स्वच्छता की आदतें

स्वच्छता की आदतें

स्वच्छता की आदतें पिल्ला का स्वस्थ विकास प्रदान की जाने वाली देखभाल से निकटता से जुड़ा हुआ है। ध्यान में रखते हुए पालतू जानवरों के जीवन भर में कुछ स्वच्छता आदत मौलिक है। इससे यह सुनिश्चित होगा कि कुत्ते के पास साफ आंखें, कान, नाखून और दांतों के साथ खराब गंध के बिना स्वस्थ कोट होता है।

पिल्ला के स्नान को केवल टीका होने के बाद ही टीका लगाए जाने के बाद सलाह दी जाती है। यदि आपको स्नान की आवश्यकता है, तो सबसे आसान समाधान यह एक सूखा स्नान देना है। ऐसे फूम्स और टैल्क जैसे उत्पाद हैं जो जानवरों पर लागू होते हैं और ब्रश के साथ हटाने के कुछ मिनट बाद।

व्यापक देखभाल




पिल्ला को पहले से ही सभी टीकों को प्राप्त करने के बाद, इसे नहाया जा सकता है। पानी लगभग 38 डिग्री सेल्सियस होना चाहिए। आदर्श है कि आप अपने कुछ खिलौनों को पानी में रखें ताकि आप घबराएं। आपको कुत्तों के लिए उपयुक्त शैम्पू का उपयोग करना चाहिए, कभी भी इंसानों के लिए नहीं। स्नान के बाद, आपको इसे एक तौलिया से सूखा जाना चाहिए और फिर बालों के ड्रायर को खोपड़ी से लगभग 30 सेंटीमीटर दूर करना चाहिए। इसे हर 15 दिनों में नहाया जा सकता है हालांकि यह महीने में एक बार सलाह दी जाती है।

आंखों, कानों और दांतों को भी विशेष ध्यान देने की आवश्यकता होती है। आंखों में आमतौर पर लगना होते हैं जिन्हें गीले धुंध से साफ किया जाना चाहिए ताकि वे जमा न हों। यदि कान में अतिरिक्त इयरवैक्स दिखाई देता है, तो इसे मनुष्यों की तरह साफ किया जाना चाहिए। अपने दांतों की देखभाल करने के लिए, उन्हें कड़ी मेहनत का एक टुकड़ा देना अच्छा होता है, क्योंकि जब वे इसे पीसते हैं तो उन्हें साफ किया जाएगा। गुहाओं को रोकने के लिए आपको कभी कैंडी नहीं खाना चाहिए।

नाखूनों को भी देखभाल की आवश्यकता होती है, क्योंकि वे बढ़ते हैं और अक्सर एक विशेष प्लेयर्स के साथ काटा जाना चाहिए। मौलिक महत्व का एक अन्य मुद्दा ब्रशिंग है, जिसे नियमित रूप से छोटे से, धातु स्पाइक्स के साथ ब्रश के साथ किया जाना चाहिए। इन सभी स्वच्छता युक्तियों के बाद एक सुंदर और स्वस्थ पिल्ला का परिणाम होगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जब आप अपने कुत्ते के स्नान शुरू करते हैंजब आप अपने कुत्ते के स्नान शुरू करते हैं
बिना पानी के मेरे कुत्ते को कैसे स्नान करेंबिना पानी के मेरे कुत्ते को कैसे स्नान करें
इसे बिना स्नान किए कुत्ते को कैसे साफ करें?इसे बिना स्नान किए कुत्ते को कैसे साफ करें?
कुत्तों में बालों के झड़नेकुत्तों में बालों के झड़ने
मेरे कुत्ते के लिए स्नान और देखभाल के प्रकारमेरे कुत्ते के लिए स्नान और देखभाल के प्रकार
घर पर अपने कुत्ते की सफाईघर पर अपने कुत्ते की सफाई
मुझे अपने कुत्ते को कितनी बार स्नान करना चाहिए?मुझे अपने कुत्ते को कितनी बार स्नान करना चाहिए?
अपने कुत्ते को स्नान करने के लिए 7 कदमअपने कुत्ते को स्नान करने के लिए 7 कदम
अपने कुत्ते को कैसे स्नान करेंअपने कुत्ते को कैसे स्नान करें
स्नान का महीना: क्या आप अपने कुत्ते के लिए सही शैम्पू का उपयोग कर रहे हैं?स्नान का महीना: क्या आप अपने कुत्ते के लिए सही शैम्पू का उपयोग कर रहे हैं?
» » स्वच्छता की आदतें
© 2022 TonMobis.com