अनातोलिया का चरवाहा

अनातोलियन शेफर्ड डॉग एक प्राचीन नस्ल से आता है जो तुर्की में एक मवेशी गार्ड कुत्ते के रूप में पैदा हुआ था। उनका काम शिकारी से झुंड की रक्षा करना था। आज, इसे सभी प्रकार के मवेशी चोरों और शिकारियों के प्रति प्रतिरोधी माना जाता है।

अनातोलियन शेफर्ड की विशेषताएं।

अनातोलिया किसानों द्वारा मांगी गई एक महान, प्रभावशाली और शक्तिशाली कुत्ता है क्योंकि यह भेड़िये या भालू के झुंड का बचाव करने में सक्षम है। मादाएं 67 सेमी ऊंचाई और पुरुष 73 सेमी ऊंचाई तक पहुंच सकती हैं। वजन के लिए वे 36 किलो और 72 किलो के बीच हो सकते हैं। कोट लंबाई में भिन्न होता है, लगभग 3 सेमी से 10 सेमी लंबा। स्वीकार्य सभी रंगों के साथ, रंग भी भिन्न हो सकता है।

अनातोलियन शेफर्ड की देखभाल।

इस कुत्ते की देखभाल करना मुश्किल नहीं है, बालों को सप्ताह में दो बार ब्रश किया जाना चाहिए।
अनातोलियन शेफर्ड को हर दिन व्यायाम करने की ज़रूरत है। एक साइकिल के साथ एक लंबी सैर या एक अच्छा जॉग पर्याप्त होगा। हालांकि पिल्ले चंचल हैं, वयस्क नहीं हैं, लेकिन वे कुछ गेम का आनंद ले सकते हैं।


इस नस्ल के विशेषज्ञों के मुताबिक यह कहा जाता है कि: "अनातोलियन शेफर्ड बहुत ही क्षेत्रीय और अपने परिवार के स्वामित्व में है, चाहे वे चार पैर वाले हों या दो पैर वाले हों।" हालांकि प्रारंभिक समाजीकरण इस विशेषता को कम करने में मदद कर सकता है, लेकिन ये कुत्ते अपनी प्रकृति को नहीं बदलेंगे।

आज्ञाकारिता प्रशिक्षण के साथ भी यही होता है। यह नस्ल बहुत बुद्धिमान है और तेजी से सीखता है, हालांकि, वे खुद को सोचने के लिए हजारों सालों से पैदा हुए थे। वे अधिकतर आदेशों को पूरा कर सकते हैं, लेकिन वे आदेशों को अनदेखा करने का भी निर्णय ले सकते हैं, जो कोई आज्ञाकारी कुत्ते रखना चाहता है उसे एनाटोलियन शेफर्ड नहीं होना चाहिए।


अनातोलियन शेफर्ड एक आम परिवार के लिए नहीं है।

फिर विशेषज्ञों के मुताबिक: "अनातोलियन शेफर्ड सोच सकता है कि बच्चे और भेड़िये एक जैसे हैं और कुछ जो संरक्षित किया जाना चाहिए" इसलिए ये कुत्ते छोटे बच्चों के साथ बहुत स्वामित्व वाले हो सकते हैं, हालांकि वे बहुत सहिष्णु हैं, लेकिन वे एक बच्चे के playmates नहीं होंगे। वे अन्य पालतू जानवरों और कुत्तों के साथ भी अच्छे हैं जो उनके और परिवार के साथ बड़े हुए हैं। यह नस्ल उन लोगों के लिए एक अच्छा पारिवारिक कुत्ता हो सकता है जो वास्तव में समझते हैं कि इस नस्ल का क्या अर्थ है। ये कुत्ते "प्रोग्राम किए गए" हैं जो वे हैं, और कोई भी प्रशिक्षण (या कुछ और नहीं) इसे बदलने जा रहा है।

अनातोलियन शेफर्ड स्वास्थ्य

आपके स्वास्थ्य के बारे में, हमें जिक्र करना चाहिए कि यह एक स्वस्थ दौड़ है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जर्मन शेफर्ड कुत्ते नस्लजर्मन शेफर्ड कुत्ते नस्ल
बेल्जियम चरवाहा, एक में चारबेल्जियम चरवाहा, एक में चार
Beauceron कुत्ते नस्लBeauceron कुत्ते नस्ल
आइसलैंडिक भेड़ का बच्चा नस्लआइसलैंडिक भेड़ का बच्चा नस्ल
अमेरिकी फॉक्सहाउंड कुत्ताअमेरिकी फॉक्सहाउंड कुत्ता
Pyrenees के चरवाहे कुत्तेPyrenees के चरवाहे कुत्ते
एपेंज़ेल ऑक्सफोर्ड कुत्ते नस्लएपेंज़ेल ऑक्सफोर्ड कुत्ते नस्ल
डच चरवाहा की नस्लडच चरवाहा की नस्ल
ब्रेटन स्पेनिश नस्लब्रेटन स्पेनिश नस्ल
अंग्रेजी शेफर्डअंग्रेजी शेफर्ड
» » अनातोलिया का चरवाहा
© 2022 TonMobis.com