बुजुर्गों के लिए जानवरों के साथ उपचार

बुजुर्गों के लिए जानवरों के साथ उपचार

बड़े लोगों से निपटने के दौरान, बच्चों के साथ, हम यह सुनिश्चित करने के लिए एक निश्चित ज़िम्मेदारी महसूस करते हैं कि वे जितना संभव हो सके और दिन का आनंद लें।

विशेषज्ञों के मुताबिक, जानवर की उपस्थिति सकारात्मक प्रभाव उत्पन्न करती है जैसे कि एंडोर्फिन, एंटीऑक्सिडेंट्स और हार्मोन, जो न्यूरॉन्स की रक्षा करते हैं। कई देशों में, बुजुर्गों के निवास में पालतू जानवर हैं या गैर-सरकारी संगठनों के थेरेपी जानवरों के साथ काम करते हैं।

लेकिन, Iquest- जानवरों को हमारे बुजुर्गों में क्या उत्पन्न होता है? iquest- क्या वे वास्तव में उन्हें एक और चिंता पैदा किए बिना कठिन समय से गुजरने में मदद कर सकते हैं? ExpertoAnimal पर हम इसके बारे में बात करने जा रहे हैं बुजुर्गों के लिए पशु चिकित्सा जो समाज में मौजूद है और उनके प्रभाव पर क्या प्रभाव है।

आप में भी रुचि हो सकती है: बुजुर्गों के लिए पालतू जानवर
सूची

वृद्ध लोगों के लिए पशु चिकित्सा कैसे हैं?

पशु-सहायता उपचार (टीएए) के लिए डिजाइन की गई गतिविधियां हैं सामाजिक, भावनात्मक और संज्ञानात्मक पहलू में सुधार एक रोगी का मनुष्य और पशु के बीच इस संपर्क का उद्देश्य, व्यक्ति को उपचार या चिकित्सा प्राप्त करने में मदद करना है।

यह दिखाया गया है कि जानवर चिंता को शांत करने में मदद करते हैं और एक बहुत ही सरल संचार करते हैं, इस प्रकार उनके रिश्ते में जटिलता से परहेज करते हैं, सकारात्मक उपचार पैदा करते हैं और तनाव से परहेज करते हैं।

Iquest- कोई भी पशु उपचार कर सकते हैं?

सभी जानवर अच्छे चिकित्सक नहीं बन सकते हैं। यह आम तौर पर जानवरों को तैयार करता है और प्रशिक्षित करता है मिलनसार, शांत और सकारात्मक चरित्र , उपचार प्राप्त करने वाले लोगों से निपटने के लिए अनिवार्य, जो भी प्रकार है। आम तौर पर कुत्ते, बिल्लियों और घोड़ों का उपयोग किया जाता है, लेकिन कई अन्य जानवर भी चिकित्सक के रूप में उत्कृष्ट हो सकते हैं, खासतौर पर उनमें से कई "खेत जानवर" मानते हैं।

iquest- एक चिकित्सा पशु क्या गतिविधियों खेल सकते हैं?

गतिविधियां भिन्न हो सकता है पशु के प्रकार के आधार पर बड़े पैमाने पर उपचार करता है जो उपचार के साथ-साथ आप जिस तरह के उपचार करना चाहते हैं, उसके प्रकार को बनाता है। हालांकि, ये सबसे आम हैं:

  • अवसाद के लिए थेरेपी
  • सक्रिय संचार
  • कंपनी और स्नेह
  • खेल और मज़ा
  • मानसिक उत्तेजना
  • शिक्षा
  • समाजीकरण
  • शारीरिक गतिविधि
  • उपयोगी लग रहा है
वृद्ध लोगों के लिए पशु चिकित्सा कैसे हैं?

बुजुर्गों में जानवरों के लाभ




वहाँ हैं कई लाभ बुजुर्गों के लिए पशु चिकित्सा के लिए और विशेष रूप से उन बुजुर्ग लोगों के लिए संकेत दिया जाता है जो निवास में रहते हैं या अकेले रहते हैं और उस स्थिति को बदलने की इच्छा नहीं रखते हैं।

विभिन्न कारणों से, पालतू जानवर अपने आत्म-सम्मान और उपयोगिता की भावना को बढ़ाने के लिए आवश्यक सहायता प्राप्त कर सकते हैं जो वे अक्सर खो देते हैं। इसके बाद, हम बताते हैं कि बुजुर्ग लोगों में जानवरों के क्या फायदे हैं:

  • वे उपयोगिता की भावना को ठीक करते हैं।
  • प्रतिरक्षा प्रणाली के कामकाज में सुधार बीमार होने या एलर्जी पाने के जोखिम को कम करता है।
  • अपने दैनिक गतिविधि स्तर बढ़ाएं।
  • तनाव कम करें
  • अकेलापन के कारण अवसाद के जोखिम को कम करता है।
  • शारीरिक संपर्क से रक्तचाप और हृदय संबंधी जोखिम को कम करता है।
  • यह दूसरों के साथ संचार की सुविधा प्रदान करता है और उन्हें समाज में पुन: एकीकृत करता है।

एक पशु साथी होने के कई फायदे हैं, कि कई परिवार चिकित्सा के एक बार होने के बाद बुजुर्ग लोगों के लिए संकेतित जानवरों को गोद लेने पर विचार करते हैं। हालांकि, यह याद करने के लिए जानवरों कई बार उनकी देखभाल करने वालों की जीवन प्रत्याशा से अधिक है कि महत्वपूर्ण है, इसलिए हम अपने आप से पूछना चाहिए अगर यह वास्तव में एक जानवर को अपनाने के लिए एक अच्छा विकल्प है और जो मृत्यु या प्रवेश के मामले में उसे का ख्याल रखना होगा एक अस्पताल

बुजुर्गों में जानवरों के लाभ

पालतू जानवरों से अधिक

जानवरों के साथ उपचार वे शारीरिक लाभ भी प्रदान करते हैं और उम्र के सामान्य बिगड़ने में देरी करते हैं। पालतू जानवर को पेट करने का सरल इशारा दिल की दर और रक्तचाप को कम करके कल्याण और विश्राम की भावना का कारण बनता है। हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि जीवन के इस चरण में जहां परिवर्तन बहुत तेज़ होते हैं, जैसे कि सेवानिवृत्ति और पारिवारिक परिवर्तन के साथ, कई बुजुर्ग लोग इसे खाली नहीं करते हैं जब उन्हें नहीं मिलता नई जीवन परियोजनाएं . पालतू जानवरों का निगमन उन "भावनात्मक अंतराल" को भरने और आत्म-सम्मान बढ़ाने, दुनिया में अपनी जगह खोजने के लिए प्रबंधन करता है।

चिकित्सक बुजुर्गों के लिए प्रस्तावित अभ्यासों के दौरान, वे अपनी गतिशीलता और इसके परिणामस्वरूप उनके स्वास्थ्य में सुधार करना चाहते हैं। पालतू जानवर के साथ खेल उनके साथ और परिवार के अन्य सदस्यों और / या समाज के साथ संबंध बनाने के लिए यह एक आवश्यक गतिविधि है। यह उन्हें एक व्याकुलता उन्हें उनकी समस्याओं या शारीरिक रोगों भूल जाते हैं और क्या आपके पालतू जानवर, आप खाते हैं, जो खेलते हैं और जहाँ आप सोने के लिए पसंद करती है बनाता है के बारे में बात करने के लिए अपनी बीमारियों या अपने दोस्तों के उन लोगों के बारे में बात करना बंद करो करता है कि देता है। वे इस तरह से हासिल करते हैं, जब वर्ग के लिए घूमने के लिए बाहर जाते हैं, अन्य उम्र के लोगों, जैसे कि बच्चे या किशोरावस्था के साथ संबंधों को मजबूत करने के लिए, जो अपने पालतू जानवरों के साथ खेलना चाहते हैं।

में अल्जाइमर रोगी, उपचार के लिए एक सुदृढीकरण पथ खोला गया है। मौन भाव है कि इस रोग की विशेषता है के बाद से पालतू जानवर, यादें आह्वान, अपनी मोटर कौशल में सुधार लाने के साथ एक बातचीत में संलग्न, आराम करने के लिए और इसलिए संज्ञानात्मक क्षमताओं की गिरावट में देरी की मदद कम हो जाती है।

पालतू जानवरों से अधिक

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बुजुर्गों के लिए जानवरों के साथ उपचार , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों के साथ बुजुर्गों के लिए थेरेपीकुत्तों के साथ बुजुर्गों के लिए थेरेपी
जब आपका चिकित्सक एक कुत्ता हैजब आपका चिकित्सक एक कुत्ता है
बुजुर्गों के लिए अल्जाइमर के साथ थेरेपी कुत्तोंबुजुर्गों के लिए अल्जाइमर के साथ थेरेपी कुत्तों
पुनर्वास उपचार में कुत्तों: कंपनी के अलावा, जीवन के लिए मददपुनर्वास उपचार में कुत्तों: कंपनी के अलावा, जीवन के लिए मदद
ऑटिस्टिक बच्चों के लिए कुत्तों के साथ उपचारऑटिस्टिक बच्चों के लिए कुत्तों के साथ उपचार
कुत्तों के साथ सहायक चिकित्साकुत्तों के साथ सहायक चिकित्सा
क्या एक कुत्ता किसी व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ सकता है?क्या एक कुत्ता किसी व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ सकता है?
थेरेपी कुत्तोंथेरेपी कुत्तों
एक कुत्ता होने का आनंदएक कुत्ता होने का आनंद
घोड़ों के साथ उपचार के प्रकारघोड़ों के साथ उपचार के प्रकार
» » बुजुर्गों के लिए जानवरों के साथ उपचार
© 2022 TonMobis.com