भालू कैलिफ़ोर्निया को प्रभावित करने वाले सूखे से सबसे ज्यादा प्रभावित होते हैं

भालू कैलिफ़ोर्निया को प्रभावित करने वाले सूखे से सबसे ज्यादा प्रभावित होते हैं
सीसी छवि: usfwssoutheast

कैलिफ़ोर्निया, संयुक्त राज्य अमेरिका से जुड़े गंभीर सूखे के कारण, जंगली जानवरों को मनुष्यों द्वारा निवास किए गए क्षेत्रों में भोजन की तलाश करने के लिए बाहर जाना पड़ा, जिससे हमले हुए भालू, प्यूमा की दृष्टि और अनाथ जानवरों की वृद्धि।

सूखे जो चार साल पहले शुरू हुआ था, देशी जीवों के व्यवहार में बदलाव लाने के अलावा, पहले से ही शहरीकरण कर रहे हैं, क्योंकि पहले से ही धाराओं और वनस्पति सूख चुके हैं।

सुन्दर बगीचे और स्विमिंग पूल वाले आवासीय स्थान इन जानवरों को आकर्षित करते हैं जो मनुष्यों के रहने वाले स्थानों पर भोजन की खोज में जाते हैं, क्योंकि उन्हें अपने प्राकृतिक आवास में मजाक करना अधिक कठिन होता है।

"पानी की उपलब्धता में इस कठोर परिवर्तन से हमारे पास एक प्रवृत्ति बढ़ी है" , कैलिफोर्निया में कंज़र्वेंसी संगठन के लिए, इन जानवरों के निवास के विखंडन का अध्ययन करने वाले डिक कैमरून ने समझाया।

इस स्थिति से प्रभावित मुख्य भालू भालू हैं, क्योंकि उन्हें सर्दियों के महीनों के लिए पर्याप्त भोजन इकट्ठा करना होगा, जिससे वे हाइबरनेटिंग खर्च कर सकें, इसलिए शहरीकृत क्षेत्रों में अधिक नमूने देखे गए हैं।

मनुष्यों और काले भालू के बीच बैठकें अधिक आम हो गई हैं, जिनमें इन जानवरों द्वारा किए गए हमलों सहित लोग हैं जो दिखते हैं कि वे भोजन की तलाश में हैं, जैसे योसामेट नेशनल पार्क में क्या हुआ




"सिर्फ इसलिए कि हम जानवरों को देखते हैं इसका मतलब यह नहीं है कि सूखे के साथ एक प्रामाणिक संबंध है," कैलिफोर्निया वन्यजीव पर्यवेक्षक जीवविज्ञानी जेसन होली एल एल कॉमर्सियो को टिप्पणी की।

"अधिकांश बड़े जानवर कैलिफ़ोर्निया में सूखे के लिए अनुकूलित होते हैं, वे पहले से इस तरह से रहे हैं, और उन्हें आवश्यक संसाधन मिलेंगे," संयुक्त राज्य अमेरिका के पश्चिमी तट के देशी जीवों के वन्यजीव विशेषज्ञ को जोड़ा।

सिएरा नेवादा में दर्ज कुछ तूफानों के लिए धन्यवाद, इसने कैलिफ़ोर्निया के जंगल क्षेत्र में कुछ कवक और जड़ी बूटियों को अंकुरित करने की इजाजत दी, जिससे जंगली जानवरों और मुख्य रूप से अनुमति दी गई भालू भोजन प्राप्त कर सकते हैं अधिक आसानी से

कैलिफ़ोर्निया-डेविस विश्वविद्यालय में द रोड इकोलॉजी सेंटर द्वारा आयोजित एक अध्ययन में कहा गया है कि पिछले पांच वर्षों में जंगली जानवरों के दुरुपयोग के 2 9 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं, जो भोजन की तलाश में सड़कों को पार करते हैं।

"वन्यजीव आबादी पर तनाव के इतने सारे स्रोत हैं जो हमारी ज़िम्मेदारी है कि जब असली सूखा आता है, तो यह उन्हें रस्सियों पर रखता है," द रोड पारिस्थितिकी केंद्र के सह-निदेशक फ्रेजर शिलिंग ने टिप्पणी की।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
दुनिया में विलुप्त होने के खतरे में 10 जानवरदुनिया में विलुप्त होने के खतरे में 10 जानवर
भालू एक समृद्ध स्नान का आनंद लेंभालू एक समृद्ध स्नान का आनंद लें
अलास्का आर्कटिक टुंड्रा में विलुप्त होने के खतरे में जानवरों की सूचीअलास्का आर्कटिक टुंड्रा में विलुप्त होने के खतरे में जानवरों की सूची
संयुक्त राज्य अमेरिका ने 360 जानवरों की मौत के चीनी पालतू भोजन ब्रांड को दोषी ठहरायासंयुक्त राज्य अमेरिका ने 360 जानवरों की मौत के चीनी पालतू भोजन ब्रांड को दोषी ठहराया
सभी रेकून के निवास के बारे मेंसभी रेकून के निवास के बारे में
आलसी भालू इतनी धीमी क्यों हैआलसी भालू इतनी धीमी क्यों है
भालू के हमले से कैसे बचें?भालू के हमले से कैसे बचें?
इस बचाव भालू ने डूबने वाले एक चट्टान के जीवन को बचायाइस बचाव भालू ने डूबने वाले एक चट्टान के जीवन को बचाया
एंडियन भालू विलुप्त होने के लिए मत देना #pontelosanteojosporlavidaएंडियन भालू विलुप्त होने के लिए मत देना #pontelosanteojosporlavida
आलसी भालू की भोजनआलसी भालू की भोजन
» » भालू कैलिफ़ोर्निया को प्रभावित करने वाले सूखे से सबसे ज्यादा प्रभावित होते हैं
© 2022 TonMobis.com