यदि आप अपने ग्राउंड हेजहोग के साथ छुट्टियां दे रहे हैं तो 5 अंक ध्यान में रखें

यदि आप अपने ग्राउंड हेजहोग के साथ छुट्टियां दे रहे हैं तो 5 अंक ध्यान में रखें

पृथ्वी हेजहोग संवेदनशील और अकेला जीव हैं, आप मालिक के मालिक या भविष्य के स्वामी के रूप में, आपको पता होना चाहिए। यदि आप यात्रा के दौरान चाहते हैं या इसे लेना चाहिए तो क्या होता है? वे कस्टम के प्राणियों हैं और विशेष देखभाल की आवश्यकता है, और सबसे अच्छी बात यह है कि आप उन्हें यथासंभव वफादार रखने की कोशिश कर सकते हैं। इसे चलने के लिए लेना एक चुनौती हो सकती है, लेकिन यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं जो आपको इस साहसिक कार्य को सर्वोत्तम संभव तरीके से प्राप्त करने में मदद करेंगी।

हमेशा ताजा पानी, अपना सामान्य भोजन और छुपाने के लिए एक जगह प्रदान करना याद रखें यदि आप अकेले रहना चाहते हैं, तो अपने पालतू जानवर को जहां रहना नहीं है, वहां रहने के लिए मजबूर करने से कुछ भी बुरा नहीं है, हम सभी को जानवरों सहित हमारी जगह चाहिए।

  1. सबसे पहले, हमें यह समझना चाहिए कि हमारा हेजहोग एक जानवर है रात और यह कि हम इस पर निर्भर करता है कि दिन के दौरान चलने या शोर स्थानों पर ले जाने से इसे तनाव न दें। इसलिए, अगर हम इसे अपने पंजे को फैलाने के लिए बाहर ले जा रहे हैं, तो हमें जागने तक इंतजार करना चाहिए, इससे भी नींद की बीमारियों से बचने के लिए, जो उनकी उम्र को कम कर सकता है, क्योंकि हम इसे अपर्याप्त लय ले जाने के लिए मजबूर कर रहे हैं। इसके अलावा (और बहुत महत्वपूर्ण) हमें उस तापमान पर विचार करना चाहिए जिस पर हम अपने हेजहोग का पर्दाफाश करेंगे, यह 30 डिग्री सेल्सियस से अधिक या 22 डिग्री सेल्सियस से कम नहीं हो सकता है। औसतन, यह 25 डिग्री सेल्सियस होना चाहिए। इसलिए, छुट्टी स्थान आप जा रहे हैं चाहिए हमारे हेजहोग को सुरक्षित और आरामदायक रखने के लिए इन स्थितियों का पालन करना।
  2. पिछली बात पर वापस जाकर, यदि आप कमरे या बाहर से हेजहोग लेने जा रहे हैं, तो आपको चिंता करनी चाहिए तापमान, जो 20 से नीचे नहीं गिरना चाहिए, 22 डिग्री सेल्सियस हम नहीं कर सकते या इसकी वहन मामले में अपने गर्म थाली डाल करने के लिए हम एक guatero (बेशक गर्म) ध्रुवीय में लिपटे जगह कर सकते हैं ताकि आप गर्मी सीधे नहीं मिलेगा, तो जलता से बचने और गर्मी रहेगा नहीं है, तो अधिक समय हेजहोगों को सूरज में उजागर करने की सलाह नहीं दी जाती है। यदि तापमान में अपेक्षा से अधिक नीचे आया, तो आप हाइपोथर्मिया, हाइबरनेशन शुरू कर सकता है misnamed क्योंकि hedgehogs हाइबरनेट नहीं है। यह उनके लिए बहुत खतरनाक है और आपको इसे कभी भी अनुमति नहीं देनी चाहिए।
  3. उसकी परिवहन बॉक्स यह उनके लिए एक विशेष प्रतिरोधी प्लास्टिक होना चाहिए। यदि आप कुत्तों या बिल्लियों के लिए एक का उपयोग करते हैं तो यह बहुत बड़ा हो सकता है और हमारे पालतू एक तरफ से दूसरे तरफ रोल कर सकते हैं, इसलिए उनके लिए अनुशंसित एक का उपयोग करें। सुनिश्चित करें कि सबकुछ जगह पर है, यह साफ है और प्लास्टिक के टुकड़े, धागे या बाल जैसे खतरनाक कुछ भी नहीं है, जो उनके पंजे में उलझ सकते हैं।
  4. यदि आप बाहर चलने के लिए बाहर जाते हैं, तो कोशिश करें कुछ भी अनावश्यक मत खाओ , पौधों या कीड़ों की तरह, वे कीड़े हैं, लेकिन आप जो भी बग उन्हें देते हैं उन्हें खतरनाक रसायनों और परजीवी से मुक्त होना चाहिए। हर समय अपने कदमों की निगरानी करें और एक बार यह आपके हाथों में लौटने के बाद, सावधानीपूर्वक अपने शरीर की जांच करें, विशेष रूप से आपकी उंगलियों को यह देखने के लिए कि उनमें कोई धागा या बाल उलझन में नहीं आ गया है और घाव हो सकता है।
  5. इसे अन्य जानवरों से सुरक्षित रखें या जिज्ञासु लोग, यह गिना जाता है कि आप घर पर हैं या घर से दूर हैं, अगर आपका हेजहोग आम तौर पर घर के अन्य जानवरों के साथ मिल जाता है, तो यह विश्वास करने की गलती होगी कि हर किसी के साथ आपका अच्छा रिश्ता होगा, सबसे अच्छा हमेशा सामान्य से थोड़ी अधिक सतर्क रहें, लोगों के साथ समान, वह घबराएगा यदि अचानक कोई अज्ञात व्यक्ति उसे लेने या उसे छूने के लिए आता है। आप इसे पसंद नहीं करेंगे, है ना?



के रूप में यह है क्या वह अपने स्थान के रूप में देखता है से निकाल दिया जाता एक Hedgehog की यात्रा, बहुत तनावपूर्ण हो सकता है, लेकिन अगर अप्रत्याशित घटना के कारणों के लिए कोई नहीं है के लिए छोड़ने के लिए और आप, उसे अपने साथ ले इन सुझावों का लाभ उठाने और महसूस करने के लिए कोशिश करनी चाहिए यथासंभव आरामदायक क्योंकि तनाव, हर जीवित चीज की तरह, आपको बहुत प्रभावित कर सकता है। उसे घर पर महसूस तुम कहाँ हो बनाओ, अंतिम क्षण में अपना खाना बदल सकते हैं और कई बार जिसमें आप उसे खिलाने और उसे बाहर ले जाना रखने की कोशिश नहीं करते। हमेशा अपनी नोटबुक पशु चिकित्सक ले जाती हैं और इस क्षेत्र के लिए जो तुम उसके साथ जाना होगा में विदेशी से पहले एक पशु चिकित्सक का पता लगाने।

यह भी पढ़ें कार में अपने कुत्ते के साथ यात्रा करें, यदि आपको अभी भी संदेह है तो आप पढ़ सकते हैं यहां कोशिश करने के लिए और अधिक विचार, और यदि आप Valparaíso से हैं तो आप इनसे प्यार करेंगे अपने पालतू जानवर के साथ चलने के लिए जगहें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
हेजहोग की मूल देखभालहेजहोग की मूल देखभाल
एक पालतू जानवर के रूप में हेजहोगएक पालतू जानवर के रूप में हेजहोग
मेरे दोस्त जमीन हेजहोगमेरे दोस्त जमीन हेजहोग
कुत्तों और बिल्लियों के लिए एक कांटेदार समस्या के लिए हेजहोग या कार्ड 8 समाधानकुत्तों और बिल्लियों के लिए एक कांटेदार समस्या के लिए हेजहोग या कार्ड 8 समाधान
अफ्रीकी हेजहोग का प्रजननअफ्रीकी हेजहोग का प्रजनन
चलने पर मेरा हेजहोग wobblesचलने पर मेरा हेजहोग wobbles
मेरा हेजहोग सफेद उल्टी हैमेरा हेजहोग सफेद उल्टी है
कट लाल विस्फोट के साथ हेजहोगकट लाल विस्फोट के साथ हेजहोग
मेरा हेजहोग बीमार है, मैं क्या करूँ?मेरा हेजहोग बीमार है, मैं क्या करूँ?
सबसे आम अफ्रीकी हेजहोग रोगसबसे आम अफ्रीकी हेजहोग रोग
» » यदि आप अपने ग्राउंड हेजहोग के साथ छुट्टियां दे रहे हैं तो 5 अंक ध्यान में रखें
© 2022 TonMobis.com