दुर्व्यवहार कुत्तों के 5 सबसे लगातार संकेत

दुर्व्यवहार कुत्तों के 5 सबसे लगातार संकेत

दुर्भाग्य से, मामलों का निरीक्षण करना बहुत आम है पशु दुर्व्यवहार हमारे चारों ओर हम विभिन्न प्रकार के दुरुपयोग पा सकते हैं: लापरवाही, दंड, यातना ... हालांकि, वे सभी व्यवहार पर और यहां तक ​​कि हमारे कुत्तों के आनुवंशिकी में एक निशान छोड़ देते हैं। एक भय और तनाव की निरंतर स्थिति यह एक जानवर को अत्यधिक प्रभावित कर सकता है, इस प्रकार अपने अनुवांशिक संहिता को संशोधित कर सकता है और तनाव, चिंता और भय से पीड़ित होने के लिए अपने वंश को प्रभावित कर सकता है।

इस लेख में ExpertoAnimal द्वारा हम बात करेंगे दुर्व्यवहार कुत्तों के 5 सबसे लगातार संकेत . यदि आपके पास एक गोद लेने वाला कुत्ता है, तो यह आपके व्यक्तित्व और व्यवहार के बारे में कई चीजों को समझने में आपकी मदद कर सकता है। पढ़ना जारी रखें ...

आप भी रुचि ले सकते हैं: स्पेन में जहरीले सांपों की 5 प्रजातियां
सूची

1. यह बहुत आसानी से अवरुद्ध है

जिन कुत्तों का दुरुपयोग किया गया है और अक्सर दंडित किया गया है, उनकी प्रवृत्ति है उनके व्यवहार को रोको कुछ स्थितियों में, खासकर वे जो हैं तनावपूर्ण या असहज उसके लिए इसका तात्पर्य यह है कि, हालांकि वे अपने पर्यावरण और लोगों के बारे में उत्सुक हैं, लेकिन वे संभावित परिणामों के डर के कारण कभी-कभी बातचीत करने की इच्छा नहीं दिखाते हैं।

इस पहलू को बेहतर बनाने के लिए सलाह दी जाती है कि एक अच्छा बनाए रखने का प्रयास करें मानसिक उत्तेजना कुत्ते का, या तो खुफिया खेलों के माध्यम से या नए आदेश और चाल सीखना। यह भी ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि आपको हमेशा एक प्रगतिशील दिनचर्या का पालन करना चाहिए जो धीरे-धीरे बढ़ता है, कभी भी उत्तेजना के साथ जानवर को कभी भी तनाव न दें।

हमें चाहिए बहुत ही सरल गतिविधियों से शुरू करें कि हम अक्सर तब तक दोहराएंगे जब तक कि यह अधिक जटिल के अन्य लोगों में शुरू करने के लिए पर्याप्त आरामदायक न हो। उदाहरण के लिए, रोपण, एक अच्छी दीक्षा अभ्यास है जो स्नीफिंग और खोज को प्रोत्साहित करता है।

1. यह बहुत आसानी से अवरुद्ध है

2. हम कुछ डर व्यवहारों का पालन करते हैं

बहुत से लोगों को यह पुष्टि करने की प्रवृत्ति होती है कि जब वे डर से संबंधित व्यवहारों का पालन करते हैं तो कुत्ते से दुर्व्यवहार किया जाता है। हालांकि, एक कुत्ता लोगों से डरता है इसका मतलब यह नहीं है कि आप से दुर्व्यवहार किया गया है , यह सामाजिककरण से संबंधित समस्याओं, खराब अतीत अनुभव या बंधन के कारण भी हो सकता है।

हालांकि, जब हम देखते हैं कि जब हम बातचीत करते हैं तो कुत्ता डरता है झाड़ू और समाचार पत्र या कब हम अपने हाथ उठाते हैं उनके प्रति, हम संदेह कर सकते हैं कि वह पशु दुर्व्यवहार का शिकार रहा है।

2. हम कुछ डर व्यवहारों का पालन करते हैं

3. आघात, चोटें और सामान्य देखभाल की कमी

वर्तमान में दुर्व्यवहार किए जाने वाले कुत्ते से संबंधित मामले में, हम देख सकते थे दर्द, दर्द और घाव उसकी जांच करते समय उसकी त्वचा में। हालांकि, जैसा कि हमने परिचय में उल्लेख किया है, लापरवाही जैसे अन्य प्रकार के दुरुपयोग हैं।




नूह सिंड्रोम से पीड़ित लोग, उदाहरण के लिए, अपने पशुओं को सामान्य रूप से रखें दुर्भाग्यपूर्ण रहने की स्थिति , जिसमें हम विविध रोगों, खराब शरीर की स्थिति और परजीवी की उपस्थिति का निरीक्षण कर सकते हैं। नोए सिंड्रोम से पीड़ित लोग इस बात से अवगत नहीं हैं कि वे बीमारी के कारण जानवरों के दुरुपयोग की स्थिति ले रहे हैं, एक जुनूनी-बाध्यकारी विकार।

3. आघात, चोटें और सामान्य देखभाल की कमी

4. अवसाद और उदासी

कभी-कभी, दुर्व्यवहार के शिकार होने वाले कुत्तों को अवसाद से पीड़ित हो सकता है। इन मामलों में निरीक्षण करना सामान्य है कुछ खेल व्यवहार, उदासीनता और गतिविधि की कमी . हमारे साथी को एक नई आरामदायक और पर्याप्त जीवनशैली प्रदान करने में सक्षम होने के लिए पशु कल्याण की 5 स्वतंत्रताओं को जानना बहुत महत्वपूर्ण है।

4. अवसाद और उदासी

5. लोगों के साथ लगाव की कमी

कुत्ते ऐसे जानवर होते हैं जो मनुष्यों के साथ संबंध में रहते हैं सहजीवन , यही है, कि दोनों इस संबंध में लाभान्वित हैं। वे एक बनाए रखते हैं संबद्ध व्यवहार लोगों के साथ उनकी सामाजिक जरूरतों के कारण, चाहे वे अन्य कुत्तों और जानवरों के साथ क्या आवश्यक हो।

जब हम देखते हैं कि एक मालिक और उसके कुत्ते के बीच एक लिंक नहीं बनाया गया है, तो हमें खुद से पूछना चाहिए कि, दुर्व्यवहार के मामले में, लगाव प्रभावित हुआ है . यद्यपि यह अधिक बार होता है कि कुत्तों वाले कुत्ते के डर से पीड़ित होने की प्रवृत्ति होती है, आक्रामकता भी एक संकेत हो सकती है।

5. लोगों के साथ लगाव की कमी

क्या एक गोद लेने वाले कुत्ते का दुरुपयोग किया गया है, तो निश्चित रूप से जानना संभव है?

यहां तक ​​कि यदि कोई कुत्ता इन 5 संकेतों को दिखाता है, आप पूर्ण निश्चितता के साथ कभी भी सुनिश्चित नहीं हो सकते हैं कि एक कुत्ता पशु दुर्व्यवहार का शिकार रहा है, क्योंकि जैसा कि हमने कहा है, सामाजिककरण या संवेदी वंचित सिंड्रोम का मामला कुछ व्यवहारों का उल्लेख कर सकता है।

किसी भी मामले में, संदेह दिया गया कि एक कुत्ता दुर्व्यवहार का शिकार रहा है, यह हमेशा सलाह दी जाती है एक पेशेवर के पास जाओ ताकि यह हमें विभिन्न व्यवहारिक समस्याओं का प्रबंधन करने में मदद कर सके जो जानवर पीड़ित हो सकते हैं और लोगों के साथ अपने कल्याण और इसके संबंध में सुधार कर सकते हैं।

क्या एक गोद लेने वाले कुत्ते का दुरुपयोग किया गया है, तो निश्चित रूप से जानना संभव है?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं दुर्व्यवहार कुत्तों के 5 सबसे लगातार संकेत , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

संदर्भ
  1. स्टीमर टी , डर की जीवविज्ञान- और चिंता से संबंधित व्यवहार क्लिनिकल न्यूरोसाइंस 2002 में संवादएं सितंबर -4 (3): 231-249।
  2. स्कॉट जे पी, फुलर जे एल। जेनेटिक्स और कुत्ते का सामाजिक व्यवहार
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में चिंता के लक्षण क्या हैंकुत्तों में चिंता के लक्षण क्या हैं
पिंजरे में कुत्ते सचमुच पागल हो सकते हैंपिंजरे में कुत्ते सचमुच पागल हो सकते हैं
डर के साथ कुत्तोंडर के साथ कुत्तों
मेरे कुत्ते की अत्यधिक भौंकने से कैसे बचें?मेरे कुत्ते की अत्यधिक भौंकने से कैसे बचें?
एक कुत्ते के व्यवहार को सही करेंएक कुत्ते के व्यवहार को सही करें
कुत्तों को डांटना बुरा है?कुत्तों को डांटना बुरा है?
विकृति क्या है?विकृति क्या है?
सजा क्या हैसजा क्या है
अपने पालतू जानवर के लिए संगीत चिकित्साअपने पालतू जानवर के लिए संगीत चिकित्सा
पशु दुर्व्यवहार: अलार्म चिह्न अभी भी समाज द्वारा अनदेखा किया गया हैपशु दुर्व्यवहार: अलार्म चिह्न अभी भी समाज द्वारा अनदेखा किया गया है
» » दुर्व्यवहार कुत्तों के 5 सबसे लगातार संकेत
© 2022 TonMobis.com