनर के लिए शैम्पू को कुल्ला करने के लिए पानी को बनाए रखने के लिए इकट्ठा करें। उत्तरार्द्ध आपको आंखों में पानी या साबुन नहीं होने और सुपर ठाठ के कानों की मदद करने में मदद करेगा।
  10. कान साफ ​​करो। आपके पास एक सूती कपड़ा या मुलायम कपड़ा भी होना चाहिए। ये आपके पिल्ला के कान और चेहरे की सफाई के लिए आदर्श हैं।
एक कुत्ते को स्नान करना कुत्ते के मालिक होने की प्रक्रिया का सबसे आसान हिस्सा बन सकता है। इसमें केवल एक दिनचर्या बनाने में समय लगता है जो आपके और आपके पिल्ला के लिए काम करता है। याद रखने की सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि एक पिल्ला के लिए एक कोमल शैम्पू का उपयोग करना है और कम से कम पिल्ला कम से कम आठ सप्ताह पुराना होगा।

अपने जीवन को आसान बनाने के लिए, इन युक्तियों के लिए धन्यवाद, आपके पास पिल्ला स्नान में अपना रोमांच शुरू करने के लिए आवश्यक सब कुछ है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जब आप अपने कुत्ते के स्नान शुरू करते हैंजब आप अपने कुत्ते के स्नान शुरू करते हैं
हर बार मुझे अपने कुत्ते को स्नान करना पड़ता हैहर बार मुझे अपने कुत्ते को स्नान करना पड़ता है
आसानी से अपने कुत्ते को स्नान करने के लिए युक्तियाँआसानी से अपने कुत्ते को स्नान करने के लिए युक्तियाँ
कुत्ते को स्नान करने के लिए सुझावकुत्ते को स्नान करने के लिए सुझाव
बिल्ली को तैयार करने की आवृत्तिबिल्ली को तैयार करने की आवृत्ति
क्या मैं अपनी शैम्पू के साथ अपनी बिल्ली को स्नान कर सकता हूं?क्या मैं अपनी शैम्पू के साथ अपनी बिल्ली को स्नान कर सकता हूं?
एक बिल्ली को स्नान करने के लिए कबएक बिल्ली को स्नान करने के लिए कब
एक बिल्ली स्नान करने के लिए 5 युक्तियाँएक बिल्ली स्नान करने के लिए 5 युक्तियाँ
हमारे बॉक्सर पिल्ला के parvovirus द्वारा मौतहमारे बॉक्सर पिल्ला के parvovirus द्वारा मौत
स्वच्छता की आदतेंस्वच्छता की आदतें
» » एक पिल्ला, 10 युक्तियाँ कैसे स्नान करें
© 2022 TonMobis.com