घोड़े की उम्र कैसे जानें

घोड़े की उम्र कैसे जानें

जब घोड़े की बात आती है, तो घोड़े की उम्र जानना बहुत महत्वपूर्ण होता है, या यहां तक ​​कि जब यह जानने की बात आती है कि बीमारी के मामले में कौन सा उपचार किया जाना चाहिए। घोड़े की उम्र का मूल्यांकन करने के लिए हमें बाहरी कारकों और मुख्य कारकों को ध्यान में रखना चाहिए जो घोड़े के जीवन को प्रभावित करते हैं। इसके सटीक अनुमान के उपहारों में बाहरी कारक, इसलिए मुझे एक पूर्ण विश्लेषण प्राप्त करने के लिए दोनों कारकों को जोड़ना होगा। अगर आप जानना चाहते हैंघोड़े की उम्र कैसे जानें

UmComo.con.br में हमने इस लेख को você के लिए तैयार किया है!

  • घोड़े की उम्र जानने के लिए बाहरी या माध्यमिक का विश्लेषण करें

बाहरी विश्लेषण अंतर को अलग करने की अनुमति देता हैबुजुर्ग पशुकेयुवानिम्नलिखित बिंदुओं के लिए: बर्फ से ढके या जमे हुए जानवर मौजूद हैंसफेद के लिएशरीर द्वारा और यह तब होता है जब जानवर बूढ़ा हो जाता है। के गोरे को भ्रमित करना महत्वपूर्ण थाबुजुर्ग पशुकी प्राकृतिक परत के साथयुवा घोड़ेचूंकि कई जानवर संयुक्त फर को अपने चरित्र के रूप में प्रस्तुत करते हैं, इसलिए घोड़े की उम्र जानने के लिए इस विश्लेषण को अन्य कारकों से जोड़ना महत्वपूर्ण है।

घोड़े की उम्र जानने के लिए बाहरी या माध्यमिक का विश्लेषण करें
  • डिंपल के माध्यम से उम्र का मूल्यांकन

    एक और संकेत जिसका विश्लेषण किया जा सकता है, परीक्षण के क्षेत्र में जानवर की भौहें से ऊपर एक डिंपल की उपस्थिति है: गहरा यह डिंपल है, और भीपुरानाघोड़ा, जो होगा। यह संकेत निर्जलित जानवर में भी लगता है।

    डिंपल के माध्यम से उम्र का मूल्यांकन
  • दंत आर्क के माध्यम से उम्र का मूल्यांकन

    अच्छी तरह से निरीक्षण करेंआर्केड डेंट्रियाजानवर का, तो क्या पता चल जाएगा कि सबसे नया और सबसे पुराना कौन सा है। और अधिकबुज़ुर्गवह, घुमावदार दांत, और अधिक स्पष्ट भी।सबसे पुराना घोड़ाइसमें दाँत की रेखा को पार करने वाला एक गहरा नाली भी है। सिय्योन देख सकता है कि इस लाइन का मतलब है कि घोड़े के जीवन में 10 साल से भी कम समय है।

    दंत आर्क के माध्यम से उम्र का मूल्यांकन।
  • घोड़े की उम्र जानने के लिए मुख्य या आंतरिक मौलिक विश्लेषण

    पशुधन का विश्लेषण: जब इसका विश्लेषण करने की बात आती हैघोड़े की उम्र, घोड़े के निचले जबड़े (गानाचा) के कोणों के अवलोकन पर ध्यान देना महत्वपूर्ण है। मेरे ganachas के लिए पार्टी के लिए एबुजुर्ग पशुक्या यह महसूस करने जा रहा है कि वे अच्छी तरह से तेज हैंयुवा घोड़ा. और मुझे घोड़े के दांतों पर भी विश्लेषण करने की ज़रूरत हैयुवा घोड़ाerupñón से पहले स्थायी दांत जबड़े मेहराब के भीतर रहते हैं, और के रूप में अपनी raízes बहुत बड़े और लंबे autoíbula के तल पर एक dilataciónñón उत्पादन खत्म कर रहे हैं, इस का कारण बनता है उन्हें गोल और मोटी किया जाना है।

    घोड़े की उम्र जानने के लिए मुख्य या आंतरिक मौलिक विश्लेषण
  • जबड़े की उम्र का मूल्यांकन




    युवा जानवरयह मोटी ऑटो-जबड़े प्रस्तुत करता है, लेकिन पिछले कुछ वर्षों में दांत तेजी से छोटी जड़ों को कम कर देते हैं, जिससे मवेशियों को तेज करना पड़ता है।

  • एक और तरीका

    अन्य तरीके एक घोड़े की उम्र बताने के लिए कर रहे हैं, você बहुत महत्वपूर्ण है कि आप सभी पहलुओं का विश्लेषण ई paraón prejuízo ले जब खरीदने, और इसलिए घोड़ा जिस उद्देश्य के लिए यह खरीदा गया था बाहर ले जा सकता है। É भी बहुत महत्वपूर्ण है कि एक घोड़े खरीदने घोड़े के सभी भौतिक Anon स्थितियों के लिए पशु चिकित्सक के पास ले जाया जाता है के बाद सही ढंग से मूल्यांकन किया जाता है, तो इस स्थिति में आप posibleíble saúserá Colmenar उपचार तेजी posibleíble की कोई समस्या है।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं घोड़े की उम्र कैसे जानें हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें घोड़ों.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    एक घोड़े को फटाने के लिए युक्तियाँएक घोड़े को फटाने के लिए युक्तियाँ
    घोड़े कैसे सोचते हैंघोड़े कैसे सोचते हैं
    जंगली घोड़ों के प्रकारजंगली घोड़ों के प्रकार
    घोड़ों की देखभाल और पालन-पोषणघोड़ों की देखभाल और पालन-पोषण
    समुद्री घोड़े की देखभाल कैसे करेंसमुद्री घोड़े की देखभाल कैसे करें
    घोड़े से कैसे संपर्क करेंघोड़े से कैसे संपर्क करें
    एक अरब घोड़े की पहचान कैसे करेंएक अरब घोड़े की पहचान कैसे करें
    एक घोड़ा कितना पुराना रहता हैएक घोड़ा कितना पुराना रहता है
    चार पैरों की हड्डियों की हड्डियांचार पैरों की हड्डियों की हड्डियां
    घोड़ों में बुराई सहन करें - यह क्या है और इसे कैसे रोकें?घोड़ों में बुराई सहन करें - यह क्या है और इसे कैसे रोकें?
    » » घोड़े की उम्र कैसे जानें
    © 2022 TonMobis.com