एक यॉर्कशायर के लिए बाल कटौती

एक यॉर्कशायर के लिए बाल काटना

यदि आप नहीं जानते कि कैसे यॉर्कशायर में बाल कटौती और इसे कुत्ते के सौंदर्य की दुकान में नहीं लेना चाहते हैं, आगे नहीं देखो, क्योंकि पशु विशेषज्ञ में हम इस विषय के बारे में जानने के लिए आपको जो कुछ भी जानने की जरूरत है उसे समझाएंगे।

एक हाइपोलेर्जेनिक कोट, यॉर्कशायर के बाल होने के अलावा यह बहुत तेजी से बढ़ता है और इसकी देखभाल करना बहुत आसान है, इसलिए आप अपने पालतू जानवर बनाने के लिए कई हेयर स्टाइल और कटौती से चुन सकते हैं।

पता लगाएं कि आपको कौन से टूल्स की आवश्यकता है, इसे करने से पहले आपको क्या विचार करना चाहिए और कैसे एक योरशायर के लिए बाल कटौती घर छोड़कर और पैसे खर्च किए बिना, एक विशेष हेयरड्रेसर जाने की आवश्यकता के बिना। बेशक, यदि आप इसे बहुत कम उम्र से इस्तेमाल नहीं करते हैं या आपका कुत्ता बहुत अनिच्छुक है, तो अंत में आपके पास पेशेवर के हाथों में छोड़ने के अलावा कोई विकल्प नहीं होगा।

आपको इसमें रुचि हो सकती है: यॉर्कशायर टेरियर के लिए हेयर केयर
सूची

यॉर्कशायर के बाल कटौती करने के लिए मुझे क्या चाहिए

आपके यॉर्कशायर के बालों को काटने की पहली चीज़ आपको प्रक्रिया में उपयोग की जाने वाली सभी आवश्यक सामग्री को इकट्ठा करना है और इस प्रकार इस कार्य को सुविधाजनक बनाना है, अगर आपने इसे कभी नहीं किया है और यह पहली बार है, तो यह थोड़ा मुश्किल हो सकता है:

  • इलेक्ट्रिक रेजर : वहाँ कि चोट पहुंचाए बिना इस तरह के पैरों के पंजों के रूप में कुछ नाजुक क्षेत्रों तक पहुंचने या अपने कुत्ते को अनजाने में कटौती कर सकते हैं एक ही रास्ता उपयोग करने की अनुमति है या किसी अन्य मोटाई और बाल कटवाने आप चाहते हैं पर निर्भर करता है और यह भी बाजार पर कई मॉडल हैं।
  • कैंची : इलेक्ट्रिक रेजर के अलावा, कुत्ते के बाल काटने के दौरान कैंची एक आवश्यक तत्व होते हैं, क्योंकि उनके साथ आप फर के कुछ क्षेत्रों को रेखांकित कर सकते हैं या सिरों को अच्छी तरह से काट सकते हैं। कई मॉडल और प्रकार हैं लेकिन सबसे अधिक सिफारिश की जाती है कि शरीर के बाल और अन्य छोटे और कान और चेहरे के लिए घुमावदार, जो अधिक नाजुक क्षेत्र हैं, काट लें।
  • ब्रश : दुकानों में कुत्ते के ब्रश के कई प्रकार हैं लेकिन आपको अपने बालों को काटने में मदद करने के लिए नियमित रूप से ब्रश करने के लिए अपने यॉर्कशायर बालों की लंबाई के अनुरूप एक और लेना होगा।
  • शैम्पू और कंडीशनर : अपने Yorshire करने के लिए एक बाल कटवाने के बाद अनुशंसित है कि आप अकेले या एक शैम्पू और सिर्फ ढीला बाल है कि उसके फर में हो सकता है दूर करने के लिए विशिष्ट कुत्तों के लिए कंडीशनर के साथ एक शैम्पू के साथ स्नान करते हैं।
  • हेयर ड्रायर एक बार जब आप अपने यॉर्कशायर धोया गया है आप आराम से हवा में सूखे बालों प्राप्त करने के लिए प्रतीक्षा किए बिना एक ड्रायर पुराना और साथ अपने बालों को सुखाने के सकता है, लेकिन सब से ऊपर, एक तापमान नहीं एक अत्यधिक शक्ति का उपयोग करने के लिए नहीं याद है।
  • स्प्रे चमकता है यदि आप चाहते हैं कि आपका यॉर्कशायर सही दिखता है जैसे कि यह एक सौंदर्य कैनिन प्रतियोगिता में जा रहा है, तो आप अपने बालों को सूखने के बाद इस चमक को पूरक के रूप में उपयोग कर सकते हैं और इस प्रकार इसकी उपस्थिति में सुधार कर सकते हैं ताकि यह अभी भी चमक सके।

कुत्ते के बाल काटने से पहले आपको क्या ध्यान रखना चाहिए

यॉर्कशायर के बाल काटने से पहले यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने फर और उसके बालों की देखभाल के बारे में कुछ विशेषताओं को जानते हों:

  • मानक यॉर्कशायर टेरियर आमतौर पर है चिकनी मध्यम लंबे कोट , यह समुद्री मील की संभावना है और गंदगी जमा होते हैं और बालों का कोई उप-परत होती है, तो यह कम से कम हर 2 दिन ब्रश करना अगर हम लंबे बागे जाने के लिए आवश्यक है, और अगर हम साथ कम छोड़ देते हैं, सप्ताह में एक बार पर्याप्त होगा , लेकिन आपको हमेशा उलझन से सावधान रहना होगा।
  • यॉर्कशायर का कोट देखभाल और रखरखाव के लिए आसान है, लेकिन यह भी है hypoallergenic इसलिए यह उन लोगों के लिए कुत्ते के रूप में आदर्श है जो एलर्जी हैं क्योंकि इससे छोटे बाल कम हो जाते हैं।
  • यॉर्कशायर को स्नान करने की सलाह दी जाती है हर 2 सप्ताह सामान्य रूप से, लेकिन हमेशा के रूप में, सबकुछ आपके पालतू जानवर के जीवन पर निर्भर करता है और जो सामान्य रूप से गंदे हो जाता है। बेशक, यदि आप गंदा नहीं हैं तो आपको बहुत ज्यादा स्नान नहीं करना चाहिए क्योंकि यह त्वचा और उसके प्राकृतिक तेलों में होने वाली हाइपोलेर्जेनिक गुणों को खो देगा।
  • यदि आप अपने कुत्ते को ब्रश करने और स्नान करने की बात करते समय समस्याएं नहीं लेना चाहते हैं, तो बेहतर है कि आप इन गतिविधियों में बहुत कम उम्र से उपयोग करें ताकि आप उन्हें एक अच्छी आदत के रूप में ले सकें।
  • अपने यॉर्कशायर के बालों को काटने के बाद इसे सलाह दी जाती है कि इसे दो बार चमचमाकर और शैंपू करके स्नान करें और फिर कंडीशनर डालें। और यदि आपके पास कुछ बहुत मजबूत उलझन है, तो आप स्नान से पहले कंडीशनर का एक ग्लोब डाल सकते हैं और इसे 5 मिनट तक कार्य करने दें, आप देखेंगे कि यह कितनी आसानी से सुलझता है।
कुत्ते के बाल काटने से पहले आपको क्या ध्यान रखना चाहिए

यॉर्कशायर में बाल कटौती कैसे करें

यदि आप अपने यॉर्कशायर बालों को आराम से कटौती करना चाहते हैं, तो हम अनुशंसा करते हैं कि आप कुछ तौलिए डाल दें जिन्हें आप ज्यादा उपयोग नहीं करते हैं एक टेबल पर और अपने कुत्ते को शीर्ष पर रखें ताकि आप सभी क्षेत्रों में अच्छी तरह से पहुंच सकें। इसे आश्वस्त करने के लिए इसे स्ट्रोक करें और अचानक अचानक आंदोलन न करें ताकि जानवर नर्वस न हो या बचने की कोशिश न करे।

  • पहली जगह, यह शुरू करने के लिए सलाह दी जाती है पहले लोई / पीठ के बाल काट लें कैंची के साथ इसे कम करने के लिए और उसके बाद बिजली के रेजर के साथ मिलान करने के लिए। यद्यपि यॉर्कशायर के बाल चिकनी हैं, फिर भी थोड़ा स्प्रे पानी और एक ब्रश का उपयोग इसे और अधिक चिकनी बनाने के लिए करें और आसानी से देखें कि आपको क्या करना है।
  • हिंद पैर पर जारी रखें और अपने पालतू जानवरों के बालों को सावधानीपूर्वक रखें और हमेशा कैंची को युक्तियों के साथ रखें ताकि वह दुर्घटनाग्रस्त हो जाए, अगर वह बहुत आगे बढ़ता है।
  • फिर वह यॉर्कशायर के बाल कटौती जारी रखता है गर्दन, छाती, पेट और सामने के पैर . आप मूल्य घटाना और यह मैच के लिए दोनों कैंची और रेजर का उपयोग कर सकते हैं, और अधिक आरामदायक है क्या, लेकिन हां, बेहतर पैरों के पंजों और पेट क्षेत्र के लिए बिजली के रेजर का उपयोग करता है, तो आप यकीन है कि आप गलती से अपने आप को चोट नहीं करते हैं ।
  • और अंत में हम आते हैं अधिक नाजुक भागों अपने पालतू जानवर का यॉर्कशायर के कानों के बालों को अंदर और बाहर करने के लिए, इसे गोल-नाक कैंची के साथ सावधानी से करना सबसे अच्छा है ताकि आपके पालतू जानवरों को गलती से पेंच न करें। और आंखों के बाल कटौती करने के लिए, चेहरे और सिर एक ही, बहुत सावधानी से। लेकिन सब कुछ उस शैली पर निर्भर करता है जिसे आप चाहते हैं।




एक बार जब आप अपने यॉर्कशायर के बालों को काट लेंगे, जैसा कि हमने पहले उल्लेख किया है कि सलाह दी जाती है कि आप इसे स्नान करें बाल के अवशेषों को हटा दें शैम्पू और कंडीशनर ताकि आप एक और भी सुंदर कोट हो सकता है।

यदि आप अपने बालों को सूखना चाहते हैं तो जल्दी से एक हेयर ड्रायर को तापमान और मध्यम शक्ति के साथ प्रयोग करें, और ब्रश को अपने योर्शशायर के बालों को ब्रश करने के लिए और यह बहुत अधिक परिभाषित है।

यॉर्कशायर में बाल कटौती कैसे करें

यॉर्कशायर के लिए बाल कटवाने के प्रकार

वहाँ यॉर्कशायर और ExpertoAnimal के लिए पहले से ही एक विशेष लेख है बाल कटवाने के कई प्रकार जहां हम विस्तार से प्रत्येक और हर एक उनमें से समझाने लेकिन समान रूप से है, तो हम कुछ सुझाव है कि आप तय करने के लिए के लिए सबसे अधिक पसंद है कि तुम क्या है और क्या है जिसके साथ आपके पालतू सबसे अधिक आरामदायक महसूस करते हैं:

  • पिल्ला कटौती : छोटे कुत्ते के साथ छोटे कुत्तों के लिए आदर्श। इसमें जानवर के बालों की युक्तियों काटने और अपने फर पर अधिकतम 3 सेमी लंबाई छोड़ना शामिल है।
  • वेस्टी कोर्ट जैसा कि इसके नाम से पता चलता है, इस तरह का कट वेस्ट हिग्लैंग व्हाइट टेरियर के जैसा दिखता है और यह सामान्य रूप से चेहरे और सिर की तुलना में शरीर के बाल को छोड़ने के बारे में है।
  • Schnauzer कटौती : यह शरीर के कोट को शेविंग करने और पैरों के बालों को छोड़ने और सिर को लंबे समय तक छोड़कर और दृश्यमान दाढ़ी को छोड़कर, Schnauzers की तरह है।
  • पेकिंग कट : कटौती की एक और शैली जैसे कि यह एक और दौड़ थी, पेकिंगीज़ काट है जो कुत्तों की इस नस्ल के लंबे और डूबने वाले कानों को अनुकरण करने के लिए सिर और कानों पर बालों को छोड़ने पर केंद्रित है।
  • पानी कुत्ता प्रकार काट: इस कट के लिए आपको यॉर्कशायर के बाल थोड़ा बढ़ने देना है और इसे चिकनी करने के लिए किसी भी बर्तन का उपयोग नहीं करना है क्योंकि इसे पानी के कुत्तों की तरह घुंघराले और frizzy दिखना चाहिए।

इसके अलावा, इन सभी केशविन्यास, आप हमेशा अपने यॉर्कशायर क्लिप, hairpins, छोटे clamps या गोंद बालों के साथ कंघी शैली सजाना और कभी भी स्विच कर सकते हैं।

यॉर्कशायर के लिए बाल कटवाने के प्रकार

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक यॉर्कशायर के लिए बाल काटना , हम आपको सौंदर्य टिप्स के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
यॉर्कशायर टेरियर ने पके हुए चिकन की हड्डी खाई है और उल्टी हो गई हैयॉर्कशायर टेरियर ने पके हुए चिकन की हड्डी खाई है और उल्टी हो गई है
एक यॉर्कशायर टेरियर कान से चिपका हुआ है और आंखों में बहुत सारी अंतराल हैएक यॉर्कशायर टेरियर कान से चिपका हुआ है और आंखों में बहुत सारी अंतराल है
आंखों में legag के साथ नस्ल यॉर्कशायर टेरियर की पिल्लाआंखों में legag के साथ नस्ल यॉर्कशायर टेरियर की पिल्ला
यॉर्कशायर टेरियर डूबता है और लगातार छींकता हैयॉर्कशायर टेरियर डूबता है और लगातार छींकता है
आंखों में ग्रेनाइट के साथ यॉर्कशायरआंखों में ग्रेनाइट के साथ यॉर्कशायर
यॉर्कशायर टेरियर: एक शेर की आत्मा के साथ एक भरवां पशुयॉर्कशायर टेरियर: एक शेर की आत्मा के साथ एक भरवां पशु
10 पूडल या पूडल कुत्तों के लिए बाल कटौती के प्रकार10 पूडल या पूडल कुत्तों के लिए बाल कटौती के प्रकार
यॉर्कशायर टेरियर के लिए बाल कटवाने के 10 प्रकारयॉर्कशायर टेरियर के लिए बाल कटवाने के 10 प्रकार
घर पर कुत्ते के बाल कैसे कटौती करें?घर पर कुत्ते के बाल कैसे कटौती करें?
यॉर्कशायर टेरियर की बाल देखभालयॉर्कशायर टेरियर की बाल देखभाल
» » एक यॉर्कशायर के लिए बाल कटौती
© 2022 TonMobis.com