काकेशिकल चरवाहा अभिभावक (ovcharka)

कुत्ते नस्ल कोकेशियान शेफर्ड इसे भी जाना जाता है Ovcharka, यह जॉर्जिया, अर्मेनिया और तुर्की के क्षेत्रों में मवेशियों की एक अभिभावक नस्ल है। रूसी मिलिशिया में भी एक बहुमुखी कुत्ते के रूप में दौड़ का उपयोग किया गया है।

कोकेशियान शेफर्ड की विशेषताएं

यह एक बड़ी नस्ल है, पुरुष 65 सेंटीमीटर तक पहुंच सकते हैं और 45 किलोग्राम से अधिक वजन कर सकते हैं। बेशक मादाएं थोड़ी छोटी हैं। सिर wedge के आकार का है, आंखें अंधेरे हैं और कान छंटनी की जा सकती है। इसका कोट दो परतों से बना है, आंतरिक एक और घना और बाहरी एक छोटा सा लंबा है। सबसे आम रंग ग्रे है, लेकिन इसमें अन्य रंग हो सकते हैं जैसे कि जंग, भूसे, गंदगी, स्पॉटिंग, मोटल और टैब्बी।

कोकेशियान शेफर्ड की देखभाल

ओवचार्का परत आमतौर पर हर समय बालों को बहाल करती है, लेकिन सप्ताह में दो से तीन बार ब्रश करने से पर्यावरण को साफ और नियंत्रित किया जा सकता है। यह माना जाना चाहिए कि जब पिघलने का मौसम शुरू होता है, तो रोजाना कुत्ते को ब्रश करना आवश्यक होता है।

यह एक कम ऊर्जा दौड़ है। वह सुबह या रात में चलने से बहुत खुश होगा और दिन की गर्मी के दौरान सो जाएगा, लेकिन अगर कोई घुसपैठ करने वाला घर या यार्ड में प्रवेश करने की हिम्मत रखता है, तो वह तुरंत अपने क्षेत्र की रक्षा करेगा।

इस नस्ल में पिल्ले वयस्कों की तुलना में अधिक चंचल और बेचैन हैं, इसलिए सलाह दी जाती है कि वे शुरुआती उम्र से प्रशिक्षण शुरू करें और उन्हें शिक्षित करें। क्योंकि इस तरह से लिंक पैक के नेता और कुत्ते को पैक के सम्मानित सदस्य के रूप में मालिक के बीच स्थापित किया गया है।

गार्ड कुत्तों के रूप में, प्रारंभिक समाजीकरण इस नस्ल के कुत्तों को उस समाज के अनुकूल बनाने में मदद करेगा जिसमें वे रहते हैं।


कोकेशियान शेफर्ड की सावधानियां

कुत्ते की यह नस्ल हर किसी के लिए उपयुक्त नहीं है। वे समय, ध्यान, लगातार प्रशिक्षण और समय में बहुत सारे निवेश की मांग करते हैं।

उचित प्रशिक्षण के बिना, वे दोनों लोगों और अन्य कुत्तों के साथ बहुत आक्रामक हो सकते हैं।

अधिकांश गार्ड कुत्तों की तरह, वे भी बहुत छाल करते हैं, जो पड़ोसियों को परेशान कर सकते हैं।

दौड़ परिवार के बच्चों के साथ अच्छी हो सकती है, लेकिन जरूरी नहीं कि उनके बच्चों के दोस्तों के साथ।

स्वास्थ्य समस्याओं के बारे में, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि यह एक स्वस्थ दौड़ है, हालांकि यह कुछ गंभीर बीमारियों को समाप्त कर सकता है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
चीनी कुत्ता फूचीनी कुत्ता फू
Akbash कुत्ते नस्लAkbash कुत्ते नस्ल
तुर्की के कुत्ते कांगलतुर्की के कुत्ते कांगल
छोटी सीमा टेरियर शिकारीछोटी सीमा टेरियर शिकारी
आइसलैंडिक भेड़ का बच्चा नस्लआइसलैंडिक भेड़ का बच्चा नस्ल
काले रूसी टेरियर की दौड़ को जाननाकाले रूसी टेरियर की दौड़ को जानना
Pyrenees के चरवाहे कुत्तेPyrenees के चरवाहे कुत्ते
एपेंज़ेल ऑक्सफोर्ड कुत्ते नस्लएपेंज़ेल ऑक्सफोर्ड कुत्ते नस्ल
फ्रेंच बुलडॉग की नस्लफ्रेंच बुलडॉग की नस्ल
डच चरवाहा की नस्लडच चरवाहा की नस्ल
» » काकेशिकल चरवाहा अभिभावक (ovcharka)
© 2022 TonMobis.com