कुत्तों के साथ बुजुर्गों के लिए थेरेपी

कुत्तों के साथ बुजुर्गों के लिए थेरेपी
कुत्तों के साथ बुजुर्ग लोगों के लिए थेरेपी। अध्ययनों से पता चला है कि बुजुर्गों पर साथी जानवरों के प्रभाव शारीरिक और मनोवैज्ञानिक दोनों स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद हैं।




जब वृद्धावस्था आती है और अकेलेपन के साथ, घरेलू जानवर एक वफादार दोस्त बन जाते हैं कि एक अच्छी कंपनी प्रदान करने के अलावा इस उम्र में बहुत आवश्यक स्नेह और स्नेह को प्रसारित किया जाता है।
इसके अलावा, जानवरों, हास्य की भावना को सक्रिय करके अवसाद से लड़ने के समायोजन की समस्याओं या अलगाव के साथ लोगों के सामाजिक चरित्र को प्रोत्साहित, उपयोगिता और जवाबदेही की भावना को बढ़ावा, चिंता को कम करने में मदद, तनाव arterial.Todo यह बनाता है जानवरों के साथ बातचीत बुजुर्गों के जीवन की कल्याण और गुणवत्ता को काफी बढ़ा देती है।
किसी को देखभाल करने और छेड़छाड़ करने के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण कारक है: जानवर को चलने के लिए (कुत्तों के मामले में) अपनी उपस्थिति का ख्याल रखना, इसे खिलाना, इसे सहारा देना, इसके साथ खेलना। ये सभी गतिविधियां मनोरंजन के रूप में कार्य करती हैं और समस्याओं को भूलने में मदद करती हैं, उपयोगी और महत्वपूर्ण महसूस करती हैं। इसके अलावा, उन्हें निष्पादित करने वाले, देखभाल करने वाले एक अतिरिक्त व्यायाम करते हैं जो उन्हें शारीरिक रूप से बेहतर रहने में मदद करता है।
इस प्रकार के थेरेपी में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले जानवर कुत्ते हैं। के अलावा नस्लों गोल्डन कुत्ता, लैब्राडोर Retrievers, दाढ़ी वाले कोल्ली और जर्मन शेफर्ड, बहुत, वफादार स्नेही और बहुत संतुलित चरित्र जानवरों प्रशिक्षित किया जाता है। बिल्लियों बुजुर्गों के साथ उपचार में भी बहुत आम हैं, हालांकि वास्तविकता में कोई भी पालतू बुजुर्गों के स्वास्थ्य में सुधार करने में मदद कर सकता है और उन्हें प्यार और कंपनी को इतनी बुरी जरूरत है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जब आपका चिकित्सक एक कुत्ता हैजब आपका चिकित्सक एक कुत्ता है
कुत्ते होने के 10 लाभकुत्ते होने के 10 लाभ
चिकित्सा कुत्तों की 10 सबसे अच्छी नस्लोंचिकित्सा कुत्तों की 10 सबसे अच्छी नस्लों
बुजुर्गों के लिए अल्जाइमर के साथ थेरेपी कुत्तोंबुजुर्गों के लिए अल्जाइमर के साथ थेरेपी कुत्तों
बच्चों के लिए एक कुत्ता होने के लाभबच्चों के लिए एक कुत्ता होने के लाभ
पुनर्वास उपचार में कुत्तों: कंपनी के अलावा, जीवन के लिए मददपुनर्वास उपचार में कुत्तों: कंपनी के अलावा, जीवन के लिए मदद
कुत्तों के साथ सहायक चिकित्साकुत्तों के साथ सहायक चिकित्सा
घर पर कुत्ते होने के 8 लाभघर पर कुत्ते होने के 8 लाभ
बुजुर्गों के लिए शीर्ष 10 साथी कुत्तोंबुजुर्गों के लिए शीर्ष 10 साथी कुत्तों
एक कुत्ता होने का आनंदएक कुत्ता होने का आनंद
» » कुत्तों के साथ बुजुर्गों के लिए थेरेपी
© 2022 TonMobis.com