एक पालतू जानवर को अपनाना

क्रिसमस बीत चुका है और मुझे यकीन है कि कई बच्चे और इसलिए बच्चों को उपहार के रूप में पालतू जानवर नहीं मिला है। दुर्भाग्यवश, कुछ मालिक थोड़े समय में अपने जानवरों से थक जाते हैं और उन्हें छोड़ने के लिए गर्मी की छुट्टियों का लाभ उठाते हैं। इस क्रूर कृत्य के कारण, पशु संरक्षक कुत्तों और बिल्लियों से भरे हुए हैं जो किसी को अपनाने के लिए इंतजार कर रहे हैं।

बेहतर चरित्र

यदि आप पालतू जानवर बनाने की योजना बना रहे हैं, तो गोद लेने का सबसे अच्छा तरीका है जो आप कर सकते हैं। हालांकि आश्रयों में पाए जाने वाले अधिकांश पालतू जानवरों के पास कुछ आघात होता है, क्योंकि उनके चरित्र अधिक मूर्ख हैं। यद्यपि हम एक वयस्क जानवर के साथ रहते हैं, फिर भी वे अपने नए मालिकों के लिए अधिक आभारी होते हैं और बहुत प्यार करते हैं।

इसके अलावा, एक अन्य लाभ यह है कि गोद लेने की लागत कम है, इसलिए आपको घर पर पालतू जानवर रखने के लिए अत्यधिक मात्रा में भुगतान नहीं करना पड़ेगा। अनुभव से, मैं आपको बता सकता हूं कि "चुनने" का तथ्य यह है कि आप कौन सी कुत्ते या बिल्ली में रहते हैं, यह एक पल जितना रोमांचक है जितना दर्दनाक है, क्योंकि उन सभी गरीब जानवरों को देखना बहुत दुखी है जिन्हें आप अपने साथ नहीं ले सकते हैं। मैं केवल अनुशंसा करता हूं कि आप अपने अंतर्ज्ञान से निर्देशित हों और आप अपने जानवर को सबसे ज्यादा छूने वाले छोटे जानवर को रखें।

3dogmedia.com का फोटो


3dogmedia.com का फोटो

भाग्यशाली सब

बाकी के लिए, घर पर एक पालतू जानवर होने का तथ्य वही है। गोद लेने वाले जानवर आपको एक ही कंपनी और सुरक्षा, या अधिक देंगे। आप उनके साथ चलने और अभ्यास, खेल, ट्रेन इत्यादि के लिए जा सकते हैं।

आश्रयों में हमें मिलने वाले कुत्तों और बिल्लियों की मात्रा के साथ, मुझे लगता है कि उन्हें दुकान में खरीदने के लिए पूरी तरह से अनावश्यक है। अपनाने से एक ऐसे जानवर को नया जीवन मिलेगा जिसकी आवश्यकता है और दयालुता के इस कार्य से आपको अपने पालतू जानवरों पर गर्व होगा।

अपनाना
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पालतू श्मशानपालतू श्मशान
पशु का चयन कैसे करेंपशु का चयन कैसे करें
एक वयस्क बिल्ली को अपनाने के लाभएक वयस्क बिल्ली को अपनाने के लाभ
क्या आप गोद लेने के बारे में सोचते थे?क्या आप गोद लेने के बारे में सोचते थे?
बाल दिवस: पालतू जानवर को अपनाना?बाल दिवस: पालतू जानवर को अपनाना?
ऑनलाइन पालतू जानवरों को अपनानेऑनलाइन पालतू जानवरों को अपनाने
बुजुर्गों के लिए पालतू जानवरबुजुर्गों के लिए पालतू जानवर
पालतू जानवर खिलौने नहीं हैंपालतू जानवर खिलौने नहीं हैं
मेरे पालतू मेरे परिवार के किसी भी सदस्य के रूप में महत्वपूर्ण हैमेरे पालतू मेरे परिवार के किसी भी सदस्य के रूप में महत्वपूर्ण है
पालतू जानवर होने की ज़िम्मेदारीपालतू जानवर होने की ज़िम्मेदारी
» » एक पालतू जानवर को अपनाना
© 2022 TonMobis.com