सबसे अच्छा कूदते घोड़े

सबसे अच्छा कूदते घोड़े

बहुत से लोग घोड़े के शौकीन हैं: एक महान, सुंदर और एथलेटिक पशु। उसमें हम एक साथी पाते हैं जिसके साथ घुड़सवारी की विविध विधियों का अभ्यास करना है क्योंकि यह उदाहरण के लिए कूद है।

ExpertoAnimal के इस लेख में हम इसके बारे में बात करेंगे सबसे अच्छा कूदते घोड़े की समीक्षा कर रहा हूँ वार्मब्लूड्स (गर्म रक्त)। वे यूरोपीय मूल के घोड़े हैं जो घोड़ों के कई वर्गों में अपनी विशेषताओं के साथ विविधतापूर्ण होते हैं, हालांकि वे एक आम ट्रंक से शुरू होते हैं। इन घोड़ों ने अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कारों और ओलंपिक में दोनों घुड़सवार घटनाओं के विश्व पैनोरमा पर हावी है।

Iquest- और जानना चाहते हैं? पढ़ना जारी रखें और पता लगाएं कि घुड़सवार कूद के लिए सबसे अच्छी घोड़े की नस्लें कौन सी हैं अर्थात् अभ्यास शुरू करो!

आप में रुचि भी हो सकती है: स्पेन में घुड़सवार कूदने के नियम
सूची

वार्मब्लूड हनोवरियन

यह सबसे अच्छा ज्ञात वार्मब्लूड है और इसके संतुलित चरित्र और सुंदर तस्वीर के लिए सबसे अच्छा माना जाता है। जर्मन मूल के, हनोवेरियन वह कठोर अवधारणाओं के तहत उठाया और शिक्षित है जो उसे उत्कृष्टता की ओर ले जाता है।

यह 1.70 मीटर मापता है। इसमें मध्यम आकार के एक सुरुचिपूर्ण सिर के साथ एक लंबी और पतली गर्दन है, हल्का लेकिन लगाव। पीठ आकार में मध्यम और बहुत मजबूत है। पैर थोड़ा छोटा लेकिन बहुत मजबूत हैं। उसका स्वभाव सुखद और नम्र है।

वार्मब्लूड हनोवरियन

वार्मब्लूड केडब्ल्यूपीएन या वार्मब्लूड डच

यह असाधारण समीकरण, द डच वार्मब्लूड , इसका मतलब इसकी हल्कापन और महान स्वभाव है, जो कि अपने सौंदर्य के साथ सबसे अच्छे कूद वाले घोड़ों में से एक है।

यह औसत आकार का घोड़ा है (ऊंचाई का 1.60 मीटर)। इसमें मांसपेशियों और खुली गर्दन, एक प्रमुख क्रॉस और बहुत शक्तिशाली और मांसपेशियों के हिंदुस्तान हैं। रंप छोटा और सपाट है।

वार्मब्लूड केडब्ल्यूपीएन या वार्मब्लूड डच

वार्मब्लूड होल्स्टेनर

Holsteiner यह एक बहुत सम्मानित और प्राचीन नस्ल है। यह पिछले कुछ की तुलना में कुछ हद तक भारी है, लेकिन इसकी सुरुचिपूर्ण संरचना और इसके आज्ञाकारी और सौम्य चरित्र ने इसकी बहुत सराहना की है। यह मूल रूप से जर्मनी से एक दौड़ है।

यह एक छोटा सा सिर घोड़ा, कमाना गर्दन और एक मजबूत पीठ और पीठ के साथ बहुत शक्तिशाली हिंदुस्तान है। यह ऊंचाई में 1.73 मीटर मापता है।

वार्मब्लूड होल्स्टेनर

बेल्जियम वार्मब्लूड

बहुत हल्की रेखा के साथ घोड़ा, विलुप्त और मान्यता प्राप्त कौशल और कूद में तकनीक। बेल्जियम पर प्रजनन घोड़े पर प्रजनन में प्रभाव उल्लेखनीय है।

उसके पास एक आकर्षक पेशीदार सिर, एक मजबूत पीठ और एक मजबूत पीठ है। जोड़ मजबूत हैं और छाती व्यापक है। उसका स्वभाव दयालु और इच्छाशक्तिपूर्ण है।

बेल्जियम वार्मब्लूड

वार्मब्लूड ओल्डनबर्ग

ओल्डेनबर्ग यह एक बहुत ही शक्तिशाली घोड़ा है, मूल रूप से हिचकिचाहट के लिए कल्पना की जाती है। यह महान शक्ति का एक बहुत विकसित घोड़ा है। यह लोअर सैक्सोनी से आता है, जिसे पहले कहा जाता था: ओल्डनबर्ग के ग्रैंड डची।

यह एक बढ़िया और महान सिर है। मजबूत पीठ, मांसपेशियों और लंबे पैर। अच्छी तरह से गठित हेलमेट और ऊंचाई 1.78 मीटर ऊंचाई।

वार्मब्लूड ओल्डनबर्ग

वार्मब्लूड सेले Français

Warmblood Selle Français अंग्रेजी पूरी तरह से आनुवंशिक प्रभाव के कारण बहुत स्वभाव के साथ एक घोड़ा है। सेले Français यह एक बहुत ही सुरुचिपूर्ण और शक्तिशाली घोड़ा है, बहुत सारी ऊर्जा और बुद्धि है।

यह 1.73 मीटर मापता है। यह एक घोड़ा ट्रेन, बहादुर और बोल्ड आसान है। इसमें असाधारण लचीलापन और मजबूत हड्डी संरचना है।

वार्मब्लूड सेले Français

वार्मब्लूड वेस्टफेलियन




जर्मन मूल के, वेस्टफेलियन यह एक असाधारण घोड़ा है जो सभी अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में मान्यता प्राप्त है। उनकी सुंदर तस्वीर पौराणिक है।

यह एक सभ्य घोड़ा और बहुत संतुलित स्वभाव है, जो इसे सवार की मांगों से अधिक बनाता है। इस शानदार दौड़ से कई चैंपियन आते हैं।

यह 1.78 मीटर उपाय करता है। इसकी संरचना सामंजस्यपूर्ण, शक्तिशाली और सुरुचिपूर्ण है, जिसे कूदने के लिए सबसे खूबसूरत और आदर्श दौड़ों में से एक माना जाता है।

वार्मब्लूड वेस्टफेलियन

वार्मब्लूड आयरिश शूटिंग हॉर्स

आयरिश शूटिंग घोड़ा यह एक सुंदर डाक टिकट के मालिक है। यह आयरलैंड का राष्ट्रीय घोड़ा है, बहुत सारे काम और धीरज को विकसित करने के लिए अपने शक्तिशाली निर्माण के लिए प्रशिक्षित धन्यवाद। यह एक घोड़ा है जो 1.70 मीटर मापता है। यह एक लंबी, कमाना गर्दन है। इसमें मजबूत हड्डियां और बहुत मांसपेशियों के हिंडक और हॉक्स हैं।

यह घोड़ा बहुत आज्ञाकारी, कड़ी मेहनत और बुद्धिमान है।

वार्मब्लूड आयरिश शूटिंग हॉर्स

वार्मब्लूड लुसिटानो

Lusitano यह इबेरियन प्रायद्वीप से एक घोड़ा है। पूर्व में एक युद्ध घोड़े के रूप में अपने कौशल के लिए नोट किया।

यह 1.63 मीटर मापता है। लुसिटानो में एक छोटी और मोटी गर्दन के साथ एक आकर्षक सिर है। इसमें सीधे और मजबूत कंधे के साथ एक छोटा और कॉम्पैक्ट बैक है। हिंदुस्तान मांसपेशी हैं और बहुत ताकत है।

इस घोड़े का स्वभाव उत्कृष्ट है: बुद्धिमान, दृढ़ और बहादुर, यह एक महान और उदार घोड़ा है।

वार्मब्लूड लुसिटानो

शुद्ध अरब रक्त शग्या

shagya यह एक शुद्ध अरब रक्त है, यह कूद के लिए असाधारण गुणवत्ता का घोड़ा है। यह 1.63 मीटर मापता है। इसमें छोटे कान और बहुत अभिव्यक्तिपूर्ण आंखों के साथ अरब जाति का ठेठ सिर है। यह लंबी और पतली गर्दन दिखाता है, और थोड़ा सा धक्का देता है। इसमें शुष्क जोड़ों के साथ मजबूत पैर हैं।

इस घोड़े का स्वभाव इसकी उत्कृष्टता और अनुकूल स्वभाव के साथ, एक उत्कृष्ट शक्ति के साथ विशेषता है।

शुद्ध अरब रक्त शग्या

शुद्ध अरब हिस्पैनिक रक्त

शुद्ध अरब Hispano यह विभिन्न घुड़सवार घटनाओं में उत्कृष्ट व्यवहार का एक सुंदर संयोजन है।

यह 1.58 मीटर मापता है। सीधे सिर, बड़े और अभिव्यक्तिपूर्ण आंखों के साथ घोड़ा, और छोटे कान। गर्दन मध्यम आकार और कमाना है, पीछे और सीधे पीछे। पैर लंबे और मजबूत हैं। छाती पूर्ण और गहरी है।

एक मजबूत बुद्धि और ऊर्जा के साथ, वह एक बहादुर स्वभाव है, बहुत बहादुर और बहुमुखी है।

शुद्ध अरब हिस्पैनिक रक्त

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं सबसे अच्छा कूदते घोड़े , हम आपको आदर्श के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
घोड़े कैसे सोचते हैंघोड़े कैसे सोचते हैं
घोड़ों के साथ उपचार के प्रकारघोड़ों के साथ उपचार के प्रकार
घोड़ों के लिए 10 हेलोवीन वेशभूषाघोड़ों के लिए 10 हेलोवीन वेशभूषा
जंगली घोड़ों के प्रकारजंगली घोड़ों के प्रकार
घोड़े से कैसे संपर्क करेंघोड़े से कैसे संपर्क करें
घोड़ों की भाषाघोड़ों की भाषा
एक अरब घोड़े की पहचान कैसे करेंएक अरब घोड़े की पहचान कैसे करें
एक घोड़ा कितना पुराना रहता हैएक घोड़ा कितना पुराना रहता है
घोड़ों में बुराई सहन करें - यह क्या है और इसे कैसे रोकें?घोड़ों में बुराई सहन करें - यह क्या है और इसे कैसे रोकें?
सबसे अच्छा ड्रेसेज घोड़ेसबसे अच्छा ड्रेसेज घोड़े
» » सबसे अच्छा कूदते घोड़े
© 2022 TonMobis.com