कौन चलता है कौन?

कौन चलता है कौन?
जब हम एक मालिक से पूछते हैं कि उसका कुत्ता किस तरह का व्यवहार करना चाहता है, तो हम पाते हैं कि सबसे आम प्रतिक्रियाओं में से हमारे पास निम्नलिखित हैं:

- मैं कुत्ते को चलना चाहता हूं, न कि वह मुझे चलता है।
मेरा कुत्ता पट्टा खींचता है ठीक है, पिल्ले के शिक्षक के रूप में शुरू करने के लिए, हम आपको कुत्ते को अपने कॉलर में आदी करने और पहले दिन से पट्टा करने की सलाह देते हैं। जब भी आप पट्टा पर तनाव के बिना चलते हैं, हम आपको इनाम देंगे, हम परवाह नहीं करते हैं कि आप किनारे पर जाते हैं या थोड़ा आगे या थोड़ा पीछे, महत्वपूर्ण बात यह है कि आप खींच नहीं पाते हैं। जब हमें पीछे छोड़ दिया जाता है तो हमें पिल्ला को खींचने से बचना चाहिए, इसके बजाय, हम उसे हमें अनुसरण करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे और हम उसे तुरंत इनाम देंगे क्योंकि वह हमें अनुसरण करना शुरू कर देता है। आप इसे बहुत जल्दी समझेंगे। असल में, अनुभव हमें बताता है कि पिल्ले जो हमारे जैसे पाठ्यक्रमों में भाग लेते हैं, वे शुरुआत से पट्टा नहीं खींचते हैं।

लेकिन, दुर्भाग्यवश, ज्यादातर मालिक शिक्षकों के पास आते हैं जब उन्हें पहले से ही समस्या होती है और जब, अनजाने में, उन्होंने उस व्यवहार को सुधार के आधार पर मजबूत किया है। और अब, हम क्या कर सकते हैं?

सबसे पहले, दराज में फ्लेक्सी (एक्स्टेंसिबल बेल्ट) बचाने के लिए और एक उपयुक्त बेल्ट खरीदने के लिए, सबसे सिफारिश कर रहे हैं कुत्ते आराम घूमते हैं, किसी भी समय सूँघने अनुमति देने के लिए दो मीटर के बारे में पट्टियों और हम आसानी से उस में कम करने के लिए चुन सकते हैं आवश्यकता का मामला (उदाहरण के लिए, सड़क पार करने के लिए)। बेशक, हम (, डूबने semiahogo या spikes) हार सजा नहीं भूल जाएगा, गर्दन में खींचती है हमारे कुत्ते में गंभीर रूप से घायल पैदा कर सकता है हम भी नहीं भूलना चाहिए कि कुत्ते संघ द्वारा सीखता है और कभी खींच अगर पट्टा, हमने उसे एक पुल से सही किया, हम उसे गलत संघ बनाने के लिए प्रेरित करेंगे।




दूसरा, हम कुत्ते एक तटस्थ ध्वनि (अपनी उंगलियों स्नैप, जांघ, एक ओष्ठ ध्वनि या तालू पर जीभ थप्पड़ मारा) अर्थ के रूप में होने के लिए सिखाना: "मुझे का पालन करें", कि है, केवल उस के लिए बीप का उपयोग , हमें का पालन करने के लिए।

आखिरकार, जब भी कुत्ता पट्टा खींचता है तो हम निम्नलिखित अनुक्रम करेंगे:

हम तुरंत बंद करो।
हम कुछ भी बगैर कुछ सेकंड इंतजार करते हैं और, ज़ाहिर है, कुछ भी किए बिना।
हम वह आवाज बनाते हैं जिसे हमने पहले पढ़ाया था।
जब कुत्ता हमारी तरफ मुड़ने लगता है, तो हम उसे तुरंत बधाई देते हैं।
हम एक और दिशा में एक कदम उठाते हैं और जब कुत्ता हमारा अनुसरण करता है तो हम उसे एक स्वादिष्ट व्यवहार के साथ पुरस्कृत करते हैं।
यह इतना आसान है, यह कैसे। हम हमेशा कुत्ते शिक्षा पेशेवर के समर्थन पर भरोसा कर सकते हैं यदि हम इसे स्वयं करने में सक्षम नहीं हैं और हमें सहायता चाहिए। कुत्ते दृढ़ता से खींचती है और हम हमारे रोक नहीं सकते इस क्रम प्रदर्शन करने के लिए है, तो हम के रूप में कोमल नेता विशेष रूप से हमारे कुत्ते को पढ़ाने के लिए पट्टा पर खींचने के लिए नहीं तैयार किया गया कॉलर या बाजार में बिक्री के लिए हार्नेस करने की कोशिश कर सकते हैं। लेकिन आदर्श इस विधि को पहले विकल्प के रूप में करने का प्रयास करना होगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
आपके कुत्ते की सैरआपके कुत्ते की सैर
कुत्ते को पट्टा पर चलने के लिए कैसे सिखाया जाएकुत्ते को पट्टा पर चलने के लिए कैसे सिखाया जाए
मेरा कुत्ता पट्टा खींचता हैमेरा कुत्ता पट्टा खींचता है
कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए आसान गाइड पट्टा खींचने के लिए नहींकुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए आसान गाइड पट्टा खींचने के लिए नहीं
कुत्ते को चलाने के लिए 3 युक्तियाँकुत्ते को चलाने के लिए 3 युक्तियाँ
कुत्ता हमेशा हमारे पीछे दरवाजे से गुज़र जाएगाकुत्ता हमेशा हमारे पीछे दरवाजे से गुज़र जाएगा
अपने कुत्ते को पट्टा पर खींचने के लिए सिखाओअपने कुत्ते को पट्टा पर खींचने के लिए सिखाओ
आपके कुत्ते को बिना किसी पट्टा के चलने के लिए प्रशिक्षित करने के लिए 8 चरणआपके कुत्ते को बिना किसी पट्टा के चलने के लिए प्रशिक्षित करने के लिए 8 चरण
हमारे कुत्ते को पट्टा खींचने के लिए सिखाने की तकनीकेंहमारे कुत्ते को पट्टा खींचने के लिए सिखाने की तकनीकें
मेरे कुत्ते के लिए सबसे अच्छामेरे कुत्ते के लिए सबसे अच्छा
» » कौन चलता है कौन?
© 2022 TonMobis.com