मेरे कुत्ते को स्नान करने का समय कैसे पसंद है?

170328_baño_blog

यदि आपका कुत्ता स्नान करने से नफरत करता है, तो यह बेहद संभव है कि आप उसे स्नान करना पसंद नहीं करते हैं। एक विवादित बाथरूम को चालू करना और बाथरूम को अपने बालों के साथ रहने के लिए एक पल के रूप में देखना शुरू हो सकता है, लेकिन यह संभव है! कुंजी बदलने के लिए खुली रहना है और यह देखने के लिए अलग-अलग चीजों को आजमाएं कि आपके प्यारे के लिए क्या काम करता है। हम आपको स्नान के लिए अपने कुत्ते के प्यार को विकसित करने के लिए कुछ सुझाव दिखाते हैं।

पहले एक लंबी सैर लें

A02JAA मैन चलने वाला कुत्ता

व्यायाम के बाद गर्म और थके हुए महसूस करते समय कई कुत्तों को स्नान का आनंद मिलता है। इसके अलावा, प्रक्रिया से लड़ने के लिए आपके कुत्ते को ऊर्जा कम हो जाएगी। आप गेंदों, बूमरंग्स या फ्रिसबीज जैसे बाहर फेंकने के लिए खिलौनों का उपयोग कर सकते हैं।

जल्दी मत करो

iStock_000077565483_Large-630x480

समय ढूंढना और पल का आनंद लेना मुश्किल है। यदि आपके कुत्ते को स्नान करने के लिए सीमित समय है तो यह उसे प्रभावित कर सकता है और उसे चिंतित कर सकता है। एक समय ढूंढें जब आप आराम कर सकते हैं और वास्तव में अपने कुत्ते को समय समर्पित कर सकते हैं और ध्यान दे सकते हैं।

कदम से कदम करो

woofwasher360अपने कुत्ते को चलने वाले पानी की आवाज़ से सहज महसूस करें। फिर, टब में थोड़ा पानी जोड़ें। केवल अपने पैरों और फिर अपने पैरों को गीला करके शुरू करें। वहां से बाकी के शरीर को ऊपर जाओ। धीरे-धीरे प्रक्रिया करना, आपके कुत्ते को प्रत्येक चरण में उपयोग करने की अनुमति देता है। यह ठीक है अगर आप पहली बार अपने पूरे शरीर को साफ नहीं कर सकते हैं। लक्ष्य यह है कि अपने कुत्ते को थोड़ा कम आराम से महसूस करें। इस गतिविधि को अधिक आसान बनाने के लिए आप हमेशा विशेष पोर्टेबल कुत्ते शावर का उपयोग कर सकते हैं।

सकारात्मक दृष्टिकोण मानें

1

यदि आपको बार-बार स्नान करने के समय अपने कुत्ते से प्रतिरोध का अनुभव हुआ है, तो आपके शरीर की भाषा और ऊर्जा शायद स्नान समय के अंत में तनाव या चिंता को संवाद करेगी। यह आश्चर्यजनक हो सकता है कि आपके बालों को स्नान करते समय सकारात्मक और आराम से रवैया कितना अंतर हो सकता है। याद रखें कि आपका दृष्टिकोण उन परिलक्षित होता है। आप क्षण के लिए शांत और प्राकृतिक खुराक के साथ शांत और आराम कर सकते हैं।

इसे मजेदार बनाओ

6b9a26ca4cb0e913d04a65d554d77bdb




अपने कुत्ते को स्नान करने के बारे में उत्साहित होना बहुत मुश्किल हो सकता है। दोनों दृष्टिकोणों को बदलने का एक तरीका है स्नान के समय को खेलने के समय के रूप में सोचना। यह उन कुत्तों के लिए विशेष रूप से प्रभावी हो सकता है जो वास्तव में खिलौनों का आनंद लेते हैं। स्नान के दौरान फ्लोट खिलौनों का उपयोग करके, यह महसूस करना शुरू हो जाएगा कि स्नान का समय एक साथ खेलने का समय है।

कुत्ते की मदद पाएं

dogshower

सबसे अच्छा शिक्षक अक्सर एक और कुत्ता है। यदि आपका कुत्ता जानता है कि कैसे सोशललाइज करना है, कुत्ते के साथ स्नान करना "बाथरूम में विशेषज्ञ" आपके कुत्ते को आराम करने और अनुभव का आनंद लेने में मदद करेगा। सुनिश्चित करें कि कुत्ते किसी भी तरह की असुविधा से बचने के लिए पहले से ही एक दूसरे को जानते हैं और स्नान से पहले मिलते हैं।

युवा शुरू करो

997991-1920x1080-लैरी विलियम्स-बुलडॉग पिल्ला-में लघु-बाथटब

कभी-कभी आप यह मानने की गलती करते हैं कि एक पिल्ला स्नान के समय के लिए अच्छी तरह से अनुकूल हो रहा है जब यह डर से हिलते हुए कठोर या बदतर रहता है। लेकिन अगर आपका पिल्ला आराम से प्रतीत नहीं होता है, तो जब वह बड़ा हो जाता है तो उसे स्नान करना मुश्किल हो सकता है। स्नान प्रक्रिया का आनंद लेने के लिए सीखने के लिए अपने बालों वाले पिल्ला की मदद करें। सुनिश्चित करें कि उसे सूखे होने पर बाथटब का पता लगाने दें और इससे उसके लिए कम डरावना हो जाता है।

टब में पुरस्कार लें

showerTreats

अपने कुत्ते की मदद करने का एक और तरीका स्नान समय के साथ और अधिक सकारात्मक संघ बनाना है, उसे वहां पुरस्कृत करना शुरू करना है। आप पाते हैं कि आपका कुत्ता पहले प्रतिरोधी या घबराहट वाला है, लेकिन समय के साथ, वह शायद आराम से स्नान करेगा और स्नान के समय अपने पुरस्कार या कार्नाज़ का आनंद उठाएगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पहली बार मेरे कुत्ते को कैसे स्नान करेंपहली बार मेरे कुत्ते को कैसे स्नान करें
मुझे अपने कुत्ते को कितनी बार स्नान करना चाहिए?मुझे अपने कुत्ते को कितनी बार स्नान करना चाहिए?
हर बार मुझे अपने कुत्ते को स्नान करना पड़ता हैहर बार मुझे अपने कुत्ते को स्नान करना पड़ता है
आसानी से अपने कुत्ते को स्नान करने के लिए युक्तियाँआसानी से अपने कुत्ते को स्नान करने के लिए युक्तियाँ
घर पर अपने कुत्ते को कैसे स्नान करेंघर पर अपने कुत्ते को कैसे स्नान करें
घर पर मेरे कुत्ते को स्नान करोघर पर मेरे कुत्ते को स्नान करो
इन सरल चरणों के साथ आप अपने कुत्ते को घर पर स्नान करना सीखेंगेइन सरल चरणों के साथ आप अपने कुत्ते को घर पर स्नान करना सीखेंगे
अपने कुत्ते को स्नान करने के बारे में महत्वपूर्ण तथ्यअपने कुत्ते को स्नान करने के बारे में महत्वपूर्ण तथ्य
बिना किसी दर्द के अपने कुत्ते को कैसे स्नान करेंबिना किसी दर्द के अपने कुत्ते को कैसे स्नान करें
कुत्ते को स्नान करने के लिए सुझावकुत्ते को स्नान करने के लिए सुझाव
» » मेरे कुत्ते को स्नान करने का समय कैसे पसंद है?
© 2022 TonMobis.com