घर पर कुत्ते के बाल कैसे कटौती करें?

घर पर कुत्ते के बाल कैसे कटौती करें?

Iquest- आप अभी भी नहीं जानते कि कैसे अपने कुत्ते के बाल काट लें ? ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख में हम आपको जो भी चाहिए, उसकी समीक्षा करने जा रहे हैं और अपने कुत्ते के बाल को काटने के लिए आपको किन कदमों का पालन करना चाहिए, और भले ही कई लोग इसे घर पर अभ्यास करते हैं, यह एक अनुष्ठान है जो आसान नहीं है।

कुत्ते और इसकी शारीरिक विशेषताओं के आधार पर कट, फिनिश या हेयर स्टाइल का प्रकार अलग-अलग होगा। Iquest- क्या आप तैयार हैं? इस लेख को पढ़ना जारी रखें और सब कुछ पता करें ताकि आपका कुत्ता पूरे शहर का सबसे सुंदर हो।

आप में भी रुचि हो सकती है: घर पर बिल्ली के बाल कैसे कटौती करें
सूची

कुत्ते फर के प्रकार

अपने कुत्ते के बाल काटने शुरू करने से पहले आपको पता होना चाहिए आपके पास किस प्रकार के बाल हैं? तुम्हारा और यह है कि कोट की देखभाल अलग-अलग होगी:

  1. कठिन बाल यह वह है जो उनके पास है, उदाहरण के लिए, वेस्टी। इस मामले में हमें इलेक्ट्रिक जीत के साथ काम करना होगा और हम सॉफ्टनर्स या तेलों का उपयोग नहीं करेंगे।
  2. घुंघराले बाल यह दूसरों के बीच Poodles की विशेषता है और एक विशेष मॉइस्चराइजिंग प्रकार शैम्पू की आवश्यकता है। कुछ क्षेत्रों में कैंची और दूसरों में रेज़र के साथ कटौती की जानी चाहिए।
  3. छोटे बाल यह बॉक्सर या पिट बैल जैसी नस्लों की विशिष्ट है और दुर्लभ होने वाले मध्यम-लंबे बाल को छोड़कर, किसी भी काटने की आवश्यकता नहीं होती है। इसके लिए, हम इसे मैच करने के लिए रेज़र के साथ कुछ क्षेत्रों की समीक्षा कर सकते हैं। हम सॉफ्टनर्स या तेलों का उपयोग नहीं करेंगे।
  4. लंबे बाल हम इसे यॉर्कशायर से जोड़ सकते हैं और इसे एक सॉफ्टनर और कैंची के साथ कटौती की आवश्यकता होती है।

एक बार हमारे कुत्ते के बाल के प्रकार की पहचान हो जाने के बाद, हम इस बारे में सोचना शुरू कर सकते हैं कि हमें क्या चाहिए और कटौती की आवश्यकता होगी। यदि आपका कुत्ता माल्टीज़ बिचॉन है तो आपको भी ध्यान देना चाहिए क्योंकि इन्हें लगातार कटौती के परिणामस्वरूप 4 सेंटीमीटर से अधिक की कटौती की आवश्यकता होती है, जिससे हम आपके घुंघराले कोट को वापस कर सकते हैं।

कुत्ते फर के प्रकार

आपको अपने कुत्ते के बाल काटने की क्या ज़रूरत है?

एक बार जब आप अपने कुत्ते के कोट की पहचान कर लेंगे, तो आपको निर्णय लेना होगा आप किस प्रकार का कटौती कर रहे हैं और इसलिए, उत्पादों और तैयारी के लिए काम की आवश्यकता है। यदि आपको सही कटौती करने के बारे में संदेह है तो आप पहली बार कैनिन हेयरड्रेसिंग विशेषज्ञ के पास जा सकते हैं या इंटरनेट पर ट्यूटोरियल देख सकते हैं, तो आप इसे स्वयं कर सकते हैं।

इस प्रक्रिया को सफल होने के लिए और आप एक शानदार परिणाम के साथ समाप्त होने के लिए आपको कुछ बुनियादी युक्तियों का पालन करना चाहिए। आपको आवश्यक उत्पादों की पहचान करके शुरू करें:

  • शैम्पू
  • कंडीशनर
  • ड्रायर
  • कतरनी
  • कैंची
  • छोटे कैंची
  • ब्रश
  • चिपकने वाला पट्टियाँ
  • अन्य लोग

अपने कुत्ते के बाल काटने शुरू करने से पहले, आपको चाहिए बाथरूम तैयार करें यदि आपके लंबे बाल हैं तो कंडीशनर सहित आपके कोट के लिए विशिष्ट उत्पादों के साथ। यह भी महत्वपूर्ण है कि आप एक तैयार करें टेबल या काटने का क्षेत्र काम करने के लिए एक शांत जगह में। कई कुत्ते के हेयरड्रेसर में आप अपने कुत्ते को बिना घुमाने के लिए एक विस्तारणीय बांह वाली टेबल देखेंगे और प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने के लिए हाथ के अंत में एक ड्रायर की पेशकश समाप्त कर देंगे।

1. अपने कुत्ते को स्नान करें

शुरू करने के लिए हम कुत्ते को स्नान करेंगे सभी गंदगी को खत्म करो कि मैं शरीर में ले जा सकता हूँ। हम इसे एक तौलिया से सूखेंगे और बालों को नम और कट के लिए तैयार छोड़ देंगे, इस तरह से मैटल की लंबाई की पहचान करना आसान होगा।

याद रखें कि उन कुत्तों के लिए पालतू जानवरों के लिए सॉफ्टनर या कंडीशनर का उपयोग करना सुविधाजनक है जो अफगान ग्रेहाउंड, यॉर्कशायर या माल्टीज़ बिचॉन जैसे लंबे बाल दिखाते हैं।

1. अपने कुत्ते को स्नान करें

2. बालों को ब्रश करें

आपको काटने से पहले पूरी तरह से सभी फर ब्रश कुत्ते और गड़बड़ी को खत्म करने वाले कुत्ते का, इस तरह से आप स्पष्ट रूप से वॉल्यूम को कम करने और असमान क्षेत्रों की पहचान करेंगे।

जैसा कि आप जानते हैं कि विभिन्न प्रकार के ब्रश हैं, प्रत्येक प्रकार के बाल के लिए विशेष और विशेषताओं के आधार पर। आपको बाजार पर आकार ब्रश भी मिलेंगे छोटा चेहरे जैसे अपने पालतू जानवरों के छोटे क्षेत्रों के लिए विशेष।

2. बालों को ब्रश करें

3. शरीर के बाल काटने शुरू करो




कुत्ते के बालों के पहले काटने वाले क्षेत्र पीछे और पीछे के पैर होना चाहिए। फिर आप गर्दन, छाती, सामने के पैरों और पेट में प्रक्रिया दोहराएंगे। उन क्षेत्रों को देखें जिनके पास अधिक फर है क्योंकि उन्हें कैंची की मदद से पहले काटा जाना चाहिए। यदि आप मशीन के साथ आकार से मिलान करने जा रहे हैं, तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह असमान है।

कटौती करने के लिए अपना समय ले लो : विस्तार से क्षेत्रों का चयन करके थोड़ा कम जाना बेहतर है ताकि गड़बड़ न करें, अगर हम आराम से हैं तो हम अपने पालतू जानवर की शांति का पक्ष लेंगे और अंतिम परिणाम बेहतर होगा।

एक बार जब आप बालों की मात्रा कम कर लेते हैं तो आप हमेशा फर की दिशा में मशीन का उपयोग कर सकते हैं। सभ्य रहें और बहुत अधिक दबाव न डालें, इसलिए आप trasquilones से बचें।

यदि, दूसरी तरफ, आपके कुत्ते का काट केवल कैंची की एक जोड़ी है, अलग-अलग जोनों के माप लेने के लिए अपनी अंगुलियों और उपयुक्त कंघी के साथ स्वयं की मदद करें। आपको एक सजातीय परिणाम प्राप्त करना होगा।

3. शरीर के बाल काटने शुरू करो

4. यह चेहरे के बाल भी कटौती करता है

आपको चेहरे के बाल नहीं भूलना चाहिए और यह वह है विशिष्ट उपकरण हैं इस नाजुक कार्य के लिए चिपकने वाले पट्टियों जैसे फ्रिंज और कान पकड़ने के लिए।

आंखों के चारों ओर के बाल असुविधा पैदा कर सकते हैं और उन्हें भी कटौती की आवश्यकता होती है क्योंकि कभी-कभी, जब वे आंखों के अंदर आते हैं तो वे लगातार तांबे के रंग के कुत्ते के बाल रंग डालते हैं। अपने कुत्ते के बालों से आंसू दाग को हटाने का तरीका जानें। इस क्षेत्र के लिए मशीन का उपयोग न करें।

4. यह चेहरे के बाल भी कटौती करता है

5. पैरों को मत भूलना

पैरों के पैर की उंगलियों के बीच कुत्ता भी बाल उगता है जिसे छिड़का जाना चाहिए। यह क्षेत्र विशेष रूप से संवेदनशील है और जब हम प्रक्रिया में होते हैं तो कुत्ते चिंता से आगे बढ़ते हैं, इस कारण से हम सावधानी और देखभाल की सलाह देते हैं। नाखूनों की समीक्षा करके पूरे कट को खत्म करें।

5. पैरों को मत भूलना

6. पूरे शरीर को एक ड्रायर के साथ सूखें

एक बार काटने की प्रक्रिया समाप्त हो जाने के बाद यह महत्वपूर्ण है अपने कुत्ते के बाल सूखें एक साथ हेअर ड्रायर के साथ। यदि आपके पास पालतू जानवरों के लिए एक विशिष्ट नहीं है (वे कम शोर करते हैं) तो आप किसी भी का उपयोग कर सकते हैं, इस तरह हम अतिरिक्त बालों को खत्म करते हैं और इसे निर्दोष, उज्ज्वल और चिकनी छोड़ देते हैं।

पैरों पर ध्यान दें क्योंकि चरम आर्द्रता के मामलों में आप उंगलियों के बीच कवक की उपस्थिति का पक्ष ले सकते हैं।

6. पूरे शरीर को एक ड्रायर के साथ सूखें

अब तक अपने कुत्ते को काटने की प्रक्रिया, उम्मीद है कि उसने एक गाइड के रूप में कार्य किया है और यह असाधारण रहा है। याद रखें कि आप कर सकते हैं अपनी तस्वीर साझा करें अपनी प्रक्रिया के परिणामस्वरूप विशेषज्ञों के समुदाय को पढ़ाने के लिए।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं घर पर कुत्ते के बाल कैसे कटौती करें? , हम आपको सौंदर्य टिप्स के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते की नाखूनों को काटने से पहले 5 चीजों को ध्यान में रखनाकुत्ते की नाखूनों को काटने से पहले 5 चीजों को ध्यान में रखना
कुत्ते के स्पर्स को कैसे कटौती करेंकुत्ते के स्पर्स को कैसे कटौती करें
यॉर्कशायर टेरियर के लिए बाल कटवाने के 10 प्रकारयॉर्कशायर टेरियर के लिए बाल कटवाने के 10 प्रकार
घर पर अपने कुत्ते की नाखूनों को काटना सीखेंघर पर अपने कुत्ते की नाखूनों को काटना सीखें
गर्मियों में कुत्तों के बाल कटौती करना अच्छा होता है?गर्मियों में कुत्तों के बाल कटौती करना अच्छा होता है?
कदम से मेरे कुत्ते के लिए चावल तैयार करने के लिए कैसेकदम से मेरे कुत्ते के लिए चावल तैयार करने के लिए कैसे
एक schnauzer के बाल कटौती कैसे करेंएक schnauzer के बाल कटौती कैसे करें
घर पर बिल्ली के बाल कैसे कटौती करेंघर पर बिल्ली के बाल कैसे कटौती करें
बिल्ली की नाखून कैसे कटौती करेंबिल्ली की नाखून कैसे कटौती करें
एक अमीर देखो के साथ छोटे बाल कटौतीएक अमीर देखो के साथ छोटे बाल कटौती
» » घर पर कुत्ते के बाल कैसे कटौती करें?
© 2022 TonMobis.com