अपने पिल्ला को शिक्षित करने के लिए शीर्ष 10 युक्तियाँ

अंत में पिल्ला घर आता है! और उसके साथ संदेह का एक समुद्र। इस पोस्ट में हम आपको 10 सरल टिप्स देना चाहते हैं ताकि आपका जीवन सामान्य और सरल हो:
1- हम अनुशासन का उपयोग करते हैं: शुरुआत से ही हमें अपने नए दोस्त को शिक्षित करने के लिए एक नियमित और अनुशासन स्थापित करना होगा, वह हमें खुश करना चाहता है और हमेशा सबकुछ संभव करेगा, लेकिन उसे कुछ नियमों की आवश्यकता है। लगातार, जब आप कुछ गलत कर रहे हैं, तो हमें "नहीं" का सहारा लेना चाहिए और आपको उस क्रिया को रोकने के लिए आग्रह करना चाहिए।
इसके व्यवहार के आधार पर, हम इसे अनदेखा करने की तकनीक का उपयोग कर सकते हैं। इस तरह हम उसे दिखाते हैं कि उनका व्यवहार अस्वीकार्य है और हमारा ध्यान नहीं मिलता है

2- उसे शुरुआत से काटने के लिए सिखाओ : कई नए कुत्ते के मालिक कभी-कभी अपने पिल्ला को खेलते समय अपने हाथों या पैरों को काटने की अनुमति देते हैं। चूंकि वह छोटा है, फिर भी वह हमें चोट नहीं पहुंचा सकता है, लेकिन जैसे ही वह बड़ा हो जाता है, वह उस तरह से खेलना सीख लेगा और, हालांकि अनजाने में, वह वयस्कता तक पहुंचने पर हमें वास्तव में चोट पहुंचा सकता है।

3-सही सामाजिककरण : हमारे पिल्ला को दूसरों से सीखना चाहिए। अन्य पिल्लों और कुत्तों के साथ संपर्क, या बेहतर अभी तक, व्यवहार कक्षाओं में उपस्थिति उन्हें लाभान्वित करेगी और एक सही सामाजिककरण शुरू करेगी जो भविष्य में व्यवहार की समस्याओं से बच जाएगी।

4-उसके लिए घर पर एक जगह : पिल्ला को हमारे घर में एक जगह है जहां वह सुरक्षित महसूस करता है। साथ ही, जब हम उसके ऊपर देखने के लिए नहीं होते हैं, तो उसे सिर्फ उसके लिए प्लेपेन, प्लेरूम या विशिष्ट क्षेत्र में रखना बहुत सुविधाजनक होता है। अधिकांश पिल्ले अपने मूत्राशय को सीमित करने के लिए जल्दी से सीखते हैं, क्योंकि वे अपनी व्यक्तिगत जगह का "गड़बड़" नहीं बनाना चाहते हैं।

5-उसे पट्टा का उपयोग करने के लिए सिखाओ : हम बिना तनाव के, सही ढंग से पट्टा पकड़ लेंगे। पर्याप्त ढीला होना चाहिए ताकि पिल्ला को कोई असुविधा महसूस न हो। इसमें उपयोग करने में कुछ समय लगता है, लेकिन पट्टा का एक अच्छा उपयोग आवश्यक है, कुत्ते को सही करना या खींचने पर रोकना, और उसे प्रशंसा करना या उसकी प्रशंसा करना जब वह बिना किसी तनाव के तनाव के हमारे पक्ष में चलता है।

6-प्रतिस्थापन सिद्धांत: यह कुत्ते को सिखाने या अनुचित वस्तुओं को काटने के लिए सिखाने का एक तरीका है। उदाहरण के लिए, जब हम उसे अपने जूते से आश्चर्यचकित करते हैं, तो हम दृढ़ता से कहेंगे कि नहीं, हम इसे हटा देंगे और इसे काटने की अनुमति देने वाली किसी चीज़ के साथ प्रतिस्थापित करेंगे।




बन्दर-690566_640

7-चलो पुरस्कार का उपयोग करें : पुरस्कार अब तक का सबसे अच्छा प्रशिक्षण चाल है। प्रत्येक कुत्ते का पसंदीदा पुरस्कार होता है, या तो पिल्ले, एक गेंद, एक खेल, एक दर्द आदि के लिए एक विशेष नाश्ता के साथ। वांछित कृत्यों या आदेशों से पहले हम इसे मजबूती के रूप में उपयोग करेंगे। वह इसे जल्दी से जोड़ देगा।

8-Transmitámosle आत्मविश्वास : हमारे पिल्ला को यह जानने की जरूरत है कि शुरुआत से कौन प्रभारी है, और हमें खुद को अपनी मार्गदर्शिका और कार्य के रूप में दिखाना चाहिए ताकि वह भी आत्मविश्वास महसूस कर सके।

9-चलो सुसंगत रहें: संगति हमारे भ्रम को भ्रम से दूर रखने की कुंजी है। यदि एक दिन आपको और एक दिन कहा जाता है, तो आप इसे सही तरीके से सीखने की उम्मीद नहीं कर सकते हैं।

10-चलो धीरज रखें: याद रखें कि हमारा पिल्ला सिर्फ एक बच्चा है और हम उसे सिखा रहे हैं। शुरुआत में दुर्घटनाएं होंगी और यदि आप सफलता प्राप्त करना चाहते हैं तो आपको इसके साथ धैर्य रखना होगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों को शिक्षित करने के लिए युक्तियाँकुत्तों को शिक्षित करने के लिए युक्तियाँ
क्या कुत्तों को अनुशासन की आवश्यकता है?क्या कुत्तों को अनुशासन की आवश्यकता है?
मेरे कुत्ते को काटने के लिए कैसे सिखाओमेरे कुत्ते को काटने के लिए कैसे सिखाओ
मेरा कुत्ता काटता है, मैं क्या कर सकता हूं?मेरा कुत्ता काटता है, मैं क्या कर सकता हूं?
कुत्ते के लिए खेल का महत्वकुत्ते के लिए खेल का महत्व
मेरा कुत्ता अति सक्रिय है?मेरा कुत्ता अति सक्रिय है?
चालाक कुत्तों: उन्हें शिक्षित करने के लिए कैसे?चालाक कुत्तों: उन्हें शिक्षित करने के लिए कैसे?
अपने पिल्ला के काटने को कैसे रोकेंअपने पिल्ला के काटने को कैसे रोकें
पिल्ले के प्रकार вїcuгўl तुम्हारा है?पिल्ले के प्रकार вїcuгўl तुम्हारा है?
पिल्लों के साथ बच्चों के सह-अस्तित्व के लिए 10 युक्तियाँपिल्लों के साथ बच्चों के सह-अस्तित्व के लिए 10 युक्तियाँ
» » अपने पिल्ला को शिक्षित करने के लिए शीर्ष 10 युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com