कैनिन adistramiento: віven की гіrden! और मेरे पास जाओ!

जब वह कॉल करता है तो ज्यादातर समय पिल्ला पाठक से संपर्क करेगा। ध्यान दें कि हमने ज्यादातर समय कहा है। यह उसके साथ पर्याप्त नहीं है। मालिक चाहता है कि जब भी वह आपको कॉल करे, तब भी जब वह आपको ऐसा महसूस न करे या जब वह कुछ इंतजार कर रहा हो। यह नहीं माना जा सकता है कि कुत्ता ठीक से शिक्षित होता है जब तक कि यह तुरंत पाठक से संपर्क करने के आदेश का पालन नहीं करता है।

आपके आंशिक अर्थ आने पर कोई हिचकिचाहट नहीं होनी चाहिए।

इसके साथ ही इसे खुश करना चाहते हैं, पिल्ला भी अपने मालिक से संपर्क करना चाहता है। दरअसल, उसे खुद को खुद को फेंकना नहीं है कि वह खुद को फेंक दे। यह बहुत अच्छा है। यह एक अच्छी शुरुआत है। बाद में, कोई इसे किसी भी स्थिति और जगह से आना चाहेगा।

इस पाठ को शुरू करने से पहले, आपको पिल्ला के साथ एक नज़र रखना चाहिए। यह सलाह दी जाती है कि वह उसे कई बार महसूस करे और अपने स्थान पर रहे ताकि वह सबक की भावना को समझ सके। इसके बाद, आदेश दिया जाता है या सिग्नल हाथ से बनाया जाता है जो महसूस करता है, उसके बाद रहने के क्रम के बाद, और फिर पाठक लगभग दस मीटर दूर चला जाता है। फिर, वह स्पष्ट और सख्त आदेश देता है: "आओ!" (या उसका नाम प्रयोग किया जाता है), साथ ही आप अपने आप को घुटने टेकने वाले घुटनों पर एक पेट देते हैं।

यदि कुत्ता समय खो देता है या पालन नहीं करता है, या घबराहट शुरू होता है, तो हमें उससे संपर्क करना चाहिए, उसे दंडित करना चाहिए और उसे वह आदेश देना चाहिए जो वह महसूस करता है और वह कहां रहता है। उनमें से एक उससे दूर चला जाता है और आदेश दोहराता है: "आओ!"। यदि आप किसी से संपर्क करने के लिए चाहते हैं, तो आपको इसे करना होगा, उन्हें दंडित करना होगा और उन्हें फिर से बैठने और उनके स्थान पर रहने का आदेश देना होगा।

इस बार हमें कॉलर को बारह मीटर की रस्सी बांधनी होगी। रस्सी के अंत तक पाठक को चलो, बारी करें और आदेश दें: "आओ!"। ऑर्डर देने पर, रस्सी खींचें। यदि जानवर प्रतिरोध करता है, तो आपको बार-बार आदेश दोहराते हुए इसे खींचना होगा। जब वह अनिच्छुक रूप से इसे खींचता है तो वह अपने मालिक से संपर्क करेगा। लेकिन जब आप इसे तीन या चार बार खींचते हैं, तो आप रस्सी के बिना संपर्क करना पसंद करेंगे। आपको परीक्षा करना है। यदि वह आज्ञा नहीं मानता है, तो रस्सी वापस रखी जाती है।

कुछ शिक्षक कहने के लिए एक हाथ सिग्नल का उपयोग करते हैं: "आओ!" इस चिह्न का उपयोग लगभग हमेशा क्षेत्र में होता है। लेकिन यहां तक ​​कि यह सीमित है, खासकर जब कुत्ता आपको नहीं देख सकता है। सामान्य उपयोग के लिए, आवाज के साथ आदेश बेहतर है, या एक "मूक" सीटी का उपयोग किया जा सकता है।

इसके साथ ही इसे खुश करना चाहते हैं, पिल्ला भी अपने मालिक से संपर्क करना चाहता है। दरअसल, उसे खुद को खुद को फेंकना नहीं है कि वह खुद को फेंक दे। यह बहुत अच्छा है। यह एक अच्छी शुरुआत है। बाद में, कोई इसे किसी भी स्थिति और जगह से आना चाहेगा।

इस पाठ को शुरू करने से पहले, आपको पिल्ला के साथ एक नज़र रखना चाहिए। यह सलाह दी जाती है कि वह उसे कई बार महसूस करे और अपने स्थान पर रहे ताकि वह सबक की भावना को समझ सके। इसके बाद, आदेश दिया जाता है या सिग्नल हाथ से बनाया जाता है जो महसूस करता है, उसके बाद रहने के क्रम के बाद, और फिर पाठक लगभग दस मीटर दूर चला जाता है। फिर, वह स्पष्ट और सख्त आदेश देता है: "आओ!" (या उसका नाम प्रयोग किया जाता है), साथ ही साथ घुटनों पर एक थप्पड़ आगे झुकता है।

यदि कुत्ता समय खो देता है या पालन नहीं करता है, या घबराहट शुरू होता है, तो हमें उससे संपर्क करना चाहिए, उसे दंडित करना चाहिए और उसे वह आदेश देना चाहिए जो वह महसूस करता है और वह कहां रहता है। उनमें से एक उससे दूर चला जाता है और आदेश दोहराता है: "आओ!"। यदि आप किसी से संपर्क करने के लिए चाहते हैं, तो आपको इसे करना होगा, उन्हें दंडित करना होगा और उन्हें फिर से बैठने और उनके स्थान पर रहने का आदेश देना होगा। इस बार हमें कॉलर को बारह मीटर की रस्सी बांधनी होगी।

रस्सी के अंत तक पाठक को चलो, बारी करें और आदेश दें: "आओ!"। ऑर्डर देने पर, रस्सी खींचें। यदि जानवर प्रतिरोध करता है, तो आपको बार-बार आदेश दोहराते हुए इसे खींचना होगा। जब वह अनिच्छुक रूप से इसे खींचता है तो वह अपने मालिक से संपर्क करेगा। लेकिन जब आप इसे तीन या चार बार खींचते हैं, तो आप रस्सी के बिना संपर्क करना पसंद करेंगे। आपको परीक्षा करना है। यदि वह आज्ञा नहीं मानता है, तो रस्सी वापस रखी जाती है।




कुछ शिक्षक कहने के लिए एक हाथ सिग्नल का उपयोग करते हैं: "आओ!" इस चिह्न का उपयोग लगभग हमेशा क्षेत्र में होता है। लेकिन यहां तक ​​कि यह सीमित है, खासकर जब कुत्ता आपको नहीं देख सकता है। सामान्य उपयोग के लिए, आवाज के साथ आदेश बेहतर है, या एक "मूक" सीटी का उपयोग किया जा सकता है।

मेरा अनुसरण करो!

एक अशिक्षित कुत्ते को देखने (या यात्रा करने) से कहीं ज्यादा उत्तेजित नहीं है, जो एक पट्टा से आयोजित होता है, जो लोगों से भरा एक सड़क चलाता है। वह मालिक के सामने ज़िगज़ैग करता है, लोगों में टक्कर देता है और कारों के बीच चलता है। यह एक चिल्लाहट और खतरा है।

एक बार पिल्ला को अपने मालिक का पालन करने के लिए सिखाया गया है, इसके साथ चलना एक खुशी होगी। जब आपने सबक सीखा है, तो कुत्ता अपने बाएं पैर की ऊंचाई पर सिर के साथ पाठक के बाईं तरफ चलेगा। और हर बार जब यह बंद हो जाता है, तो जानवर स्वचालित रूप से आदेश देने के लिए बिना बैठे बैठेगा।

यह सबक पट्टा के साथ पढ़ाया जाता है। बैठने की स्थिति से शुरू करें और जगह पर रहें, लेकिन सबसे पहले आपको पिल्ला को तीन आदेशों का पालन करके समीक्षा देनी होगी जो उन्होंने पहले ही सीखा है।

जब कुत्ता तैयार होता है, तो उसे बैठने और पाठक के बाईं ओर, अपनी जगह पर रहने की स्थिति में रखा जाता है। पट्टा दाहिने हाथ में रखा जाता है, इसे जमीन पर लटका दिया जाता है। बाएं हाथ को जानवर और दाहिने हाथ के बीच आधे रास्ते में पट्टा लेना चाहिए, जिससे उसे आवश्यक सुधार करने की अनुमति मिल जाएगी। अब आप सबक शुरू कर सकते हैं।

आदेश दिया गया है: "मेरे पीछे आओ!" कुत्ते के नाम से, जैसे "मेरा अनुसरण करें, बक!"।

आदेश देने पर, मालिक बाएं पैर के साथ एक तेज चलना लेता है। एक पिल्ला की कई प्रतिक्रियाओं की उम्मीद की जा सकती है: आगे बढ़ेगी, बैठे रहेंगे या पीछे रहेंगे। उनमें से प्रत्येक को तुरंत सुधार की आवश्यकता है।

यदि वह चलता है, तो पट्टा जारी किया जाता है और, जब यह इसके अंत तक पहुंच जाता है, तो यह दृढ़ खींच से बंद हो जाता है।

एक उसके पास आता है, उसे बैठने और अपने स्थान पर रहने का आदेश दिया जाता है, उसे सिर पर एक पेट दिया जाता है, और फिर से शुरू किया जाता है। यदि वह बैठे रहते हैं, तो वह अपनी तरफ से पीछे हट जाता है और उसे पीछा करने के आदेश को दोहराता है, उसे पट्टा के साथ निर्देशित करता है। यदि आप पीछे रहते हैं, तो आपको इसे खींचने की ज़रूरत नहीं है - आपको तब तक प्रतीक्षा करने की ज़रूरत है जब तक आप इसे प्राप्त न करें, और फिर इसे बैठकर, अपनी जगह पर बने रहें, और शुरू करें। हर बार उसे प्रशंसा के बाद उसकी प्रशंसा करना जरूरी है, चाहे वह अपनी आवाज या उसके पट्टा के साथ सही हो।

एक बार जब कुत्ता पट्टा पर पाठक का अनुसरण करता है, तो मालिक को रुकने पर उसे बैठने के लिए सिखाया जा सकता है। पिल्ला पहले से ही जानता है कि आदेश कब दिया जाता है। जब आप अपने मालिक का पीछा कर रहे हैं, तो आपको उसके साथ थोड़ी दूरी पर चलना होगा, उसे रोकना होगा और उसे बैठने के लिए आदेश या सिग्नल देना होगा। चलने और बैठने की इस दिनचर्या को दोहराना जरूरी है, और आवाज के साथ आदेश को खत्म करना आवश्यक है। जब तक पिल्ला इसे अच्छी तरह से सीखता है, तब तक हाथ सिग्नल का उपयोग करके चलना और बैठना दोहराएं। फिर सिग्नल दबा दिया जाता है। थोड़े समय में, जब कोई रुक जाता है तो कुत्ता स्वचालित रूप से बैठेगा।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में स्नान करने का महत्वकुत्तों में स्नान करने का महत्व
कैनाइन प्रशिक्षण: अपने कुत्ते को चारों ओर जाने के लिए सिखाओकैनाइन प्रशिक्षण: अपने कुत्ते को चारों ओर जाने के लिए सिखाओ
पुराने कुत्तों का भाग्यपुराने कुत्तों का भाग्य
यदि आप शहर में रहते हैं तो आप के लिए सही कुत्ता चुनें: विवेक का सवालयदि आप शहर में रहते हैं तो आप के लिए सही कुत्ता चुनें: विवेक का सवाल
शहर में कुत्ता अभ्यासशहर में कुत्ता अभ्यास
क्षेत्र में कुत्ता: उसकी देखभाल और शिक्षणक्षेत्र में कुत्ता: उसकी देखभाल और शिक्षण
अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए उपयोगी टिप्सअपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए उपयोगी टिप्स
आपके पिल्ला के प्रशिक्षण की शुरुआतआपके पिल्ला के प्रशिक्षण की शुरुआत
कैनिन प्रशिक्षण: ऑर्डर के आदेश!कैनिन प्रशिक्षण: ऑर्डर के आदेश!
कुत्ते झगड़े और बिल्ली हमलेकुत्ते झगड़े और बिल्ली हमले
» » कैनिन adistramiento: віven की гіrden! और मेरे पास जाओ!
© 2022 TonMobis.com