चेसपैक रेट्रिवर

यह एक अमेरिकी नस्ल है, पूर्वी तट के साथ पैदा हुआ और विकसित हुआ, ज्यादातर खाड़ी के आसपास चेसापीक. इतिहास बताता है कि 1807 में, एक तूफान के दौरान एक ब्रिटिश ब्रिगेड खो गया था, इस जहाज के डूबने के साथ, एक अमेरिकी जहाज ने बचे हुए लोगों को उठाया, जिनमें से दो पिल्ले थे। नर को कैलोर, मादा कैंटन कहा जाता था, जिसमें से उनके वंश पानी में और शिकार कुत्तों के रूप में उनकी क्षमताओं के लिए जाने जाते थे।

चेसपैक बे के साथ बतख शिकारी स्थानीय नस्लों में सुधार के लिए दो मूल कुत्ते और उनके शिकारियों को स्थानीय शिकार कुत्तों के साथ पार करते हैं, जिनमें पीले कुत्तों और आयरिश जल कुत्ते शामिल हैं। 1800 के दशक के अंत में, चेसपैक रेट्रिवर यह एक स्थापित दौड़ थी।

चेसपैक रेट्रिवर की विशेषताएं

यह एक शारीरिक रूप से कठिन नस्ल है, जिसे चेसपैक बे क्षेत्र की कठोर परिस्थितियों का सामना करने के लिए बनाया गया है। नस्ल 53 सेमी से 66 सेमी के बीच माप सकता है, वजन 24 किलो और 36 किलो वजन के साथ, यह अंतर करना आवश्यक है कि मादा पुरुषों की तुलना में छोटी हैं।

सिर चौड़ा है, आंखें पीले रंग के एम्बर हैं और कान डूब रहे हैं। छाती गहरी और चौड़ी है, पीठ कम है और पूंछ मध्यम लंबाई की है। सामने के पैरों पर स्पर्स काटा जा सकता है। फर मोटा और छोटा है, और इसका कोट चिकना है, जो कुत्ते को बहुत कठिन और ठंडी स्थितियों में काम करने की अनुमति देता है।

इसका रंग कोई भूरा स्वर, मृत घास या तलछट हो सकता है।

चेसपैक रेट्रिवर की देखभाल

आंतरिक परत ज्यादा बाल नहीं बहती है, भले ही कुत्ते को हफ्ते में दो बार ब्रश किया जाना चाहिए। कोट में तेल कुत्तों की गंध की विशेषता भी बना सकता है, लेकिन सौभाग्य से इसे स्नान करने से उन सुरक्षात्मक तेलों की गंध समाप्त हो जाती है।


चेसपैक काफी सक्रिय हो सकता है। वे कड़ी मेहनत कर सकते हैं और बहुत सो सकते हैं। यद्यपि उन्हें व्यस्त रखने के लिए सलाह दी जाती है, क्योंकि एक ऊब गए चेसपैक किसी भी जूते के साथ मजा कर सकता है, जो मालिक के लिए बहुत परेशान हो सकता है।

चेसपैक्स शिकार कुत्तों और पुनर्प्राप्तियों के रूप में पैदा हुए थे और आज भी इन कार्यों को निष्पादित करते हैं, लेकिन वे चपलता, फ्लाईबॉल, ट्रैकिंग, खोज और बचाव सहित अन्य कुत्ते के खेल का भी आनंद लेते हैं।

इस नस्ल के विशेषज्ञ कुत्ते में एक अनुशासित शिक्षा और प्रारंभिक सामाजिककरण स्थापित करने के लिए मालिकों को सलाह देते हैं। यह एक बहुत ही बुद्धिमान नस्ल है जो जल्दी से सीख सकती है और विशेष रूप से खुश करना पसंद करती है। हालांकि, दौड़ भी बहुत दृढ़ है और निर्देशों की उपेक्षित होने पर जल्दी से "बुरे" व्यवहार को अपनाएगा।


चेसपैक रेट्रिवर की चेतावनी

अनुभवी लोगों के लिए इस नस्ल की सिफारिश की जाती है, क्योंकि इसमें एक मजबूत और स्वतंत्र चरित्र होता है। इस दौड़ का एक परिचित एक 4 साल के लड़के के साथ चेसपैक की तुलना करता है, क्योंकि वे उत्तेजित होना और ऊर्जा से भरे हुए हैं।

वे अपने परिवार के साथ प्यार और प्यार कर सकते हैं, हालांकि वे अजनबियों के लिए संदिग्ध हैं।

यह कुत्ता उन बच्चों के साथ अच्छा है जो उनका सम्मान करते हैं। जब तक वे एक साथ उठाए जाते हैं, तब तक आप पारिवारिक बिल्ली का एक बड़ा साथी भी बन सकते हैं।

आपके स्वास्थ्य के बारे में चिंताओं में हिप डिस्प्लेसिया, आंख विकार, सूजन और टोरसन शामिल हो सकते हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
चीनी कुत्ता फूचीनी कुत्ता फू
अमेरिकी बुलडॉग कुत्ते नस्लअमेरिकी बुलडॉग कुत्ते नस्ल
अलास्का malamute कुत्ते नस्लअलास्का malamute कुत्ते नस्ल
दुनिया में सबसे बड़ा कुत्ता नस्लदुनिया में सबसे बड़ा कुत्ता नस्ल
छोटी सीमा टेरियर शिकारीछोटी सीमा टेरियर शिकारी
अमेरिकी एस्किमो कुत्ते नस्ल को जाननाअमेरिकी एस्किमो कुत्ते नस्ल को जानना
एक स्पेनिश पानी के कुत्ते और एक पुर्तगाली के बीच मतभेदएक स्पेनिश पानी के कुत्ते और एक पुर्तगाली के बीच मतभेद
अमेरिकी फॉक्सहाउंड कुत्ताअमेरिकी फॉक्सहाउंड कुत्ता
बॉयकिन स्पैनियल, दक्षिण कैरोलिना कुत्ताबॉयकिन स्पैनियल, दक्षिण कैरोलिना कुत्ता
काले और कांस्य श्वास के खून को जाननाकाले और कांस्य श्वास के खून को जानना
» » चेसपैक रेट्रिवर
© 2022 TonMobis.com