बिट्स में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था - लक्षण, उपचार और घरेलू उपचार

बिट्स में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था - लक्षण, उपचार और घरेलू उपचार

बिट्स कि वे निर्जलित नहीं हैं आप अपने जीवन में किसी बिंदु पर मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था का सामना कर सकते हैं, यह सामान्य बात है इसलिए यदि आप अपने पालतू जानवर को अजीब तरीके से व्यवहार करते हैं तो डरो मत।

विशेषज्ञ पशु के इस लेख में हम घरेलू उपचार के साथ लक्षणों और उपचार के लिए एक सामान्य समीक्षा करेंगे जो हम अपने कुत्ते को दे सकते हैं। बेशक, पशु चिकित्सक के पास जाना महत्वपूर्ण होगा क्योंकि केवल वह निदान निर्धारित कर सकता है।

नीचे हम आपको सभी जानकारी प्रदान करते हैं बिट्स में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था और कुछ घरेलू उपचार इसे ठीक से इलाज करने के लिए।

आप भी रुचि ले सकते हैं: बिल्लियों में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था - लक्षण, कारण और उपचार
सूची

मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था क्या है?

एक कुत्ते में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था यह एक हार्मोनल मेल नहीं है जो कुछ मामलों में हो सकता है। परिणामस्वरूप होने वाली जटिलताओं और बीमारियों के कारण, पशु चिकित्सक हमेशा हमारे पालतू जानवरों को निर्जलित करने की सलाह देते हैं।

एक मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था तब प्रकट हो सकती है जब हम सफलता के बिना कुतिया करने की कोशिश करते हैं, बल्कि यह भी यह प्राकृतिक कारणों से हो सकता है . स्वतंत्रता में रहने वाले पशु इस व्यवहार को विकसित कर सकते हैं, खासकर जब वे एक झुंड में रहते हैं, इस तरह यदि एक प्रजननकर्ता मर जाता है, तो झुंड का एक और आंकड़ा इसे बदल सकता है और संतान को निकाल सकता है।

बिट्स में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था के लक्षण और निदान

कुत्ते में गर्भावस्था के बारे में हमारे लेख में हम मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था के बारे में बात करते हैं क्योंकि जानवर द्वारा दिखाए गए लक्षण बहुत हैं वास्तव में गर्भवती कुतिया के समान . उनके व्यवहार और उनकी शारीरिक उपस्थिति को देखें:

  • मासिक धर्म की अनुपस्थिति
  • योनि निर्वहन में परिवर्तन
  • बढ़ाया पेट
  • विकसित स्तन
  • दूध के साथ स्तन
  • वह अपने स्तन लाता है
  • वह अपनी योनि लाता है
  • sozollos
  • वह चलना नहीं चाहता
  • भरवां जानवर चुराओ
  • यह छुपाता है
  • मंजिल और दीवारों खरोंच

इनमें से किसी भी लक्षण के चेहरे में, मौलिक होगा पशु चिकित्सक के पास जाओ , केवल वह निर्धारित कर सकता है कि यह वास्तव में एक मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था है। इसके अलावा, यह विशेष रूप से आपके कुत्ते के मामले के लिए पालन करने के लिए विशिष्ट दिशानिर्देश प्रदान करेगा।

याद रखें कि इनमें से कुछ लक्षण (विशेष रूप से स्तन की वृद्धि) संक्रमण या अन्य गंभीर समस्याओं जैसे मास्टिटिस जैसी समस्याएं पैदा कर सकते हैं। कुत्तों में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था गंभीर व्यवहार में परिवर्तन भी कर सकती है।

बिट्स में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था के लक्षण और निदान

बिट्स में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था के लिए उपचार और घरेलू उपचार




आमतौर पर मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था आमतौर पर तीन सप्ताह में भेजते हैं और इस समय के दौरान कुतिया कुछ निराशा दिखाएगा। आपको अन्य अवसरों की तुलना में अधिक प्यार की आवश्यकता होगी। मामूली मामला के मामले में पशुचिकित्सा पालन करने के लिए कुछ दिशानिर्देशों की सिफारिश करेगा:

  • शुरू करने के लिए यह आवश्यक होगा कि कुत्ता स्तन को मारना बंद कर दे क्योंकि वह दूध के उत्पादन को उत्तेजित करता है। दूध से अधिक संक्रमण या अन्य समस्याओं का कारण बन सकता है। इसके लिए एक अच्छा उपकरण बहुत धीरे से प्रजनन करेगा camphor शराब कुतिया के स्तन। इसका स्वाद आपको नाराज करेगा और संभावित संक्रमण को भी रोक देगा।
  • हमें चलने और व्यायाम को कुतिया के साथ बढ़ाना चाहिए ताकि वह विचलित हो और उसके हार्मोनल स्तर स्थिर हो जाएं। शायद peeing के बाद वापस लौटने की कोशिश करेंगे, थोड़ा और सवारी के साथ जारी रखें।

यदि इन युक्तियों का पालन करते हैं तो कुत्तों में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था समाप्त नहीं होती है, हमें एंटीप्रोलैक्टिन के साथ-साथ बहुत गंभीर मामलों में चिंतारोधी को प्रशासित करने के लिए पशुचिकित्सा में जाना चाहिए। पिछली सिफारिश के बिना उन्हें कभी भी उन्हें पेश न करें।

नतीजे और रोकथाम

कभी-कभी मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था इससे गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं , हमने पहले निप्पल संक्रमण के साथ ही मास्टिटिस का उल्लेख किया है। फिर भी ऐसी अन्य समस्याएं हैं जो मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था जैसे अवसाद, असुविधा और व्यवहार में बदलाव के साथ एक कुतिया को प्रभावित कर सकती हैं। इससे कुतिया झूठी गर्भावस्था से पीड़ित होती है और उसे तनावपूर्ण स्थिति का अनुभव होता है।

आम तौर पर यह अनुमान लगाया जाता है कि 10 बिट में से 5 बिट अपने जीवन में कुछ समय में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था का सामना करेंगे। कभी-कभी वे अपनी वयस्कता में कई पीड़ित हो सकते हैं।

इस एपिसोड को फिर से होने से रोकने के लिए आप सबसे अच्छी चीज कर सकते हैं अपनी कुतिया को निर्जलित करें . एक समझदार विकल्प जो उसके लिए असुविधा के इन एपिसोड को समाप्त कर देगा। मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था के पुन: प्रकट होने के अलावा आप गर्भवती होने के साथ-साथ गंभीर व्यवहार संबंधी परिवर्तनों से भी आपको रोक देंगे।

कुत्ते को निर्जलित करने के फायदों के बारे में हमारे लेख में 24 वज़न के कारणों के बारे में जानें, जो नसबंदी के बारे में दोनों के साथ-साथ झूठी मिथकों को भी लाभ पहुंचाएंगे।

नतीजे और रोकथाम

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिट्स में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था - लक्षण, उपचार और घरेलू उपचार , हम आपको हमारी गर्भावस्था समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
दो साल के कुत्ते की मनोवैज्ञानिक गर्भावस्थादो साल के कुत्ते की मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था
बुलडॉग की मनोवैज्ञानिक गर्भावस्थाबुलडॉग की मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था
मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था के साथ मिश्रितमनोवैज्ञानिक गर्भावस्था के साथ मिश्रित
बिट्स में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था (छद्म-गर्भावस्था)बिट्स में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था (छद्म-गर्भावस्था)
मेरी बिल्ली में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था हैमेरी बिल्ली में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था है
कुतिया में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था: 3 महत्वपूर्ण चीजेंकुतिया में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था: 3 महत्वपूर्ण चीजें
मनोवैज्ञानिक गर्भावस्थामनोवैज्ञानिक गर्भावस्था
बिट्स में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्थाबिट्स में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था
एक गिनी सुअर की गर्भावस्था कितनी देर तक हैएक गिनी सुअर की गर्भावस्था कितनी देर तक है
बिट्स में गर्भावस्था कितनी देर तक है?बिट्स में गर्भावस्था कितनी देर तक है?
» » बिट्स में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था - लक्षण, उपचार और घरेलू उपचार
© 2022 TonMobis.com