पशु दुर्व्यवहार अब मेक्सिको में जेल द्वारा दंडनीय है

पशु दुर्व्यवहार अब मेक्सिको में जेल द्वारा दंडनीय है
सीसी छवि: इवेट डी ला गार्ज़ा

दुनिया के कुछ देशों में जानवरों का बहुत सम्मान किया जाता है, यहां तक ​​कि ऐसे स्थान भी हैं जहां उनकी पूजा की जाती है और उन्हें दुर्व्यवहार किया जाता है या उन्हें मारना एक गंभीर अपराध है जो इन कृत्यों को करने के लिए जीवन कारावास के साथ समाप्त हो सकता है।

मेक्सिको में, अब कौन एक पशु दुर्व्यवहार वे जेल की सजा का जोखिम उठाते हैं यह न्यूनतम मजदूरी प्राप्त करने के 50 से 150 दिनों के खर्च के अलावा छह महीने से दो साल तक चला जाता है।

जिन जानवरों को कीट नहीं माना जाता है वे उन लोगों से सुरक्षित रहेंगे जो किसी जानवर को दर्द से पीड़ित करते हैं या उन्हें अपनी ईमानदारी और अन्य जानवरों या लोगों को खतरे में डाल देते हैं।

इस नए विनियमन के विधायकों द्वारा अनुमोदित किया गया था मेक्सिको राज्य, जहां वे स्थापित करते हैं कि जो लोग जानवरों को यातना देते हैं उन्हें जेल के साथ भुगतान करना होगा, यह उपाय उन लोगों तक भी फैलता है जो ज़ोफिलिया का अभ्यास करते हैं।




विरोधी रेबीज केंद्र, जहां वे इस बीमारी के खिलाफ जानवरों को टीकाकरण करते हैं, उनके पास एक ऑपरेटिंग लाइसेंस होना चाहिए, साथ ही स्वास्थ्य उपायों का पालन करना और पशु दुर्व्यवहार के खिलाफ एक कार्यक्रम का प्रस्ताव देना चाहिए।

रोडियो, कॉकफाइटिंग, बैल, शिकार या शिकार से लड़ने जैसी गतिविधियां इस उपाय से मुक्त थीं, जब तक वे कानून की शर्तों के तहत किए जाते हैं और जानवरों पर अत्याचार नहीं किया जाता है।

मेक्सिको अब संयुक्त राज्य अमेरिका के समान स्तर पर है, जिसने थोड़ी देर के लिए जानवरों के दुरुपयोग को माना है संघीय अपराध और इन कृत्यों के लिए ज़िम्मेदार लोग एफबीआई द्वारा सताए जाते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अगर मुझे खोया कुत्ता मिल जाए तो क्या करें?अगर मुझे खोया कुत्ता मिल जाए तो क्या करें?
डर के साथ कुत्तोंडर के साथ कुत्तों
चिहुआहुआ की उत्पत्तिचिहुआहुआ की उत्पत्ति
पालतू मालिकों को मेक्सिको में कार्यकाल के लिए कुछ नियमों का पालन करना होगापालतू मालिकों को मेक्सिको में कार्यकाल के लिए कुछ नियमों का पालन करना होगा
पशु दुर्व्यवहार: अलार्म चिह्न अभी भी समाज द्वारा अनदेखा किया गया हैपशु दुर्व्यवहार: अलार्म चिह्न अभी भी समाज द्वारा अनदेखा किया गया है
पीडीआई के अनुसार, पशु दुर्व्यवहार के मामलों में वृद्धि हो रही हैपीडीआई के अनुसार, पशु दुर्व्यवहार के मामलों में वृद्धि हो रही है
वे मेक्सिको में एक निजी चिड़ियाघर में सौ से अधिक जानवरों को प्रतिबद्ध करते हैंवे मेक्सिको में एक निजी चिड़ियाघर में सौ से अधिक जानवरों को प्रतिबद्ध करते हैं
रेबीज: विलुप्त होने के खतरे में एक बीमारीरेबीज: विलुप्त होने के खतरे में एक बीमारी
मेक्सिको में सबसे अच्छा कुत्ता पार्कमेक्सिको में सबसे अच्छा कुत्ता पार्क
जानवरों के दुरुपयोग की रिपोर्ट कैसे कर सकता है?जानवरों के दुरुपयोग की रिपोर्ट कैसे कर सकता है?
» » पशु दुर्व्यवहार अब मेक्सिको में जेल द्वारा दंडनीय है
© 2022 TonMobis.com