प्रोफाइल: अंग्रेजी चरवाहे

प्रोफाइल: अंग्रेजी शेफर्ड
सीसी छवि: जूली फर्गसन

अंग्रेजी शेफर्ड उत्तरी अमेरिका की विजय के समय अंग्रेजी और स्कॉटिश कुत्ते के पार होने के बाद संयुक्त राज्य अमेरिका में विकसित कुत्तों की एक नस्ल है। उस समय इसे योद्धाओं और मूल निवासी के लिए एक काम करने वाले कुत्ते और साथी के रूप में इस्तेमाल किया गया था। यह उन्नीसवीं शताब्दी में सबसे आम दौड़ों में से एक था।

यह बालों वाली है, सफेद, तिरंगा, काला, दालचीनी से फर के रंगों के साथ, और इसका आकार 46 और 58 सेंटीमीटर लंबाई से भिन्न होता है। उसके पास अंधेरे आंखें हैं जो अपने बालों और काले नाक के बीच बहुत अंतर नहीं कर सकती हैं।

अपने चरित्र के बारे में, अंग्रेजी शेफर्ड आम तौर पर किसी भी संदर्भ और जीवन के तरीके को स्वीकार करता है। हालांकि वह काफी स्नेही है, लेकिन उसे अकेले होने के लिए परेशान नहीं करता है: स्वतंत्र है और एकमात्र परिवार होने का आनंद ले सकता है। इस जानवर को बहुत सारी ऊर्जा मिलती है और अपने मालिक के साथ चलने के लिए जाना पसंद करती है।

जैसा कि उनका नाम कहता है, वह चराई का अभ्यास करने के लिए एक आदर्श कुत्ता है और उसकी व्यापक बुद्धि उसे किसी भी कार्य को पूरी तरह से करने की अनुमति देती है। यह इसी कारण से है कि - लंबे समय तक - यह कुत्ता एक काम के पशु के रूप में उठाया गया था, न कि घर के प्रत्यक्ष पालतू जानवर के रूप में। बीसवीं शताब्दी में उन्हें हाल ही में अपने सौंदर्य कौशल के लिए मान्यता मिली और वंशावली चैंपियनशिप में प्रवेश किया गया। इसे भ्रमित नहीं किया जाना चाहिए पुरानी अंग्रेज़ी शेफर्ड (Bobtail), वह लंबे बालों वाले पिल्ला जिनके रंग आमतौर पर सफेद या काले और सफेद के साथ भूरे रंग के होते हैं।




के माध्यम से छवि: Pinterest

यह पुराना अंग्रेज़ी शेफर्ड (बोबटेल) है कि नामों के दायरे से आम अंग्रेजी शेफर्ड के साथ अक्सर उलझन में पड़ता है।

अंत में, अंग्रेजी शेफर्ड एक साथी जानवर है जो बड़े गज वाले लोगों के लिए और समय के साथ बाहर निकलने और अपने पालतू जानवरों के साथ व्यायाम करने के लिए अनुशंसित है। बच्चों के साथ परिवार को भी सिफारिश की जाती है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अमेरिकी कॉकर स्पैनियल कुत्ते नस्लअमेरिकी कॉकर स्पैनियल कुत्ते नस्ल
आइसलैंडिक भेड़ का बच्चा नस्लआइसलैंडिक भेड़ का बच्चा नस्ल
Pyrenees के चरवाहे कुत्तेPyrenees के चरवाहे कुत्ते
प्रोफाइल: फॉक्सहाउंडप्रोफाइल: फॉक्सहाउंड
अंग्रेजी सेटरअंग्रेजी सेटर
बिल्ली burmг © s marrgіnबिल्ली burmг © s marrgіn
अमेरिकी शॉर्टएयर बिल्लीअमेरिकी शॉर्टएयर बिल्ली
अंग्रेजी शेफर्डअंग्रेजी शेफर्ड
प्रोफाइल: bobtailप्रोफाइल: bobtail
अंग्रेजी कॉकर स्पैनियलअंग्रेजी कॉकर स्पैनियल
» » प्रोफाइल: अंग्रेजी चरवाहे
© 2022 TonMobis.com