जीवन के 3 से 6 सप्ताह तक पिल्ले

इस अवधि के दौरान, पिल्ले अपने पर्यावरण को खोजना चाहते हैं और कूड़े से खुद को बाहर निकालना चाहते हैं। यह आपकी टोकरी के बाहर एक जगह की तलाश करने का मंच है जहां आप अपनी जरूरतें बनाते हैं, जो एक क्रमिक और निरंतर सीखने का अनुभव बनाता है। विकास के इस चरण के दौरान पिल्ले कुत्तों के विशिष्ट व्यवहार पैटर्न का आधार सीखते हैं।

इस चरण के दौरान, शावक अलग शरीर मुद्राओं का अभ्यास, सीखने वे क्या मतलब है और कैसे वे पदों अपनी मां और littermates प्रभावित करते हैं। वे सीखना क्या काट रहा है और काट लिया है, जो भौंकने और अन्य स्वरों के उच्चारण की औसत का मतलब है और भौंकने और कैसे आसन, स्वरों के उच्चारण का उपयोग करने के जानने के लिए और अन्य कुत्तों के साथ सामाजिक संबंध स्थापित करने भौंकने।
पांच हफ्तों की उम्र से, मां अपने पिल्ले को मूल शिष्टाचार सिखाती है। वे अपने नेतृत्व के लिए विनम्र होना चाहते हैं और कौन से व्यवहार स्वीकार्य हैं। यदि आवश्यक हो, माँ, उन्हें कराहना काटने के दबाव को नियंत्रित करने या अनुशासन के रूप में उन्हें करने के लिए समायोजित करके उन्हें काटता है। जब कूड़े की कटाई की जाती है, उदाहरण के लिए, मां उसे अकेले छोड़ने के लिए पिल्लों के साथ अपने अनुशासन का उपयोग करती है।




इस अनुशासन के कारण, पिल्ले भविष्य में सीखेंगे कि उनकी मां ने उन्हें क्या सिखाया है। यदि कुत्ते के साथ अपनी पहली बातचीत में एक पिल्ला ने नेतृत्व (और अनुशासन) को स्वीकार नहीं किया है, तो प्रशिक्षण अधिक कठिन होगा। पिल्ले कि कूड़े (उम्र के 2 महीने पहले) बहुत जल्दी से निकाल दिए जाते, तंत्रिका अधिक छाल और काटने के लिए प्रवण, और अनुशासन के लिए कम जिम्मेदार हो जाते हैं। वे अक्सर अन्य कुत्तों के साथ आक्रामक होते हैं। आम तौर पर उम्र के सात सप्ताह से पहले शब्दों में, अपनी माँ और भाई बहन से दूर एक पिल्ला, एक कुत्ता और साथी के रूप में अपनी पूरी क्षमता का विकास नहीं कर सकते।

कूड़े में पिल्लों की मानसिक और मानसिक विकास के अधिकतम करने के लिए कम से कम पहले सात जीवन के सप्ताह तक उनकी माँ और littermates के साथ ही रहना चाहिए।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक पिल्ला के जीवन में चरणोंएक पिल्ला के जीवन में चरणों
एक पिल्ला कुत्ते को किस उम्र में प्रशिक्षित किया जाना चाहिए?एक पिल्ला कुत्ते को किस उम्र में प्रशिक्षित किया जाना चाहिए?
कुत्तों को शिक्षित करने के लिए युक्तियाँकुत्तों को शिक्षित करने के लिए युक्तियाँ
कुत्तों में जल्दी दूध पानाकुत्तों में जल्दी दूध पाना
कुत्तों में स्तनपान की अवधिकुत्तों में स्तनपान की अवधि
कुत्ते में सामाजिक संवेदनशीलता की अवधि क्या हैकुत्ते में सामाजिक संवेदनशीलता की अवधि क्या है
घर पर एक और कुत्ते का आगमनघर पर एक और कुत्ते का आगमन
अपने कुत्ते को सामाजिक बनाने का महत्वअपने कुत्ते को सामाजिक बनाने का महत्व
मेरे कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए सबसे अच्छी उम्र क्या है?मेरे कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए सबसे अच्छी उम्र क्या है?
एक दोस्ताना पिल्ला की शिक्षाएक दोस्ताना पिल्ला की शिक्षा
» » जीवन के 3 से 6 सप्ताह तक पिल्ले
© 2022 TonMobis.com