अपने कुत्ते को पट्टा खींच नहीं मिलता है

चलना सबसे स्वस्थ गतिविधियों में से एक है। कठिन दिन के बाद कौन आराम नहीं करता? हमारे कुत्ते के लिए यह गतिविधि उनके शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के लिए मौलिक है, और इसे खुद को राहत देने के लिए उसे सड़क पर ले जाने से कहीं अधिक शामिल होना चाहिए।

जब हम कुत्ते के घर लाने की ज़िम्मेदारी स्वीकार करते हैं तो हमें यह जानना होगा कि इसे जीवन की स्वीकार्य गुणवत्ता देने के लिए, हमें दिन में कई बार इसके साथ चलना होगा। इस कारण से, जब आप पहुंचते हैं तो सबसे पहले आपको सीखना चाहिए और विशेष रूप से यदि यह पिल्ला है, तो उसे पट्टा पर चुपचाप चलना है।

कुत्तों स्वाभाविक रूप से ग्रामीण इलाकों में ढीले चलने के आदी हैं, लेकिन यह मत भूलना कि शहर में अधिकांश समय नियमों और उनकी सुरक्षा के लिए बंधे रहना चाहिए। अगर हमने आपको शांत होने और पट्टा पर तनाव के बिना चलने के लिए सिखाया नहीं है, तो ये दोनों आप दोनों के लिए यातना बन जाएंगे।

हम आपको दो समझाते हैं अपने कुत्ते को पट्टा खींचने के लिए तकनीकें प्राप्त करने के लिए तकनीकें :

  1. सबसे पहले हमारे कुत्ते को खींचने के लिए रोकना और बेल्ट में तनाव को जारी रखने के लिए इंतजार करना है। इसके साथ केनेल उस बेल्ट तनाव को जोड़ देगा जो इसके इच्छित होने के करीब नहीं पहुंच पाता है, और इसके विपरीत, चलने के साथ तनाव के बिना पट्टा। जब हम रुकते हैं तो हमें कुत्ते पर किसी प्रकार के सुधार, शब्द, ध्वनि, खींच या अन्य क्रिया का उपयोग नहीं करना चाहिए, बस रुकें।
  2. दूसरा कुत्ते की पट्टी खींचने पर चलने की दिशा बदलने पर आधारित होता है। इस तरह वह आत्मसात करेगा कि जब वह खींचता है तो वह उस तक नहीं पहुंच जाएगा जो वह पहुंचना चाहता है लेकिन मस्ती से दूर विपरीत दिशा में जाएगा।

इसके अलावा, हर बार जब आपका कुत्ता पट्टा नहीं खींचता है और तनाव के बिना आराम से चलता है तो हम उसे मिठाई, सहवास और शांत शब्दों के साथ पुरस्कृत करेंगे।




यात्रा के लिए ध्यान में रखना पहलुओं:

  • उन्हें दोहन या कॉलर के साथ आराम से महसूस करना चाहिए, यह सुनिश्चित कर लें कि आपका कुत्ता उन्हें स्वीकार करता है और नुकसान या असुविधा का कारण नहीं बनता है।
  • जब वह अच्छा करता है तो उसे पुरस्कृत करने के लिए मिठाइयों का एक अच्छा हिस्सा चलता है।
  • कभी भी अजनबी कॉलर, स्पाइक्स या अन्य टूल्स का उपयोग न करें जो कुत्ते को नुकसान पहुंचा सकते हैं। ध्यान रखें कि दंड और दर्द से अधिक चिंता और बढ़ती व्यवहार संबंधी समस्याएं पैदा हो सकती हैं।
  • छोटे आंदोलन वाले बगीचे या सड़क जैसे कम उत्तेजना वाले स्थान पर प्रशिक्षण शुरू करें। कम से कम विचलन जोड़ना जाओ। यदि आप बहुत उत्तेजना वाले स्थान पर शुरू करते हैं तो आपके कुत्ते को पट्टा पर खींचना मुश्किल नहीं होगा।
  • पट्टा आपको दुनिया का पता लगाने की अनुमति देने के लिए काफी लंबा होना चाहिए। हम इसे संकीर्ण रास्ते या क्षेत्रों पर चुनने में सक्षम होना चाहिए जहां कुत्ते को हमारे साथ जाना चाहिए और पर्यावरण के साथ सुरक्षित रूप से घूमना या बातचीत करना चाहते हैं, तो इसे अधिक स्वतंत्रता दें।

perro_no_tire_de_la_correa

  • प्रत्येक कुत्ते के चरित्र और तनाव प्रबंधन के साथ-साथ विदेशों में उत्तेजना के स्तर पर थोड़ा सा भाग लेते हुए, हमारे पास कुत्ते होंगे जो बंधे होने पर कम या ज्यादा खींचेंगे। यदि आपके पास एक कुत्ता है जो व्यावहारिक रूप से हर समय खींचता है, छाल या कुछ अन्य व्यवहार समस्या है तो एक कुत्ते शिक्षक से संपर्क करें। जब आपके बाकी केनेल कठिनाइयों को नियंत्रित किया जाता है तो पट्टा की समस्या को हल करना बहुत आसान होगा।
  • अपने बालों को 100% समर्पित करने के लिए चलें। यदि आप मोबाइल की प्रतीक्षा कर रहे हैं, जिस व्यक्ति से आप बात कर रहे हैं या अन्य चीजें हैं, तो आप इस बात से अवगत नहीं हो सकते कि आपका कुत्ता पट्टा खींच नहीं रहा है।

यदि आप निरंतर हैं और धैर्य रखते हैं, तो इन दिशानिर्देशों के साथ आप देखेंगे कि आपका कुत्ता कम से कम सीखता है और यात्रा दोनों के लिए एक खुशी बन जाएगी।

याद रखें कि हमारे व्यस्त वर्तमान जीवन के कारण हमारे कुत्तों को घर पर अकेले घर पर खर्च करना चाहिए। हमारे पास गुडोग में है अनुभवी कुत्ते वॉकर पूरे स्पेन में, ताकि जब आप घर से काम कर रहे हों या दूर हों, तो आपका कुत्ता अपने दैनिक चलने का आनंद लेता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेस्टिज़ो कुत्ता एक पट्टा पर चलना नहीं चाहता हैमेस्टिज़ो कुत्ता एक पट्टा पर चलना नहीं चाहता है
9 अपने कुत्ते को बिना छेड़छाड़ के आपके साथ चलने के लिए सिखाए जाने के फायदे9 अपने कुत्ते को बिना छेड़छाड़ के आपके साथ चलने के लिए सिखाए जाने के फायदे
एक पट्टा के साथ चलने पर एक वयस्क कुत्ते को सिखाओएक पट्टा के साथ चलने पर एक वयस्क कुत्ते को सिखाओ
कुत्ते को पट्टा पर चलने के लिए कैसे सिखाया जाएकुत्ते को पट्टा पर चलने के लिए कैसे सिखाया जाए
मेरा कुत्ता पट्टा खींचता हैमेरा कुत्ता पट्टा खींचता है
कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए आसान गाइड पट्टा खींचने के लिए नहींकुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए आसान गाइड पट्टा खींचने के लिए नहीं
कुत्ते को चलाने के लिए 3 युक्तियाँकुत्ते को चलाने के लिए 3 युक्तियाँ
मेरे कुत्ते को पट्टा पर खींचने के लिए कैसे सिखाया जाएमेरे कुत्ते को पट्टा पर खींचने के लिए कैसे सिखाया जाए
अपने कुत्ते को पट्टा पर खींचने के लिए सिखाओअपने कुत्ते को पट्टा पर खींचने के लिए सिखाओ
हमारे कुत्ते को पट्टा खींचने के लिए सिखाने की तकनीकेंहमारे कुत्ते को पट्टा खींचने के लिए सिखाने की तकनीकें
» » अपने कुत्ते को पट्टा खींच नहीं मिलता है
© 2022 TonMobis.com