एक जानवर को मारना दुर्व्यवहार का एकमात्र रूप नहीं है

एक जानवर को मारना दुर्व्यवहार का एकमात्र रूप नहीं है
सीसी छवि: लांग क्वान फाम तुओंग

जैविक और कृषि विज्ञान विश्वविद्यालय (सीयूसीबीए), जुआन डी जीसस टेलर की पशु चिकित्सा चिकित्सा संकाय के निदेशक, आश्वस्त करते हैं कि मामले पशु दुर्व्यवहार पालतू जानवरों की ओर शिक्षा की कमी के कारण है।

एल होरिज़ोंटे के साथ एक साक्षात्कार में, मेक्सिकन पशुचिकित्सक ने आश्वासन दिया कि "एस और यह शिक्षा के लिए कुछ हद तक देता है कि प्रत्येक देश का एक विशिष्ट उपचार होता है जो यह साथी जानवरों और उत्पादन के पशुओं को देता है "।

आम तौर पर, जिम्मेदार स्वामित्व, संरक्षण और पशु कल्याण को इंगित करने वाली सीमाएं, अधिक संस्कृति वाले देशों से आती हैं, जबकि कम शिक्षा वाले स्थानों में अधिक मामलों के मामले गाली.

जब किसी जानवर से दुर्व्यवहार किया जाता है, तो यह शारीरिक वातावरण में प्रभावित नहीं होता है, लेकिन इसकी भावनात्मक स्थिरता बदल जाती है और ऐसे मामले भी होते हैं जहां पालतू जानवर अप्रत्यक्ष रूप से क्षतिग्रस्त होते हैं, जैसे कि जब उनके पास लंबे बालों वाले कुत्ते होते हैं जहां उष्णकटिबंधीय जलवायु उच्च तापमान की वजह से प्रभावित होते हैं।




पशुचिकित्सक ने कहा कि "गज में या स्थायी रूप से घर में एक पालतू जानवर को छोड़कर, चलने के बिना, जानवर के खिलाफ दुर्व्यवहार का कार्य है।"

पालतू मालिक हैं जो अनजाने में अपने जानवरों को चोट पहुंचाते हैं, "लेकिन यह तब भी गंभीर है जब उन्हें शारीरिक रूप से दुर्व्यवहार किया जाता है, जैसे कि उन्हें सूरज की छत पर रखना और पर्याप्त पानी और भोजन नहीं देना, ऐसी स्थितियां जिन्हें हम अक्सर देखते हैं" पेशेवर जोड़ा

जब सुरक्षा की बात आती है, तो पशु चिकित्सक जानवरों के जीवन और स्वास्थ्य की रक्षा करते हैं, न कि उन प्रजातियों की सुरक्षा के लिए जो खतरे में हैं, इसलिए आप जानते हैं, अगर आपके पालतू जानवर हैं जो आवश्यक देखभाल प्राप्त नहीं करते हैं, तो यह अभी भी है उस रवैये को बदलने का समय।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कैलेंस कुत्तों में रेबीज नहीं होते हैंकैलेंस कुत्तों में रेबीज नहीं होते हैं
दुर्व्यवहार कुत्तों के 5 सबसे लगातार संकेतदुर्व्यवहार कुत्तों के 5 सबसे लगातार संकेत
कुत्तों में ब्रैचिसेफलिक सिंड्रोमकुत्तों में ब्रैचिसेफलिक सिंड्रोम
स्पेन में एक कार में कुत्तों को छोड़ने के लिए दो जवानों को गिरफ्तार किया गया थास्पेन में एक कार में कुत्तों को छोड़ने के लिए दो जवानों को गिरफ्तार किया गया था
जिम्मेदार पालतू स्वामित्व के बारे में जांच के लिए प्रश्नजिम्मेदार पालतू स्वामित्व के बारे में जांच के लिए प्रश्न
पनामा से पशु बाढ़ से बचाया जाना चाहिएपनामा से पशु बाढ़ से बचाया जाना चाहिए
वैज्ञानिक अनुसंधान और पशु देखभालवैज्ञानिक अनुसंधान और पशु देखभाल
जिम्मेदार पालतू स्वामित्व क्या है?जिम्मेदार पालतू स्वामित्व क्या है?
पीडीआई के अनुसार, पशु दुर्व्यवहार के मामलों में वृद्धि हो रही हैपीडीआई के अनुसार, पशु दुर्व्यवहार के मामलों में वृद्धि हो रही है
यदि आप जानवरों के दुरुपयोग को देखते हैं तो आप क्या करते हैं?यदि आप जानवरों के दुरुपयोग को देखते हैं तो आप क्या करते हैं?
» » एक जानवर को मारना दुर्व्यवहार का एकमात्र रूप नहीं है
© 2022 TonMobis.com