आसानी से अपने कुत्ते को स्नान करने के लिए युक्तियाँ

आसानी से अपने कुत्ते को स्नान करने के लिए युक्तियाँ
सीसी छवि: फेरन बरौनी

जैसे कि समुद्र तट पर चमकने वाले कुत्ते हैं और पानी के पुडलों में दीवारों का आनंद लेने में सक्षम हैं, ऐसे कुत्ते हैं जो करेंगे भागने के लिए असंभव है स्नान के समय, कोई फर्क नहीं पड़ता कि हम क्या करते हैं, वे सिर्फ घर के सबसे अच्छे कोने में शरण लेना और शरण लेना चाहते हैं।

यह पसंद है या नहीं, अपेक्षाकृत अक्सर हमारे कुत्तों को स्नान करें यह आपके स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह बाहरी परजीवी और संक्रमण से बचने में मदद करता है, साथ ही साथ हमारे सह-अस्तित्व के लिए, क्योंकि यह गंध और गंदे कुत्ते को गले लगाने और सहवास करने के लिए बिल्कुल सुखद नहीं है।

इसलिए, हमारे प्यारे कर को स्नान करने की चुनौती को दूर करना महत्वपूर्ण है। इस कठिन मिशन को सफलतापूर्वक पारित करने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं:

1. पिल्ला से इसे अनुकूलित करें: ऐसे विशेषज्ञ हैं जो इंगित करते हैं कि कुत्तों के पास पानी के लिए प्राकृतिक पूर्वाग्रह है और स्नान की अस्वीकृति उनके द्वारा अनुभव किए गए अप्रिय अनुभवों से उत्पन्न होती है। उपर्युक्त के लिए, शांतता के साथ अपने कुत्ते को स्नान करने के मुख्य तरीकों में से एक यह है कि इसे एक छोटी उम्र से उपयोग किया जाए, जिससे मजेदार और आनंददायक आदत न हो।

2. पानी का तापमान: बहुत कम लोग लंबे समय तक ठंडा स्नान का आनंद लेंगे और निश्चित रूप से स्नान समय पर कोई भी बहुत खुश नहीं होगा। कुत्तों, हमारे जैसे हैं शायद कुछ गर्मियों के महीनों में नली के साथ खेल का आनंद लें, लेकिन अगर हमारे कुत्ते जो लोग पानी नफरत की है, यह है, उसे बाँध और यार्ड में manguerearlo लिए उचित नहीं है क्योंकि भय बढ़ा सकता है। इसलिए, एक गर्म पानी के तापमान के साथ आरामदायक स्नान प्रदान करना महत्वपूर्ण है, जो 37 से 39 डिग्री तक है, अतिरिक्त गर्म पानी का उपयोग करने से परहेज करता है।

3. गिरने से बचें: टब में गिरना पसंद कौन करता है! इससे बचना महत्वपूर्ण है कि हमारा कुत्ता नहाने के दौरान गिरता है, जिसे प्लास्टिक टब नीचे डालकर किया जा सकता है, जो स्नान करते समय नरम और अधिक आरामदायक सतह भी देता है।




4. एक मजेदार पल: जैसे ही बच्चे अपने सभी खिलौनों को पानी में ले जाने का आनंद लेते हैं, पानी के लिए हमारे कुत्ते के विचलन को काम करने का एक अच्छा तरीका है, खिलौने, पुरस्कार और यदि आप सब कुछ साझा करते हैं, तो स्नान करने का समय मजेदार समय बना रहा है। अपने कुत्ते के साथ, उसके साथ पानी में हो रही है - यह मेरे लिए काम किया!

5. टब स्नान पसंद करते हैं: कुत्ते के लिए बाथरूम को अस्वीकार करने के साथ शांत पानी की सिफारिश की जाती है, इसलिए स्नान पर स्नान टब को प्राथमिकता देना आपके डर को समाप्त करना महत्वपूर्ण होगा। नली पानी से प्यार करने वाले कुत्तों के लिए सबसे अच्छी तरह से आरक्षित है।

6. सुखाने: कई कुत्ते बाथरूम से डर सकते हैं क्योंकि आतंक के जोरदार शोर के कारण आतंक के कारण वे इसे जोड़ते हैं। यदि आप इसे सूखने की कोशिश करते समय पागल हो जाते हैं, तो ड्रायर का उपयोग करने से बचना बेहतर होता है। यदि गर्मी है, तो सूरज में इसे सूखा करने के लिए बेहतर क्या है, अगर यह सर्दी है, तो एक गर्म टुकड़ा तैयार करें जहां आप इसे ब्रश कर सकते हैं और इसे तौलिया से सूखा सकते हैं, यह निश्चित रूप से आपके पिल्ला के लिए एक सुखद सुखद क्षण होगा।

7. दंड से बचें: इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि हर प्रयास में स्नान करना और नियंत्रण से बाहर निकलना कितना मुश्किल है, नाराज होने से चिल्लाओ, चिल्लाओ या उसे दंडित करें, इसके विपरीत, यह महत्वपूर्ण है कि आप आवाज का एक अच्छा स्वर बनाए रखें, जिससे उसे सुरक्षा और स्नेह मिल सके।

8. इसे स्नान करने के लिए विशेष उत्पादों का उपयोग करें: मनुष्यों के लिए उत्पाद कुत्तों के लिए बहुत मजबूत हो सकते हैं, जिससे त्वचा में दोनों जलन और जलन हो सकती है, जैसे कि आंखों में, यह एक कारण हो सकता है कि मुझे इतना नफरत क्यों न हो। इस वजह से, कुत्तों के लिए विशेष उत्पादों का उपयोग करना महत्वपूर्ण है, जिनके पास उच्च लागत नहीं है और जहरीले, एलर्जी और परेशानियों से बचने के लिए अधिक सुरक्षित हैं।

हम जानते हैं कि कुछ कुत्तों को स्नान करना एक चुनौती हो सकता है, लेकिन धैर्य के साथ, यह संभव है कि हम इस स्थिति को उलट सकें और हमारे उपहार को स्नान का आनंद लें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिना पानी के मेरे कुत्ते को कैसे स्नान करेंबिना पानी के मेरे कुत्ते को कैसे स्नान करें
पहली बार मेरे कुत्ते को कैसे स्नान करेंपहली बार मेरे कुत्ते को कैसे स्नान करें
मेरे कुत्ते के लिए स्नान और देखभाल के प्रकारमेरे कुत्ते के लिए स्नान और देखभाल के प्रकार
मुझे अपने कुत्ते को कितनी बार स्नान करना चाहिए?मुझे अपने कुत्ते को कितनी बार स्नान करना चाहिए?
हर बार मुझे अपने कुत्ते को स्नान करना पड़ता हैहर बार मुझे अपने कुत्ते को स्नान करना पड़ता है
समुद्र तट पर अपने कुत्ते को लेने के लिए युक्तियाँसमुद्र तट पर अपने कुत्ते को लेने के लिए युक्तियाँ
घर पर अपने कुत्ते को कैसे स्नान करेंघर पर अपने कुत्ते को कैसे स्नान करें
अपने कुत्ते को कैसे स्नान करेंअपने कुत्ते को कैसे स्नान करें
इन सरल चरणों के साथ आप अपने कुत्ते को घर पर स्नान करना सीखेंगेइन सरल चरणों के साथ आप अपने कुत्ते को घर पर स्नान करना सीखेंगे
अपने कुत्ते को स्नान करने के बारे में महत्वपूर्ण तथ्यअपने कुत्ते को स्नान करने के बारे में महत्वपूर्ण तथ्य
» » आसानी से अपने कुत्ते को स्नान करने के लिए युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com