दुनिया में सबसे बड़ा जानवर क्या है

दुनिया में सबसे बड़ा जानवर क्या है

पशु साम्राज्य

प्रभावशाली शैलियों से भरा है जो हमें अपने मुंह खोलने में सक्षम हैं: कुछ जानवर बहुत तेजी से दौड़ते हैं, वे बहुत तेजी से उड़ते हैं। लेकिन अगर ऐसा व्यक्ति है जो अफ्रीकी हाथी के आकार को देखकर आश्चर्यचकित होता है, तो इस पशु लेख को पढ़ना जारी रखें। Site2.xyz जिसमें हम कहते हैं यह दुनिया का सबसे बड़ा जानवर है . आप हेलुसिनेटेड होने जा रहे हैं!

  • सबसे बड़ा जानवर है ... एक कीड़ा!

हाँ, हाँ: इसी बात के लिए। दुनिया में सबसे बड़ा पशु वह एक कीड़ा है, विशेष रूप से,लाइनस लांगिसिमसलोकप्रिय रूप से "बूट फीता कीड़ा" के रूप में जाना जाता है। सीम का जासूस, गैलिशियन तट पर, सीस द्वीपसमूह के राष्ट्रीय उद्यान में पाया गया था, जहां 30 मीटर की लंबाई की एक प्रति पाई गई थी।

हालांकि, यह सबसे बड़ा नमूना पाया गया है: असल में, अपने प्राकृतिक आवास में, ग्रो एन ब्रेटगेन में, 60 मीटर की एक कीड़ा मिली। इन आंकड़ों के साथ हम पुष्टि कर सकते हैं किलाइनस लांगिसिमसवह है ग्रह पर सबसे बड़ा जानवर जीवन की नली की कोई छाया नहीं।

सबसे बड़ा जानवर है ... एक कीड़ा!
  • दुनिया में सबसे बड़ा स्तनपायी

    हम कैसे एक लेख बना सकते हैं दुनिया में सबसे बड़ा पशु व्हेल के बारे में बात किए बिना? नीला व्हेल है ग्रेटर स्तनपायी जो लंबाई में 25 से 30 मीटर के बीच मापने के लिए पृथ्वी में रहता है। इस व्हेल का वजन 200 टन से अधिक तक पहुंचता है और प्रतिदिन 4 से 8 टन क्रिल (मैलाकोस्ट्रेसन क्रस्टेसियन का एक सेट जो नीले व्हेल के लिए भोजन के रूप में काम करता है) के बीच खाने में सक्षम होता है।

    दक्षिण अटलांटिक द्वीपसमूह के पास, 1 9 30 के दशक में सबसे बड़े नीले व्हेल के नमूने पाए गए। एक जिज्ञासा के रूप में, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि जब एक नीली व्हेल अपने छिद्र के माध्यम से हवा निकालती है, तो यह एक मजबूत जेट को गोली मारती है जो 9 मीटर ऊंची तक पहुंच सकती है।

    दुनिया में सबसे बड़ा स्तनपायी
  • दुनिया में सबसे बड़ा oviparous




    हम पानी में डुबकी की हमारी सूची जारी रखते हैं क्योंकि दुनिया में सबसे बड़ा oviparous वह गहरे समुद्र में भी रहता है। हम ट्यूबरॉन-व्हेल, एक मछली के बारे में बात कर रहे हैं जो 6 से 10 मीटर और 18 टन वजन के बीच माप सकती है।

    इसका प्राकृतिक आवास हिंद महासागर है, खासकर ऑस्ट्रिया के उत्तर-पश्चिम में। यह प्लैंकटन और मनुष्यों के साथ एक बहुत ही विनम्र और सुखद जानवर पर फ़ीड करता है।

    दुनिया में सबसे बड़ा oviparous
  • दुनिया में सबसे बड़ा सरीसृप

    और हमने अपनी सूची समाप्त कर दी यह दुनिया का सबसे बड़ा जानवर है के बारे में बात कर रहा हूँ दुनिया में सबसे बड़ा सरीसृप : एनाकोंडा। इस सांप में एक मीठे पानी का सांप होता है जो दक्षिण अमेरिका के उष्णकटिबंधीय जलवायु में रहता है, खासकर अमेज़ॅन क्षेत्र में।

    यह एक ऐसा जानवर है जिसने उनमें से कई मिथकों की उपस्थिति पैदा की है, जो 50 मीटर लंबा एनाकोंडा का महत्व है। हालांकि, ऐसे बड़े नमूनों को कभी भी देखा नहीं गया था, जो कि 6 किलो वजन वाले एनाकोंडा के सामान्य आकार के साथ 250 किलोग्राम वजन और 40 सेंटीमीटर की मोटाई थी। ए, डुविडा के बिना, रेपेटिस की रानी!

    दुनिया में सबसे बड़ा सरीसृप
  • यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं दुनिया में सबसे बड़ा जानवर क्या है हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें जीवविज्ञान जानवरों के साथ शौक.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    मेरा कुत्ता एक बाहरी बल्गे के साथ बाहर आयामेरा कुत्ता एक बाहरी बल्गे के साथ बाहर आया
    दुनिया में सबसे बड़ा कुत्ता नस्लदुनिया में सबसे बड़ा कुत्ता नस्ल
    दुनिया में सबसे बड़ा मगरमच्छ क्या है?दुनिया में सबसे बड़ा मगरमच्छ क्या है?
    दुनिया में सबसे तेज़ जानवर क्या हैंदुनिया में सबसे तेज़ जानवर क्या हैं
    अगर मेरी बिल्ली कीड़ा है तो क्या करेंअगर मेरी बिल्ली कीड़ा है तो क्या करें
    पेरूवियन जंगल का जीवपेरूवियन जंगल का जीव
    दुनिया में सबसे बड़ा पक्षीदुनिया में सबसे बड़ा पक्षी
    शार्क का आकार क्या हैशार्क का आकार क्या है
    दुनिया में 5 सबसे बड़े समुद्री जानवरदुनिया में 5 सबसे बड़े समुद्री जानवर
    दुनिया में 18 सबसे दुर्लभ जानवरदुनिया में 18 सबसे दुर्लभ जानवर
    » » दुनिया में सबसे बड़ा जानवर क्या है
    © 2022 TonMobis.com