बीगल और बेससेट हाउंड के बीच मतभेद

बीगल और बेससेट हाउंड के बीच मतभेद

ये दो कुत्ते नस्लों, जिनमें उनकी उत्पत्ति है यूनाइटेड किंगडम , वे परंपरागत रूप से शिकार के लिए उपयोग किए जाते थे, हालांकि आजकल उन्हें एक साथी जानवर के रूप में ढूंढना बहुत आम है, खासकर दोस्ताना बीगल के मामले में।

इन दो दौड़ों के नमूने अपेक्षाकृत समान आकार, कानों को झुकाव, और फर जो आम तौर पर सफेद और भूरे रंग के स्वर शामिल होते हैं, को अंतर करना मुश्किल हो सकता है। यही कारण है कि, इस आलेख में ExpertoAnimal द्वारा, हम समझाते हैं बीगल और बेससेट हाउंड के बीच अंतर.

आप में भी रुचि हो सकती है: बीगल कुत्तों की आम बीमारियां
सूची

बीगल और बासेट हाउंड: कुछ समानता वाले दो प्यारी नस्लों

जैसा कि बताया गया है, बीगल और बासेट दोनों हाउंड यूनाइटेड किंगडम के मूल निवासी हैं, और शिकार में कई सालों तक इसका इस्तेमाल किया गया है, शिकार शिकार , मूल रूप से खरगोश और खरगोश, लेकिन हिरण या जंगली सूअर भी।

यह इसके लिए धन्यवाद प्राप्त किया जाता है असाधारण गंध , वास्तव में, वे कुत्ते नस्लों में से दो हैं जिनके पास इस भावना को और अधिक विकसित किया गया है, साथ ही रक्तपात, सैन हबर्ट या लोमड़ी के साथ। इसकी उत्पत्ति के बावजूद, वर्तमान में इन कुत्तों को साथी कुत्तों के रूप में देखना आम बात है, इसलिए उनकी गतिविधियां शिकार के लिए प्रतिबंधित नहीं हैं।

हाल के वर्षों में बीगल की लोकप्रियता में वृद्धि हुई है, क्योंकि वे अत्यधिक बड़े कुत्ते नहीं हैं, वे बहुत बुद्धिमान, आज्ञाकारी और छोटे बाल होते हैं, विशेषताओं से उन्हें एक अपार्टमेंट के अंदर घर बनाना आसान हो जाता है।

इसके अलावा, नस्ल के कुत्तों कुत्ते हैं जो रोगों के लिए बहुत प्रतिरोधी हैं, और बुलडॉग जैसे छोटे बालों के समान आकार के अन्य कुत्तों की तुलना में कम श्वसन और त्वचा एलर्जी की समस्याएं होती हैं।

बीगल और बासेट हाउंड: कुछ समानता वाले दो प्यारी नस्लों

कान

दोनों नस्लों में बड़े, डूबने वाले कान होते हैं, लेकिन जब बीगल के बजाय पतले और चौकोर दिखते हैं, तो बेससेट हाउंड के कान होते हैं बहुत अधिक विस्तारित , वे तब तक लटका सकते हैं जब तक वे उस क्षेत्र तक नहीं पहुंच जाते जहां जानवरों की चरम सीमाएं शुरू होती हैं।

कान

त्वचा के गुना

इस प्रकार के कई कुत्तों की तरह, बेससेट की त्वचा प्रस्तुत करती है कई क्रीज़ शरीर के साथ और जानवर के सिर भी, माथे समेत आंखों के ऊपर क्षेत्र। यह उन्हें एक देता है उदासी विशेषता की अभिव्यक्ति , आमतौर पर काफी हंसमुख जानवर होने के बावजूद।

यह तथ्य बीगल में नहीं होता है, और झुर्रियों की अनुपस्थिति न केवल बासेट हाउंड से अलग होती है, बल्कि दो उदाहरण देने के लिए स्पैनिश हाउंड या सैन हबर्ट के हाउंड जैसे अधिकांश शवों को अलग करती है।

त्वचा के गुना

शरीर




शरीर को देखो एक बीगल और एक बासेट हाउंड को अलग करने के सबसे सरल तरीकों में से एक है। कुछ के रूप में जाना जाता है " सॉसेज कुत्ता ", उपनाम जिसका उपयोग टेकेल दौड़ में अधिक बार किया जाता है, बेससेट की विशेषता है लम्बा शरीर और बहुत छोटे पैर.

दूसरी ओर, बीगल की उपस्थिति है अधिक वर्ग , एक सामान्य लंबाई के चरम सीमाओं के साथ, बेससेट से अधिक और कुछ हद तक कम corpulent। संयोग से, बेससेट टेक्ल से अलग होता है, जिसे डचशुंड भी कहा जाता है, जिसमें वे बहुत बड़े होते हैं और उनकी त्वचा में गुना होता है, जो कि डचशंड की कमी है।

शरीर

रंग

इन कुत्तों के बीच रंग भ्रम का मुख्य कारण है, क्योंकि अधिकांश नमूने हैं दोनों दौड़ tricolor हैं , वह है, उनके पास है सफेद, भूरा और काले स्वर अपने फर में, हालांकि दोनों मामलों में कई और रंगों की अनुमति है।

वास्तव में, लाल रंग के साथ भूरे, सफेद और काले या सफेद बासेट कुत्ते हो सकते हैं, और बीगल के मामले में रंगों की एक विस्तृत विविधता स्वीकार की जाती है।

वैसे भी, यह खोजने के लिए काफी बार है दो रंगों के साथ बासेट , सफेद और भूरा, जबकि बीगल कुत्ते को देखना इतना आसान नहीं है कि इस नस्ल का ठेठ तिरंगा पैटर्न नहीं है।

रंग

चरित्र

दोनों कुत्ते नस्लों हैं स्मार्ट, आज्ञाकारी और ट्रेन करने के लिए बहुत आसान है। इसके अलावा, आक्रामकता की समस्याओं के साथ एक बीगल या बासेट को ढूंढना बेहद मुश्किल है, इसके विपरीत, वे अजनबियों के साथ भी भरोसेमंद होते हैं, विशेषताओं जो उन्हें अविश्वसनीय साथी और लुसी अभिभावक बनाते हैं।

किसी भी मामले में, बेससेट बीगल की तुलना में थोड़ा अधिक बाधा है, और शांत, जबकि बीगल, हैं अधिक चंचल और सक्रिय , खासकर युवा व्यक्तियों।

दूसरी तरफ, यह संभव है कि बीगल बेससेट की तुलना में थोड़ा अधिक बुद्धिमान हो, हालांकि यह व्यक्ति पर बहुत निर्भर करता है और इसे अत्यधिक सामान्यीकृत करना सुविधाजनक नहीं है।

चरित्र

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बीगल और बेससेट हाउंड के बीच मतभेद , हम आपको हमारे तुलनात्मक अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बासेट हाउंड रक्त उल्टी हो जाती हैबासेट हाउंड रक्त उल्टी हो जाती है
एफसीआई के अनुसार कुत्ते नस्लों का वर्गीकरणएफसीआई के अनुसार कुत्ते नस्लों का वर्गीकरण
बास्केट हाउंड, थोड़ा बड़ा झटका।बास्केट हाउंड, थोड़ा बड़ा झटका।
बीगल कुत्ते नस्लबीगल कुत्ते नस्ल
बीगल का व्यवहार (भाग ii)बीगल का व्यवहार (भाग ii)
प्रोफाइल: फॉक्सहाउंडप्रोफाइल: फॉक्सहाउंड
पोलिश whippetपोलिश whippet
एक बासेट हाउंड की देखभाल कैसे करेंएक बासेट हाउंड की देखभाल कैसे करें
बासेट हाउंड नस्लबासेट हाउंड नस्ल
बीगल कैसे हैबीगल कैसे है
» » बीगल और बेससेट हाउंड के बीच मतभेद
© 2022 TonMobis.com