यदि आप जानवरों के दुरुपयोग को देखते हैं तो आप क्या करते हैं?






पशु दुर्व्यवहार एक बहुत ही गंभीर और लगातार स्थिति है, जिसके लिए इसे टालने के लिए सभी की प्रतिबद्धता की आवश्यकता होती है। कई बार हम एक जानवर के खिलाफ हिंसा की स्थिति देख रहे हैं और हम नहीं जानते कि क्या करना है। हमारे देश में कुछ औजार हैं जिनका उपयोग हम इन दुर्व्यवहारों को निंदा करने के लिए कर सकते हैं।

राष्ट्रीय कानून संख्या 14,346 penalizes जानवरों के लिए बुरा उपचार या क्रूरता। यह कानून स्पष्ट करता है कि हम सभी पशु दुर्व्यवहार की स्थिति की रिपोर्ट कर सकते हैं। अनुसरण करने के लिए कदम और रिपोर्ट जो हमें रिपोर्ट करने के लिए मिलती हैं, हम आपको इस नोट में बताते हैं।

1. शिकायतें व्यक्तिगत हैं, जो उस व्यक्ति द्वारा की जानी चाहिए जो घटना की गवाही देता है और जो इसका वफादार गवाह है।

2. शिकायतकर्ता कानूनी आयु का होना चाहिए और राष्ट्रीय पहचान दस्तावेज, नामांकन या नागरिक पुस्तक के साथ अपनी पहचान साबित करना चाहिए। यदि आप एक विदेशी हैं और आपके पहचान पत्र के माध्यम से डीएनआई नहीं है।

3. शिकायत उस स्थान के अधिकारियों को लिखित में की जानी चाहिए जहां घटना हुई और शिकायतकर्ता द्वारा हस्ताक्षरित होना चाहिए और इसे प्राप्त करने वाले आधिकारिक द्वारा हस्ताक्षरित और हस्ताक्षरित होना चाहिए।

में ब्यूनस आयर्स के स्वायत्त शहर , विशेष स्थान हैं, आपको क्षेत्र में पुलिस स्टेशन या वाइमोंटे 1147 में आपराधिक और सुधार संबंधी अपीलों के राष्ट्रीय चैंबर में जाना है।

में ब्यूनस आयर्स प्रांत , निंदा करने का स्थान क्षेत्र के कमिसारीट या अभियोजक के कार्यालय के निर्देश की इकाई है।

यह ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है कि यह सार्वजनिक अधिकारी का कर्तव्य है - पुलिस एजेंट के लिए, उदाहरण के लिए - शिकायत लेने के लिए। यह इस तरह से काम करता है क्योंकि पशु संरक्षण कानून, संख्या 14,346 एक आपराधिक कानून है।

इसका अर्थ यह है कि, कानून के उल्लंघन के किसी भी तथ्य को निंदा करने के लिए नागरिक का दायित्व भी है। हमें "नागरिक प्रदर्शनी" करने के लिए सहमत नहीं होना चाहिए। यह महत्वपूर्ण है कि आप शिकायत करने के लिए खुद को पेश करते समय कानून का पाठ हाथ में रख सकें।

4. शिकायत को बड़ी औपचारिकताओं की आवश्यकता नहीं है। यह पशु दुर्व्यवहार, स्थान और समय के रूप में माना जाता है या घटित हुआ है, और यदि ज्ञात है, तो अपराधी का नाम, उपनाम, पता, और / या पता और रुचि की कोई अन्य जानकारी जो कि सुविधा प्रदान कर सकती है, जांच

5. मामले का पालन करने के लिए कमिश्नरेट या अभियोजक के कार्यालय से फ़ाइल नंबर के लिए पूछें ताकि उसे अदालत द्वारा खारिज न किया जा सके।

6. जानवर की मौत के मामले में, शरीर को रेफ्रिजरेटर में रखा जाना चाहिए जब तक कि एक पशुचिकित्सा मृत्यु की पुष्टि नहीं करता है और एक नेक्रोपसी के लिए प्रमाण पत्र जारी करता है। Necropsy एक आधिकारिक निकाय द्वारा किया जाना चाहिए ताकि प्रमाण पत्र कानूनी वैधता हो। ब्यूनस आयर्स विश्वविद्यालय की पशु चिकित्सा चिकित्सा संकाय की तरह, जिसका टेलीफोन नंबर 4524-8400 है। फिर परिणाम को फ़ाइल में जोड़ें और कारण का पालन करें।

इन चरणों और सिफारिशों को ध्यान में रखते हुए, हम पशु दुर्व्यवहार के सभी तथ्यों की रिपोर्ट कर सकते हैं जिन्हें हम देखते हैं। शिक्षा, प्रतिबद्धता और सहयोग के साथ, हम सभी पशु दुर्व्यवहार को खत्म कर सकते हैं।

आप, क्या आप जानवर के खिलाफ दुर्व्यवहार के मामले में गवाह थे?


स्रोत:
-प्रोजेक्ट 4 पाट्स: https://proyecto4patas.org
-पशु दुर्व्यवहार का कानून: यहां देखें

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों के लिए बीमाकुत्तों के लिए बीमा
अर्जेंटीना में खतरनाक कुत्तों का राष्ट्रीय कानूनअर्जेंटीना में खतरनाक कुत्तों का राष्ट्रीय कानून
कुत्तों और बिल्लियों के लिए चिपकुत्तों और बिल्लियों के लिए चिप
कोई पशु दुर्व्यवहार नहीं!कोई पशु दुर्व्यवहार नहीं!
यूरोपीय संघ में एक पालतू जानवर के साथ यात्रायूरोपीय संघ में एक पालतू जानवर के साथ यात्रा
पशु संरक्षण पर चिली कानून क्या कहता है?पशु संरक्षण पर चिली कानून क्या कहता है?
पीडीआई के अनुसार, पशु दुर्व्यवहार के मामलों में वृद्धि हो रही हैपीडीआई के अनुसार, पशु दुर्व्यवहार के मामलों में वृद्धि हो रही है
पशुधन टैग की रेडियो फ्रीक्वेंसी पहचानपशुधन टैग की रेडियो फ्रीक्वेंसी पहचान
एक कठिन नियोक्ता से कैसे निपटेंएक कठिन नियोक्ता से कैसे निपटें
कार्य दुर्घटनाएं: कार्यकर्ता कम्पनी को उनकी चोटों के लिए भुगतान करने के सुझावकार्य दुर्घटनाएं: कार्यकर्ता कम्पनी को उनकी चोटों के लिए भुगतान करने के सुझाव
» » यदि आप जानवरों के दुरुपयोग को देखते हैं तो आप क्या करते हैं?
© 2022 TonMobis.com