पुरानी नस्ल अंग्रेजी चरवाहा या bobtail

आज हम सबसे लोकप्रिय जातियों में से एक के बारे में बात करने जा रहे हैं, और बच्चों द्वारा सबसे ज्यादा चुनिंदा भालू की उपस्थिति के कारण। पुराना अंग्रेज़ी शेफर्ड कुछ जगहों पर है जिसे बोबटेल के नाम से जाना जाता है, जिसका अर्थ है "पूंछ के बिना"। इस नाम के रूप में अच्छी तरह से आप देख सकते हैं नग्न आंखों से नस्ल पैदा हुआ anuros के कुछ नमूनों की विशेषता है, और यह के साथ पैदा हुए उन लोगों के लिए पूंछ एक स्टंप के आकार amputating की आदत से आता है। इंग्लैंड में, उनके मूल देश को डुलक्स के नाम से भी जाना जाता है, जो एक पेंट ब्रांड का नाम है। इस नस्ल का एक कुत्ता साठ के दशक में ब्रांड के विज्ञापन अभियानों में पहली बार दिखाई दिया और तब से यह जुड़ा हुआ है।

आपको इस आलेख में मिलेगा []

1 नस्ल का इतिहास पुरानी अंग्रेज़ी शेफर्ड या Bobtail

इस दौड़ के कुत्ते पहले इंग्लैंड के दक्षिण में मवेशियों की देखभाल करने के लिए पैदा हुए थे। वे काउबॉय कुत्तों से विकसित किए गए थे और माना जाता है कि कॉन्टिनेंटल यूरोप में पैदा होने वाले चरवाहों के कुत्तों से संबंधित माना जाता है, लेकिन यह पुरानी अंग्रेज़ी चरवाहे को जन्म देने वाले कुत्तों की नस्लों की निश्चितता के साथ ज्ञात नहीं है।

वर्ष 1880 में एक प्रदर्शनी में पहली प्रस्तुति के बाद नस्ल केनेल क्लब में नस्ल पहचाना गया था।

अठारहवीं शताब्दी में चरवाहा कुत्तों की पूंछ को पहचानने के लिए परंपरागत था, इसलिए उनके मालिकों को करों का भुगतान नहीं करना पड़ा। तब उस सीमा को दौड़ के मानक के लिए तय किया गया था।


नस्ल पुराने अंग्रेजी शेफर्ड की 2 विशेषताएं

  • क्रॉस पर ऊंचाई: नर में कम से कम साठ सेंटीमीटर
  • वजन: पुरुषों में तीस से पचास किलोग्राम तक।
  • परत: भूरे और सफेद
  • कौशल: एक बार, भेड़ और मवेशियों के कुत्ते को गाइड करें, आज पालतू कुत्ते
  • सामान्य वर्गीकरण: बड़े कुत्ते नस्लों
  • एकेसी के अनुसार वर्गीकरण: समूह 7: चराई कुत्तों
  • एफसीआई के अनुसार वर्गीकरण: समूह 1: शेफर्ड कुत्ते और बैल कुत्तों (स्विस भेड़ कुत्तों को छोड़कर) > चराई कुत्तों


नस्ल के पुराने चरित्र शेफर्ड के 3 चरित्र या स्वभाव

निस्संदेह पालतू जानवर के रूप में इस नस्ल को चुनने के लिए सबसे महत्वपूर्ण विशेषताओं और कारणों में से एक आपका स्वभाव है। इंग्लैंड में उन्हें नानी कुत्तों कहा जाता है, क्योंकि उनके रोगी और स्नेही प्रकृति के कारण, माता-पिता बच्चों के साथ खेलने के समय इन कुत्तों पर बहुत भरोसा करते हैं।

अंग्रेजी शेफर्ड कुत्ते बेहद वफादार हैं, वे बहुत अच्छी तरह से अनुकूल हैं और निस्संदेह उन पर अंधेरे पर भरोसा करने योग्य हैं। यह बच्चों के साथ परिवारों के लिए एक बहुत अच्छा पालतू जानवर है क्योंकि वे विभिन्न परिस्थितियों में बहुत अच्छी तरह अनुकूल हो सकते हैं, प्रतिरोधी हैं और खेलना पसंद करते हैं।

उनके पास एक बहुत ही चिह्नित चराई वृत्ति है कि वे अपने पूर्वजों से ले जाते हैं, जो उन्हें शरीर के साथ धक्का देकर बच्चों को निर्देशित करने की कोशिश कर सकते हैं। अगर उन्हें व्यायाम करने और खेलने के लिए प्रोत्साहित नहीं किया जाता है तो वे बहुत आसन्न हो सकते हैं।

यद्यपि वे परिवार और प्लेटाइम का आनंद लेते हैं, लेकिन उन्हें अपनी जगह की आवश्यकता होने पर अकेले रहने की आवश्यकता होती है। उन्हें आमतौर पर घर में रहने वाले अन्य पालतू जानवरों के साथ समस्या नहीं होती है।


प्रजनन पुराने अंग्रेजी शेफर्ड की 4 पहलू

नग्न आंखों के लिए इस नस्ल के कुत्तों को उनके महान आकार के बावजूद बहुत प्यारा और अच्छा लग रहा है, जो डर देने से बहुत दूर है, इसे गले लगाने के लिए दौड़ने की इच्छा पैदा करता है जैसे कि यह एक विशाल भरवां जानवर था।

नर इकसठ सेंटीमीटर स्कंध और महिलाओं में थोड़ा कम, पचपन सेंटीमीटर से ऊपर पर लंबा करने के लिए माप सकते हैं। इस नस्ल एफसीआई में इस्तेमाल के मानक एक निश्चित वजन लेकिन पुरुषों को आम तौर पर लगभग बीस और तीस के बीच किलोग्राम है, जबकि महिलाओं, जैसा कि अक्सर होता है में सभी जातियों से थोड़ा कम वजन, चारों ओर निर्दिष्ट नहीं करता इक्कीस किलोग्राम

पुराने अंग्रेजी चरवाहा में एक कॉम्पैक्ट और अच्छी तरह से पेशी वाला शरीर होता है, जिसमें पीठ के संबंध में क्रॉस पर निचले स्तर होते हैं, जो बहुत खास है। इसका सिर स्क्वायर है, एक अच्छी तरह से परिभाषित स्टॉप के साथ, लेकिन लंबे और घने बालों से ढका हुआ है जो उसके सिर को ढकता है। कान छोटे होते हैं और चेहरे के किनारों पर लटकते हैं।

आंखों को बालों से भी ढंका जा सकता है, आमतौर पर गहरा भूरा, हल्का नीला, या प्रत्येक रंग में से एक हो सकता है। नाक काला और बहुत बड़ा है।

आम तौर पर ये कुत्ते पूंछ के बिना पैदा होते हैं जैसा कि हमने आपको शुरुआत में बताया था, जिसने उन्हें बोबेल का नाम दिया था, और जब वे इसके साथ पैदा हुए थे तो वे पूरी तरह से कम हो गए थे।

बाल लंबे, बहुत घने और मोटे होते हैं, और जैसे ही वे बढ़ते हैं, यह भी कठिन और घने हो जाता है .. आंतरिक आवरण जलरोधक होता है।


नस्ल विएजो पादरी कोणों द्वारा आवश्यक 5 देखभाल

जैसा कि हमने पहले कहा था, इस नस्ल के कुत्तों को बहुत सारे शारीरिक व्यायाम करने की ज़रूरत है, यही कारण है कि वे उन लोगों के लिए अच्छे साथी कुत्ते हैं जो अपने जानवरों के साथ खेल करने का आनंद लेते हैं। उन्हें अपनी मांसपेशियों को मजबूत और स्वस्थ रखने के लिए अभ्यास के साथ संयुक्त रूप से कम से कम तीन चलने की आवश्यकता होती है। इसमें समर्पण करने के लिए एक दिन बहुत समय लगता है, जो एक व्यक्ति जो पूरे दिन काम करता है वह नहीं दे सकता है। इस नस्ल के कुत्ते को अपनाने से पहले विचार करना एक बहुत ही महत्वपूर्ण पहलू है।

Bobtail देखभाल का दूसरा पहलू जिस पर बहुत ध्यान देने की ज़रूरत है वह आपके बालों की देखभाल है। कैनिन हेयरड्रेसर के दौरे के अलावा उन्हें दैनिक ब्रशिंग की आवश्यकता होती है, या आप घर पर अपने बालों को काटना भी सीख सकते हैं। आदर्श रूप से, यह एक पेशेवर द्वारा किया जाना चाहिए।


6 इस नस्ल के कुत्ते के शिक्षा और प्रशिक्षण

जैसा कि हम हमेशा सभी नस्लों के साथ याद करते हैं, प्रारंभिक समाजीकरण बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि वे पिल्ले हैं, इसलिए भविष्य में कोई व्यवहारिक समस्या नहीं है। वे आमतौर पर अपने परिवारों के साथ बहुत अच्छी तरह से सहानुभूति रखते हैं यदि उन्हें सकारात्मक सुदृढीकरण द्वारा प्रशिक्षण के तरीकों के आधार पर सौहार्दपूर्ण, स्नेही उपचार मिलता है।

पुराने अंग्रेजी चरवाहा नस्ल के कुत्तों को आमतौर पर पुरस्कार और खेल के आधार पर प्रशिक्षण विधियों का उपयोग करते समय प्रशिक्षित करना आसान होता है। जब पारंपरिक तकनीकों का उपयोग इस के लिए किया जाता है, तो वे थोड़ा जिद्दी हो सकते हैं, क्योंकि वे सहकारी हैं, वे विनम्र कुत्ते नहीं हैं।

7 पुरानी अंग्रेज़ी शेफर्ड स्वास्थ्य




स्वास्थ्य समस्याओं है कि इस नस्ल के कुत्तों लिए अतिसंवेदनशील होते हैं में से एक बाल की राशि वे भी उनके कानों में है, जो कान में नमी के पक्ष में है, इस संक्रमण के साथ लाने की वजह से कान में संक्रमण कर रहे हैं। यह भी नियंत्रित करना आवश्यक है कि चेहरे के बाल आंखों को नुकसान नहीं पहुंचाते हैं, उदाहरण के लिए अल्सर का उत्पादन कॉर्निया पर स्थायी स्क्रैपिंग द्वारा किया जाता है।

इसके अलावा उनके बड़े आकार के कारण वे हिप डिस्प्लेसिया के लिए अतिसंवेदनशील हैं, बड़े कुत्तों में एक बहुत ही आम समस्या, न केवल इस विशेष नस्ल के। यह एक degenerative बीमारी है जो मुख्य रूप से गतिशीलता को प्रभावित करता है।

इस नस्ल के कुत्ते को खरीदने के लिए 8 सुझाव

इस नस्ल के कुत्ते को प्राप्त करने से पहले सबसे महत्वपूर्ण बात यह सुनिश्चित करना है कि उसे उसकी देखभाल करने में सक्षम होने के लिए, और सभी को ऊपर की जरूरतों को पूरा करने के लिए बाहर निकालने में सक्षम होना चाहिए। वे खाद्य और पशु चिकित्सा दवाओं में वित्तीय खर्च भी शामिल करते हैं जिन्हें आपको सामना करना पड़ेगा।

9 नस्ल के कुत्तों की अधिक छवियां पुरानी अंग्रेज़ी शेफर्ड

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
Bobtail, पुराने अंग्रेजी चरवाहा से प्यार करने के लिए कई बाल: नस्ल के बारे में जानकारीBobtail, पुराने अंग्रेजी चरवाहा से प्यार करने के लिए कई बाल: नस्ल के बारे में जानकारी
Bobtail कुत्तों या पुराने अंग्रेजी चरवाहों की नस्लBobtail कुत्तों या पुराने अंग्रेजी चरवाहों की नस्ल
Pyrenees के चरवाहे कुत्तेPyrenees के चरवाहे कुत्ते
प्रोफाइल: अंग्रेजी चरवाहेप्रोफाइल: अंग्रेजी चरवाहे
बिल्ली siamг © टिप्स चॉकलेट ब्रिंडलबिल्ली siamг © टिप्स चॉकलेट ब्रिंडल
जापानी bobtail बिल्ली नीला और सफेद खींचाजापानी bobtail बिल्ली नीला और सफेद खींचा
बिल्ली वैन तुर्कीबिल्ली वैन तुर्की
बर्मी बिल्ली बर्मी सीलबर्मी बिल्ली बर्मी सील
ब्रिटिश काले बाल छोटे बालब्रिटिश काले बाल छोटे बाल
अंग्रेजी शेफर्डअंग्रेजी शेफर्ड
» » पुरानी नस्ल अंग्रेजी चरवाहा या bobtail
© 2022 TonMobis.com