मालिकों, बच्चों, बीमार और बुजुर्गों के लिए उपचारात्मक पालतू जानवर

जीवन, जानवरों और विशेष रूप से कई परिस्थितियों में अपने पालतू सहयोगी सहयोगी और साथी हैं , ऐसा करने से लगभग घातक परिस्थितियों में वे हमें बचाते हैं या सिर्फ इसे एक स्वस्थ और अधिक सहनशील स्थिति बनाते हैं। पालतू जानवर वे एक और उपकरण हैं जो मनुष्यों के लिए है चिंता और अवसाद से निपटें। इतना है कि कई अस्पतालों में पालतू जानवरों को अपने फायदेमंद कार्रवाई के लिए अपने मालिकों के साथ बीमार लोगों से मिलने के लिए उपयोग किया जाता है। वे या तो जानवरों को खेलकर या सहारा देकर बीमारी से अधिक तेजी से ठीक होने में मदद करते हैं।

portadaBuendiario की महिला-प्लेइंग कुत्ता

बच्चों और बुजुर्गों के साथ-साथ बीमार लोगों के लिए पालतू जानवरों के रूप में अपने चिकित्सकीय गुणों के लिए जानवरों के रूप में जानवरों को रखने का महत्व भी साबित हुआ है। इसके अलावा, कुछ देशों में नर्सिंग होम में बुजुर्गों के साथ बातचीत करने के लिए पालतू जानवर शामिल हैं। यहां तक ​​कि कुछ अस्पतालों में पालतू जानवरों के दौरे को अपने मालिकों को भी अनुमति दी जाती है।

सबसे अच्छा चिकित्सीय पालतू जानवर क्या हैं?

portada4

कुत्तों मुश्किल परिस्थितियों में सहायता जानवरों को प्रदान करने के लिए वे एक अच्छा विकल्प हैं। गाइड या मार्गदर्शिका कुत्ते उन लोगों की सहायता और सुरक्षा करते हैं जिनके पास आम तौर पर दृष्टि की समस्या होती है।

के लिए के रूप में बिल्लियों, ऐसे कई अध्ययन हैं जो साबित करते हैं कि ये जानवर भावनात्मक रूप से महान स्वास्थ्य लाभ लाते हैं। तनाव को कम करने के लिए वे एक अच्छा तरीका हैं, क्योंकि बिल्लियों के साथ दोस्ताना संपर्क, आपके सपनों को आराम और आराम देता है।

portadaronroneo




यह भी पाया गया कि विभिन्न मनोवैज्ञानिक समस्याओं वाले लोगों को बिल्ली की कंपनी में होने पर काफी सुधार मिलते हैं। यह बिल्लियों के शुद्धिकरण की चिकित्सा शक्ति को भी साबित करता है जैसा कि हम नीचे दिए गए इन्फोग्राफिक में देख सकते हैं।

portadacartel-p-चिकित्सकीय-rnroneo-बिल्ली

घोड़े उन्हें उन लोगों के लिए भी बहुत मददगार माना जाता है जो विभिन्न समस्याओं का सामना कर रहे हैं। विभिन्न उपचारों के लिए घोड़ों के उपयोग को इक्विनोटेरपिया कहा जाता है।

portadaEquinoterapia

निर्णायक परिस्थितियों में जानवरों की सभी संवेदनशीलता और ज्ञान आता है, जो अपने तरीके से, लोगों में रहने की इच्छा और जीवन में छूने वाली कुछ स्थितियों से आगे निकलने के लिए बहुत योगदान करते हैं।

portadamascotasterapeuticas2

portadafoto_2846

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों के साथ बुजुर्गों के लिए थेरेपीकुत्तों के साथ बुजुर्गों के लिए थेरेपी
कुत्ते होने के 10 लाभकुत्ते होने के 10 लाभ
पालतू श्मशानपालतू श्मशान
जिम्मेदार पालतू स्वामित्व के बारे में जांच के लिए प्रश्नजिम्मेदार पालतू स्वामित्व के बारे में जांच के लिए प्रश्न
एक पालतू जानवर को अपनानाएक पालतू जानवर को अपनाना
बुजुर्गों के लिए पालतू जानवरबुजुर्गों के लिए पालतू जानवर
बुजुर्गों के लिए जानवरों के साथ उपचारबुजुर्गों के लिए जानवरों के साथ उपचार
बच्चों को खेल के माध्यम से पालतू जानवरों की देखभाल कैसे करें सिखाएंबच्चों को खेल के माध्यम से पालतू जानवरों की देखभाल कैसे करें सिखाएं
अब आप यात्रा कर सकते हैं और पालतू जानवरों का ख्याल रख सकते हैंअब आप यात्रा कर सकते हैं और पालतू जानवरों का ख्याल रख सकते हैं
बच्चों को खेल के माध्यम से अपने पालतू जानवरों की देखभाल करने के लिए सिखाएंबच्चों को खेल के माध्यम से अपने पालतू जानवरों की देखभाल करने के लिए सिखाएं
» » मालिकों, बच्चों, बीमार और बुजुर्गों के लिए उपचारात्मक पालतू जानवर
© 2022 TonMobis.com