अपनी मां से पिल्ला को अलग करने के लिए कब

अपनी मां से पिल्ला को अलग करने के लिए कब

सही समय पर और पिल्लों के लिए सही विकास करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। काउंसिल उनके विकास को रोकने और शारीरिक और मानसिक दोनों समस्याओं का कारण बनने से पहले उनसे छुटकारा पाएं। पिल्ले के अलगाव का क्षण बहुत महत्वपूर्ण है, और इसलिए, यह विशेष देखभाल के साथ किया जाना चाहिए। अगर सुला कुतिया जीवित रहे, तो वह जानता है जब मोन से एक पिल्ला अलग करने के लिए और animales.sitio2.xyz के इस आलेख में हम चाल चलते हैं।

सबसे अधिक सिफारिश की है कि पिल्ले अपने मोन और पहले 7 हफ्तों के साथ रहें जीवन का इस अवधि में, पिल्ले स्तन दूध पर भोजन करते हैं, भोजन जो उन्हें उन सभी पोषक तत्वों और प्रोटीनों के साथ प्रदान करता है जिन्हें उन्हें अपनी प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने की आवश्यकता होती है।

  • अगर हम मॉन से शावकों को अलग करते हैं और समय से पहले हम उनके विकास और विकास में गंभीर परिणाम का कारण बनते हैं, इसलिए आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली कमजोर होती है। यह तथ्य पिल्ले को कैनोइन लैपरवोविरस जैसे डिनोस एकत्र करना आसान बनाता है। इसके अलावा, मॉन और अपने पिल्लों में से किसी एक की कमी से चिंता के साथ रह सकता है और गायब हो जाने की खोज के लिए बाकी की उपेक्षा कर सकता है।

  • शारीरिक नुकसान के कारण, अपने मोन से और समय से पहले एक पिल्ला अलग करें Aconselkatic मनोवैज्ञानिक sequelae पैदा कर सकते हैं। कुत्ते हमेशा पिल्ला को पढ़ाने की प्रक्रिया शुरू करने वाले पहले व्यक्ति होते हैं, उन्हें अपने इरमोन्स के साथ सामाजिककरण करने के लिए सिखाते हैं, यह महसूस करने के लिए कि वे सीई के जासूस से संबंधित हैं और अन्य चीजों के साथ संतुलित आत्म-सम्मान प्राप्त करते हैं। इसी कारण से, प्रारंभिक अलगाव पिल्ला क्रेस को भय और असुरक्षा के कारण पैदा कर सकता है जो इसके उचित विकास में बाधा डालता है। कुत्ते के sociabilizañón उचित व्यवहार सुनिश्चित करने के लिए यह मौलिक है।

  • सही पल अपने राक्षस से पिल्ला को अलग करने के लिए 7-8 सप्ताह से उम्र (महीने और आधा, दो महीने), जब पिल्ला जार अकेले खरोंच। हकीकत में, जब यह पल आता है, तो यह एक उचित कुतिया है जो खुद को अपने बच्चों से अलग करने और उन्हें अधिक अनिश्चितता देने के लिए खाती है। यदि आप जानना चाहते हैं कि अपने पिल्ला के लिए सबसे उपयुक्त भोजन कैसे चुनें, तो इस लेख को पढ़ें और खोजें।




  • अगर अनुबंध के लिए, हम छोड़ देते हैं मॉन के साथ पिल्ले और आवश्यक से अधिक समय के लिए , हम भी उनके विकास को नुकसान पहुंचाएंगे, क्योंकि वह कुतिया पर निर्भरता विकसित करेगा और पिल्ले, सामाजिककरण के सबसे महत्वपूर्ण चरणों में से एक को बाधित करेगा। पिल्ले को अन्य कुत्तों से संबंधित होना चाहिए, अन्य प्रकार के मीडिया, गंध और शोर, उनके व्यक्तित्व को बनाने के लिए जानते हैं। मॉन के साथ रहना और आवश्यकतानुसार अधिक समय के लिए एक अनौपचारिक व्यवहार, और यहां तक ​​कि आक्रामक या अन्य कुत्तों के लिए डर भी पैदा कर सकता है।

  • यदि आपके कुत्ते के जीवन के पहले 7 सप्ताह के दौरान पिल्ले हैं, तो पशु चिकित्सक के पास जाएं ताकि यह पता चल सके कि अलगाव की प्रक्रिया को उन्नत किया जा सकता है या नहीं। आपको इसे अपने आप कभी नहीं करना था, हमेशा एक पेशेवर से परामर्श लें। मन की देखभाल करने और स्तनपान प्रक्रिया का पक्ष लेने और यह सुनिश्चित करने के लिए कि वह कुछ भी बुरा नहीं है, यह बहुत महत्वपूर्ण है।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं अपनी मां से पिल्ला को अलग करने के लिए कब हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें कुत्तों और उनके कुत्तों की गर्भावस्था.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    पिल्ले क्या खाते हैं?पिल्ले क्या खाते हैं?
    पिल्ले कुत्तों के लिए पशु चिकित्सा संशोधनपिल्ले कुत्तों के लिए पशु चिकित्सा संशोधन
    कुत्तों में स्तनपान की अवधिकुत्तों में स्तनपान की अवधि
    जीवन के पहले वर्ष के दौरान कुत्ते की भोजनजीवन के पहले वर्ष के दौरान कुत्ते की भोजन
    आकार और उम्र के अनुसार कुत्तों की पोषण संबंधी जरूरतेंआकार और उम्र के अनुसार कुत्तों की पोषण संबंधी जरूरतें
    छोटे नस्ल पिल्ले के लिए भोजनछोटे नस्ल पिल्ले के लिए भोजन
    पिल्ला बिल्लियों के लिए Vitalcan बनाम लाइनपिल्ला बिल्लियों के लिए Vitalcan बनाम लाइन
    Betta fingerlings की देखभाल कैसे करेंBetta fingerlings की देखभाल कैसे करें
    पूर्ण जूनियर: अधिक संरक्षित पिल्लेपूर्ण जूनियर: अधिक संरक्षित पिल्ले
    पिल्ला कुत्ते के लिए सबसे अच्छा खाना क्या है?पिल्ला कुत्ते के लिए सबसे अच्छा खाना क्या है?
    » » अपनी मां से पिल्ला को अलग करने के लिए कब
    © 2022 TonMobis.com