जानवर कैसे चले जाते हैं

जानवर कैसे चले जाते हैं

पशु कई तरीकों से आगे बढ़ते हैं

. कूद, चलाने तैरने या मक्खी, caracteríturismo आंदोलनों कि मध्यम वे Proprio करने के लिए और भी अन्य वातावरण cualesón एशतोन के लिए अनुकूलित में कभी-कभी भाग लेने के लिए मैं में स्थानांतरित करने के लिए की सेवा कर रही है। उन मछलियों का निरीक्षण करना संभव है जो पेड़, तैराकी और डाइविंग पक्षियों के तने पर उड़ने या चढ़ाई करने में सक्षम हैं, और स्थलीय स्तनधारियों जो प्लानर उड़ान के बिंदु तक पहुंच गए हैं। Animales.sitio2.xyz के इस आलेख में हम आपको समझाते हैं जानवर कैसे चले जाते हैं.

  • पक्षियों कैसे उड़ते हैं

कीड़े और उड़ने वाले पक्षियों उन्होंने हवा में पकड़ने और अपने शरीर को आगे बढ़ाने के लिए अपने पंखों को हरा दिया। सभी एशतोन उड़ान के लिए सरल तंत्र के साथ सुसज्जित: पहली फीचर gimbals, direñón सुनिश्चित करने के लिए एक espície जाइरोस्कोप के रूप में कार्य करते हुए पक्षियों भीतरी कान की अर्धवृत्ताकार नहरों, कर रहे हैं responsáveis ​​की Orgon द्वारा समतोल और एनो गाइड की भावना। उड़ान की मछली अपने पूंछ के पंख के साथ पानी से बाहर निकलती है और विस्तारित पीक्टरल पंखों के माध्यम से हवा में पकड़ती है, जो 300 मीटर बदलने और उड़ने में सक्षम होती है।

पक्षियों कैसे उड़ते हैं
  • जानवर पानी में कैसे जाते हैं

    जीव जो समुद्र में रहते हैं , महासागरों, नदियां जो कि विभिन्न प्रकार की गतिविधियों का अभ्यास करके आगे बढ़ती हैं। सर्वश्रेष्ठ ज्ञात में मछली की ऊर्ध्वाधर पूंछ (कौडल फिन) का अपमानजनक आंदोलन है, जो एक वास्तविक प्रणोदनशील हेलिक्स के रूप में कार्य करता है। सिलीरी आंदोलन का प्रयोग कई प्रोटोजोएरियंस द्वारा किया जाता है, जो अपने फिलामेंट्स (सिलिया) को लहर करते हैं जैसे कि वे ऊन थे। PAION में propulsón, आधुनिक प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में जिसका उपयोग व्यापक है, desplazañón जेलीफ़िश और ऑक्टोपस, जो áagua lanñando अपने शरीर के नीचे स्थित violédemocr साथ संचालित कर रहे अपने प्राकृतिक इतिहास को पहचानता है। हा अन्य आंदोलनों, ईल की लहर के रूप में है कि táticos में लोगों को ले जाने के लिए इस्तेमाल किया, propulsón रोइंग palmípides कछुए और पक्षियों और समुद्री encrespañócaracterífigura घोड़ा, अपने पृष्ठीय पंख की encrespañón द्वारा उत्पादित रोजगार।

    जानवर पानी में कैसे जाते हैं
  • सरीसृप कैसे चलते हैं




    रिपेटिस क्रॉल यह, वे जमीन पर खींचते हैं। केवल छाती क्रॉलिंग हैं, उदाहरण के लिए, सांप, लेकिन अन्य सरीसृप भी। छिपकलियां, अन्य ऋषियों की तरह, अपने छोटे अंगों पर अग्रिम और ट्रंक की मांसपेशियों को लहरें। धरती की चपेट में कमी आती है और इसके शरीर के पूर्व भाग को बढ़ा देती है।

    सरीसृप कैसे चलते हैं
  • स्तनधारियों कैसे चलते हैं

    अधिकांश स्तनधारियों वे चार पैर की दूरी पर हैं और जमीन पर यात्रा करते हैं, हालांकि, कुछ यात्रा के अन्य तरीकों का उपयोग करते हैं। तटीय स्तनधारियों जैसे मुहरों या व्हेल और डॉल्फ़िन पंखों से तैरते हैं। चमगादड़ अपने सामने के अंगों के नीचे उड़ते हैं, जो जोर से होते हैं। बंदर अपने पिछड़े पैर और उनके बच्चों के लायक हैं। कुछ इसे सीधे कर सकते हैं। इंसान बाईपाइड्स हैं और वे चलने या दो निचले हिस्सों में दौड़ते हैं।

    स्तनधारियों कैसे चलते हैं
  • यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं जानवर कैसे चले जाते हैं हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें जीवविज्ञान जानवरों के साथ शौक.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    पक्षियों के लिए समृद्धिपक्षियों के लिए समृद्धि
    तोते के लिए एक उपयुक्त पिंजरे का चयनतोते के लिए एक उपयुक्त पिंजरे का चयन
    घर पर छोटे पक्षियों की देखभाल करने की खुशीघर पर छोटे पक्षियों की देखभाल करने की खुशी
    बल्ले को कैसे पकड़ेंबल्ले को कैसे पकड़ें
    जंगली पक्षियों के लिए एक फीडर कैसे बनाया जाएजंगली पक्षियों के लिए एक फीडर कैसे बनाया जाए
    कैनरी के लिए उड़ान कबूतरकैनरी के लिए उड़ान कबूतर
    पिशाचपिशाच
    एक पक्षी क्या है?एक पक्षी क्या है?
    दुनिया के 10 सबसे तेज़ जानवरदुनिया के 10 सबसे तेज़ जानवर
    जहां पेंगुइन रहते हैंजहां पेंगुइन रहते हैं
    » » जानवर कैसे चले जाते हैं
    © 2022 TonMobis.com