शक्तिशाली और आरामदायक बुलडॉग की दौड़

पुराने और मूल की दौड़ एक प्रकार का कुत्त वह बहुत भयंकर, बहादुर और दृढ़ था। वे मूल रूप से भालू और अन्य कुत्तों के साथ बैल के साथ लड़ने के लिए इस्तेमाल किए जाते थे। हालांकि, 1800 के दशक के मध्य में, इंग्लैंड में बुलडॉग समेत लड़ाई नस्लों के साथ रक्त खेलों को गैरकानूनी घोषित कर दिया गया था, इस प्रकार विलुप्त होने का सामना करना पड़ा जब तक वे बदल नहीं सकते।

सौभाग्य से बुलडॉग इसे कर सकता था।

बुलडॉग की विशेषताएं

बुलडॉग (या अंग्रेजी बुलडॉग) एक मध्यम आकार का कुत्ता है, जिसमें भारी शरीर और बड़े सिर होते हैं, साथ में मजबूत पैर के साथ, खड़े 30 सेमी से 40 सेमी के बीच माप सकते हैं और 18 किलो और 22 किलो वजन के बीच वजन कर सकते हैं। छाती व्यापक और गहरी है, सामने के पैर अच्छी तरह से अलग हैं। स्नैउट बहुत छोटा है, आंखें गोल हैं और कान सिर के शीर्ष पर हैं। पूंछ सीधे या बोल्ट है। कोट छोटा और पतला होता है और कई रंगों का हो सकता है, हालांकि कई उन्हें लाल टैब्बी में पसंद करते हैं।

बुलडॉग की देखभाल

मुलायम ब्रिसल ब्रश के साथ बालों को सप्ताह में दो बार ब्रश किया जाना चाहिए। गंदगी और त्वचा की समस्याओं के संचय को रोकने के लिए चेहरे पर झुर्रियों को दैनिक साफ किया जाना चाहिए। प्रत्येक भोजन के बाद कुत्तों के कुछ चेहरों को धोने की आवश्यकता हो सकती है।


बुलडॉग चपलता का कुत्ता नहीं है, हालांकि आप दैनिक चलने का आनंद ले सकते हैं, हर दिन खेलने के लिए थोड़ा समय भी चाहिए, क्योंकि मोटापा दौड़ में एक समस्या हो सकती है, लेकिन यह आराम का एक महान प्रेमी भी है , तो सोफे कुशन ध्यान आकर्षित करेंगे।

शुरुआती प्रशिक्षण महत्वपूर्ण है, क्योंकि वयस्क होने पर बुलडॉग काफी शक्तिशाली हो सकते हैं। लेकिन नस्ल में एक शांत और स्थिर स्वभाव है और प्रशिक्षण के साथ, ये कुत्ते शायद ही कभी परेशानी में पड़ने की कोशिश करते हैं, हालांकि पिल्ले शरारती हो सकते हैं।


बुलडॉग चेतावनी

बुलडॉग के साथ रहना एक चुनौती हो सकती है। वे घबराते हैं और शिकायत करते हैं, डोलोल और अधिकांश को पेट फूलना पड़ता है।

वे बच्चों के साथ स्नेही हैं और आमतौर पर अन्य पालतू जानवरों के साथ बहुत अच्छे होते हैं। लेकिन कई बार कुछ पुरुष अन्य पुरुषों को चुनौती दे सकते हैं।

वे गर्म, आर्द्र जलवायु में अच्छी तरह से सांस नहीं लेते हैं, इसलिए वे एलर्जी, सांस लेने में कठिनाइयों और प्रजनन संबंधी समस्याओं सहित कई स्वास्थ्य समस्याओं से ग्रस्त हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बुलडॉग एक पौराणिक और विविध युद्ध लड़काबुलडॉग एक पौराणिक और विविध युद्ध लड़का
बुलडॉग कैसा हैबुलडॉग कैसा है
पिल्ले के बीच मजबूत खेलपिल्ले के बीच मजबूत खेल
बुलडॉग का इतिहासबुलडॉग का इतिहास
अमेरिकी नाइट `बोस्टन टेरियर`अमेरिकी नाइट `बोस्टन टेरियर`
अमेरिकी बुलडॉग कुत्ते नस्लअमेरिकी बुलडॉग कुत्ते नस्ल
कुत्तों की देखभाल फ्रांसीसी बुलडॉग नस्लकुत्तों की देखभाल फ्रांसीसी बुलडॉग नस्ल
फ्रेंच बुलडॉग की नस्लफ्रेंच बुलडॉग की नस्ल
शक्तिशाली मुक्केबाजशक्तिशाली मुक्केबाज
अर्जेंटीना बुलडॉगअर्जेंटीना बुलडॉग
» » शक्तिशाली और आरामदायक बुलडॉग की दौड़
© 2022 TonMobis.com