कुत्तों और बिल्लियों के लिए एक कांटेदार समस्या के लिए हेजहोग या कार्ड 8 समाधान

खेतों और जंगलों के माध्यम से उनके पास बहुत अच्छा समय रहा है, लेकिन समय का भुगतान करने के लिए समय आ गया है। आपका एस्कॉर्ट अपने बालों के साथ कांटेदार यादों से ढके हुए घर आ गया है, और आप «सफाई ऑपरेशन» के प्रभारी हैं।

Hedgehogs काँटेदार हैं या कंधी कुछ फल या बीज को शामिल किया गया है, और अपने कुत्ते पर कूद करने के लिए जब Г © काएं उसे करने के लिए होता लग रहे हैं। जहां वे पालन पर निर्भर करता है, hedgehogs बाल, cutГЎneas जलन या संक्रमण में tangles पैदा कर सकता है, और यहां तक ​​कि के रूप में के रूप में difГciles chicle.В इस कांटेदार समस्या को हल करने के लिए, विशेषज्ञों से निम्न युक्तियां आज़माएं दूर करने के लिए हो सकता है।

कुत्तों और बिल्लियों के लिए

नुकीले और crannies खोजें। हेजहोग कम से कम विचारशील स्थानों में पकड़े जा सकते हैं, इसलिए आपको उन्हें खोजने के लिए साथी जानवर की सावधानी से जांच करनी चाहिए। पैरों के ऊपरी हिस्से में, टेस्टिकल्स और बगल में, अंतराल की जगहों को देखो ... किसी भी जगह जहां एक अंतर है।

सूखी सफाई के लिए सूखी। जब हेजहोग अपने बालों में उलझ जाते हैं, तो पशु को गीले होने का मौका मिलने से पहले उन्हें अलग करना सुनिश्चित करें। हेजहोग के चारों ओर घिरे बाल वॉशिंग मशीन में ऊन स्वेटर की तरह हट जाएंगे, और इसे अभी भी निकालना मुश्किल होगा।

उंगलियों का प्रयोग करें . यह महत्वपूर्ण अर्चिन mГЎs बालों में गहराई को रोकने के लिए जितनी जल्दी हो सके जारी है, जिससे tangles और irritaciones.В Hedgehog बस में शामिल हो गए हैं, तो podrГЎ अपनी उंगलियों या एक चिमटी से इसे हटाने है। हालांकि, अगर यह थोड़ी देर के लिए जुड़ा हुआ है, तो इसे बालों के गुच्छे में उलझाया जा सकता है। बालों को उलझाने के लिए, इसे अपनी अंगुलियों से धीरे-धीरे खींचें, युक्तियों से जड़ तक जाएं। जब आप हेजहोग से छुटकारा पा लेते हैं, तो बालों को ब्रश करें या बालों को कंघी करें।

एक स्नेहक का प्रयोग करें। यदि हेजहोग बहुत उलझन में है, तो आप इसे थोड़ा जैतून का तेल से ढीला कर पाएंगे। आप पालतू आपूर्ति दुकानों में बेचे जाने वाले एयरोसोल डिटेंगलिंग एजेंट का भी उपयोग कर सकते हैं। हालांकि, अगर आपको अपनी बिल्ली के लिए इसकी ज़रूरत है, तो यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह बिल्लियों के लिए भी है, लेबल को पहले पढ़ें।

स्वास्थ्य के लिए कटौती। अगर आपको अपनी उंगलियों के साथ हेजहोग हटाने में परेशानी है, तो इसे काटने का प्रयास करें। पशु की त्वचा को आकस्मिक चोट से बचने के लिए ब्लंट-टिप कैंची का उपयोग करने की सलाह दी जाती है। एक समानांतर अर्थ में नहीं, उलझन में एक दिशा में लंबवत दिशा में कटौती करना सबसे अच्छा है। और सुनिश्चित करें कि वह बालों को चलाता है, त्वचा नहीं।




अपना समय ले लो हेजहोग हटाने से एक लंबा और कठिन कार्य हो सकता है। अगर आपकी बिल्ली या आपके कुत्ते के बाल हेजहोग से भरे हुए हैं, तो लगातार यात्रा करें। कंपनी को जानवर के लिए एक थकाऊ अनुभव में न बदलें। असल में, यह सलाह नहीं दी जाती है कि एक सफाई सत्र 10 मिनट से अधिक समय तक चल रहा हो। और काम पर लौटने से पहले, जानवर को एक इलाज या खिलौना के साथ पुरस्कृत करें।

बालों को छोटा रखें . तथ्य यह है कि जानवर के छोटे बाल हैंडहेग को पालन करने से नहीं रोकेंगे, लेकिन इससे उन्हें हटाने का कार्य आसान हो जाएगा, क्योंकि वे इतने उलझन में नहीं होंगे।

कांटेदार साइटों से बचें . समस्या को रोकने का सबसे अच्छा तरीका हेजहोग से भरे स्थानों से बचना है। यदि आपके पास किसी फ़ील्ड या किसी निश्चित पथ से घूमने का बुरा अनुभव है, तो अगली बार एक और रास्ता चुनें।

स्पाइक्स से कैसे बचें

बालों में रहने वाले urchins के विपरीत, स्पाइक्स घंटों के मामले में त्वचा में खुदाई कर सकते हैं। कुछ मामलों में, यह पूरे शरीर की त्वचा के माध्यम से फैलता है, ऊतकों को अपने रास्ते में फाड़ता है। चरम स्थितियों में, स्पाइक्स मस्तिष्क सहित अंगों से गुजर सकते हैं। लेकिन, आमतौर पर, वे पैरों के पैर की अंगुली या कान में या नाक में रहते हैं, जहां यह दर्दनाक फोड़े पैदा कर सकता है।

उन क्षेत्रों से बचने के लिए सबसे अच्छा है जहां यह संयंत्र पूरी तरह से बढ़ता है। यदि आप ऐसा नहीं कर सकते हैं, तो अपने पालतू जानवरों को अच्छी तरह से जांचें और फूलों के मौसम के दौरान अपने बालों को बहुत कम रखें। ताजा हवा में चलने के बाद, जानवर के सभी फरों की सावधानी से जांच करें, उंगलियों और उन क्षेत्रों को जो शरीर के सभी छेद को घेरते हैं। यदि आपको इस पौधे का एक ब्लेड मिलता है, तो इसे नीचे दबाएं, क्योंकि यह अधिक गहराई से प्रवेश कर सकता है।

यदि आपका साथी जानवर स्पाइक्स के क्षेत्र में चल रहा है और छींकना शुरू कर देता है, अपनी आंखें रगड़ें, हिलाएं या अपने सिर को एक तरफ झुकाएं, तो आपके पास एक खतरनाक जगह में एम्बेडेड टैंग हो सकता है। तुरंत पशु चिकित्सक को बुलाओ।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मूंछें बिल्लियों के लिए फिट रखने के 4 तरीके हैंमूंछें बिल्लियों के लिए फिट रखने के 4 तरीके हैं
कुत्तों और बिल्लियों की आवश्यकता को पूरा करने के लिए 7 युक्तियां चबाएंकुत्तों और बिल्लियों की आवश्यकता को पूरा करने के लिए 7 युक्तियां चबाएं
कुत्तों और बिल्लियों के लिए आराम की दिशा में पैर की समस्या 13 कदमकुत्तों और बिल्लियों के लिए आराम की दिशा में पैर की समस्या 13 कदम
कुत्ते और बिल्लियों के लिए अपने stegies चुप करने के लिए 9 चालें भीख मांगनाकुत्ते और बिल्लियों के लिए अपने stegies चुप करने के लिए 9 चालें भीख मांगना
कुत्तों और बिल्लियों, दोस्तों या दुश्मनों। Animales-perdidos.comकुत्तों और बिल्लियों, दोस्तों या दुश्मनों। Animales-perdidos.com
अफ्रीकी हेजहोग का प्रजननअफ्रीकी हेजहोग का प्रजनन
Pargets: कैनरी में पियोजिलो की समस्याPargets: कैनरी में पियोजिलो की समस्या
हेजहोग ने एक सप्ताह से भी कम समय में 4 बार उल्टी हो गई हैहेजहोग ने एक सप्ताह से भी कम समय में 4 बार उल्टी हो गई है
कट लाल विस्फोट के साथ हेजहोगकट लाल विस्फोट के साथ हेजहोग
मेरा हेजहोग बीमार है, मैं क्या करूँ?मेरा हेजहोग बीमार है, मैं क्या करूँ?
» » कुत्तों और बिल्लियों के लिए एक कांटेदार समस्या के लिए हेजहोग या कार्ड 8 समाधान
© 2022 TonMobis.com