समुद्री घोड़ा कैसा है

समुद्री घोड़ा कैसा है

हिप्पोकैम्पस या वहां सबसे दिलचस्प जानवरों में से एक का समुंदर

. एक मछली, पोरिया मोन के तराजू होते हैं - सिर और गर्दन घोड़े की तरह झुकती है - मुंह और ट्यूबलर - एक कबूतर की तरह छाती और गधे कुछ बंदरों की तरह prehensile है। इसके अलावा, वे गिरगिट की तरह रंग बदल सकते हैं, साथ ही सरीसृप, उनकी आंखें किसी भी तरफ देख सकती हैं। इस असाधारण जीव को फंतासी का परिणाम दिया जा सकता है और प्राचीन यूनानियों को इसे हिप्पोकैम्पस कहा जाता है, जिसका अर्थ है घोड़े के पक्षियों।

  • समुद्र घोड़े की तरह कुछ भी नहीं

अपने कठोर शरीर के कारण, समुद्री घोड़ा क्षैतिज तैर सकता है पानी के विशाल बहुमत के रूप में पानी पार करना। यही कारण है कि वह ऊर्ध्वाधर posiñón में तैरता है और एक प्रशंसक के रूप में एक छोटे पृष्ठीय पंख के माध्यम से आवेग लेता है। इसके अलावा, granos à उसके मूत्राशय natatóría तैरता है। यदि बुलबुले बचते हैं, तो यह सतह की गहराई में उतरता है और रहता है जो गर्म मुद्रांकन सतह के पास फिर से उठने में सक्षम होने के लिए पर्याप्त से अधिक उत्पादन किया जाता है। पित्ताशय के पंख और पूंछ की गति उन्हें तेजी से लंबवत आंदोलनों को बनाने की अनुमति देती है।

समुद्र घोड़े की तरह कुछ भी नहीं
  • पूंछ का कार्य

    समुद्र घोड़ा पूंछ prehensile और सामान्य रूप से, यह आगे बढ़ता है। इसके साथ, निश्चित रूप से-अगर शैवाल या अन्य समुद्री संरचनाएं जब आप शिकार की खोज में परिवेश को रोकते हैं और अन्वेषण करते हैं।

  • जहां समुद्र घोड़ा रहता है




    यह दिलचस्प प्राणी प्रकृति का एक सनकी था . इसकी बाहरी परत के कारण, यह खाद्य है। हालांकि, प्राचीन काल में उन्होंने उन्हें महान गुणों का श्रेय दिया: उदाहरण के लिए, इसे एक एंटीडोट के रूप में इस्तेमाल किया गया था, यह शराब के साथ तैयार किया गया था, इसने इसके साथ एक मजबूत जहर पैदा किया। मध्य युग में बुखार से लड़ने की सलाह दी गई थी। आजकल, जब रासायनिक और फार्मास्युटिकल उत्पाद पूरी तरह से अपने उपयोग को एकीकृत करते हैं, तो समुद्री घोड़े का उपयोग केवल उन गुणों में से एक को दिखाने के लिए किया जाता है, जिनके साथ यह प्रकृति द्वारा संपन्न किया गया है: जिस तरीके से माता-पिता अपने बच्चों के जीवन का ख्याल रखते हैं। ।

    जहां समुद्र घोड़ा रहता है
  • जैसे ही समुद्री घोड़ा अपने पिल्ले का ख्याल रखता है

    वसंत के दौरान, यह एक दिलचस्प "शादी मार्च" के घोड़ों के बीच होता है जो एक या दो दिन तक रहता है। इस समय के दौरान मादा बैग के एक भाव में अंडे जमा करती है जिसे नर उसके पेट में रखता है। 45 दिनों के लिए, वह अंडों को पकड़ने के लिए ज़िम्मेदार है और फिर लड़कियों का जन्म होता है। तो जब आप कुछ दिलचस्प देखते हैं: पुरुष के आवेगपूर्ण आंदोलन उसके बैग से 50 या 60 पिल्ले खेलने के लिए।

  • यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं समुद्री घोड़ा कैसा है हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें जीवविज्ञान जानवरों के साथ शौक.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    घोड़े कैसे सोचते हैंघोड़े कैसे सोचते हैं
    चुंगुनगो, समुद्र ओटरचुंगुनगो, समुद्र ओटर
    समुद्री घोड़े की देखभाल कैसे करेंसमुद्री घोड़े की देखभाल कैसे करें
    घोड़े से कैसे संपर्क करेंघोड़े से कैसे संपर्क करें
    घोड़ों की भाषाघोड़ों की भाषा
    एक घोड़ा कितना पुराना रहता हैएक घोड़ा कितना पुराना रहता है
    एक स्पेनिश नाखून के साथ छेड़छाड़ स्पेनिश घोड़ाएक स्पेनिश नाखून के साथ छेड़छाड़ स्पेनिश घोड़ा
    चार पैरों की हड्डियों की हड्डियांचार पैरों की हड्डियों की हड्डियां
    सबसे अच्छा ड्रेसेज घोड़ेसबसे अच्छा ड्रेसेज घोड़े
    घोड़े की उम्र कैसे जानेंघोड़े की उम्र कैसे जानें
    » » समुद्री घोड़ा कैसा है
    © 2022 TonMobis.com