एलर्जी मधुमक्खी पालन? मधुमक्खियों के सूट से सावधान रहें




क्यों मधुमक्खी न केवल एक कंपनी के रूप में हैं, बल्कि वे एक सेना की तरह हैं, जिन्हें एक मधुमक्खी सूट संरक्षित रखा जाता है। बीस घुसपैठियों से छिद्र की रक्षा करने के लिए रक्षा की पहली पंक्ति है जो अपने शहद, और जंगली जानवरों, जैसे कि भालू, या मानव मधुमक्खियों को शहद इकट्ठा करना चाहते हैं, ड्रोन हैं। रक्षा की पहली पंक्ति मधुमक्खी मधुमक्खी की पोशाक है। आपने शायद देखा होगा कि जब एक छिद्र परेशान था तो वे चारों ओर घूमते थे, कि आप काटने से बचने के लिए दूर रहना चाहते हैं। मधुमक्खियों को छिद्र के चारों ओर झुकाव देखा जा सकता है ड्रोन हैं। मधुमक्खियों के झुंड का कारण घुसपैठियों से छिद्र की रक्षा है और उनका एकमात्र उद्देश्य घुसपैठिया को बार-बार काटने से दूर करना है। ड्रोन और काम करने वाले लोग स्टिंग कर सकते हैं और डंक कर सकते हैं। छत्ता गंभीर हमला किया जा रहा है, तो कार्यकर्ताओं लड़ाई में छत्ता ड्रोन में शामिल हो जाएगा और घुसपैठिए मधुमक्खियों के एक बड़े पैमाने पर हमले कि डंक, जो घातक है अगर कई बार डंक मार के अंतर्गत आएगा। यही कारण है कि एक परिधान मधुमक्खियों का एक अच्छा विचार है।

मधुमक्खियों, एलर्जी और apiculturist कपड़े पहने हुए
मधुमक्खी और एलर्जी बहुत घातक मिश्रण हो सकती है। हालांकि एलर्जी के विभिन्न प्रकार के जहर मधुमक्खी और काटने अलग अलग तरीकों से लोगों को, जो उन लोगों के गंभीर एलर्जी मधुमक्खी से पीड़ित के लिए प्रभावित कर सकते हैं करने के लिए देखते हैं, एक भी मधुमक्खी के डंक अस्पताल या मुर्दाघर में आप भूमि कर सकते हैं। यह एक बहुत ही गंभीर समस्या है, खासकर यदि आप मधुमक्खियों पर जाना चाहते हैं। यदि आप मधुमक्खियों से एलर्जी हैं, तो आपको कुछ प्रकार के सुरक्षात्मक कपड़ों की आवश्यकता होती है ताकि सभी साधनों से काटा जा सके, जहां मधुमक्खी बीज है।

आप अपने शहद को इकट्ठा करने के लिए छिद्र कैसे खोलते हैं, मधुमक्खी घुसपैठिया हैं। ध्यान रखें। यही कारण है कि एक ड्रेसमेकर मधुमक्खियों के रूप में सुरक्षात्मक कपड़े बहुत महत्वपूर्ण है। सुरक्षात्मक कपड़े स्टिंग के खिलाफ आपकी ढाल है और मधुमक्खियों को पकाने के दौरान मधुमक्खी पहनने के लिए विभिन्न प्रकार के सुरक्षात्मक कपड़े उपलब्ध हैं।

खेल का क्रिकेट तैयार एपियारिस्ट का नया रूप है, और यह सबसे अच्छा है। क्रिकेट स्टिक एक टुकड़ा पोशाक है जो पेट से गर्दन तक ज़िप करती है। पूरे शरीर की रक्षा, हुड को पूरी तरह से गर्दन के चारों ओर बंद कर दिया जा सकता है। आप इस कपड़े पहने हुए मधुमक्खी में एक अंतरिक्ष यात्री की तरह लग सकते हैं, लेकिन आपके पास मधुमक्खी डंक के खिलाफ अधिकतम सुरक्षा है।

टोपी और घूंघट सबसे आम और महंगी सिर है जो मधुमक्खियों का उपयोग करता है। टोपी और घूंघट के साथ, मधुमक्खियों एक सुरक्षा पहनते हैं जो हथियार और भारी बैगगी पैंट को कवर करता है और फिर पैरों को ढकता है।

चमड़े के दस्ताने मधुमक्खी डंक के खिलाफ हाथों की रक्षा के लिए उपयोग किया जाता है। कुछ और अनुभवी मधुमक्खियों इन दस्ताने का उपयोग नहीं कर सकते क्योंकि वे भारी हैं और मधुमक्खियों के नाजुक काम में बाधा डाल सकते हैं। इसके अलावा, हाथों की त्वचा मजबूत होती है और आप आसानी से जहर स्टिंग को हटा सकते हैं और रक्त में कम इंजेक्शन कर सकते हैं। यदि आप मधुमक्खियों के लिए एलर्जी हैं, तो दस्ताने पहनें!

यदि आप मधुमक्खियों के लिए एलर्जी हैं या नहीं, सुरक्षित रहने के लिए मधुमक्खियों के कवरर जैसे सुरक्षात्मक कपड़े। टोपी और घूंघट और फर दस्ताने भी आपके मधुमक्खियों के सुरक्षात्मक सूट के लिए एक महान इसके अलावा हैं।

यह एक सफेद मधुमक्खियों का सूट क्यों है? खैर, यह एक अच्छा सवाल है, है ना? वास्तव में, एक सफेद पहने हुए मधुमक्खियों के लिए एक कारण है। अधिकांश शिकारी प्रकृति में छिद्र छिद्र बनाते हैं, जैसे कि भालू, आमतौर पर अंधेरे और बालों वाले। इसलिए, अंधेरे रंग हमले मधुमक्खियों में हार्मोन ट्रिगर करते हैं और मानव रहित विमान छिद्र की रक्षा में अधिक आक्रामक बन जाते हैं। सादे सामग्री के साथ सफेद या हल्के रंग अब सफेद पोशाक को देखते समय मधुमक्खियों को कम आक्रामक होने का खतरा नहीं देते हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि आप हाइव और वारिस किराने की दुकान की रक्षा करने के लिए तैयार नहीं रहेंगे, जिसे हम शहद के रूप में जानते हैं। वे इसे करेंगे, और वे इसे इतनी आक्रामक तरीके से करेंगे। फर्क सिर्फ इतना है कि आप आदी हो जाएगा करने के लिए सफेद रंग थोड़ा शहद लेने के लिए और छत्ता संपर्क और गैर RAID के सबसे छोड़ने और एक भालू होगा के रूप में पूरे छत्ता को नष्ट है।

फेरोमोन और सुरक्षात्मक कपड़े, जैसे कि कपड़े पहने हुए एपियारिस्ट इकट्ठे होते हैं, क्योंकि मधुमक्खियों को छिड़कने पर डांटने की कोशिश की जाती है। हर बार एक छत्ते पर हमला किया है सिर्फ तुम पर अपने चुभने के माध्यम से जहर इंजेक्षन नहीं है, लेकिन बाद काटने और विष की थैलियों मधुमक्खी से अलग होती है, यह भी अलार्म फेरोमोन कि आक्रामक व्यवहार को बढ़ावा देने और जारी करेंगे मधुमक्खी शहद के काम और शहद के संग्रह में बाधा डालती है। इस कारण से, मधुमक्खी सुरक्षात्मक कपड़ों के रूप में आपकी पोशाक को इन फेरोमोन को खत्म करने और मधुमक्खियों के हमले को सीमित करने के लिए नियमित रूप से धोया जाना चाहिए।

जब आ फसल छत्ता मधु मक्खियों इलाज के लिए औषधि या पित्ती रखने के लिए अन्य काम करते हैं, यह वेशभूषा पहनते हैं और शहर की मक्खियां पालनेवाला पित्ती ध्यान केंद्रित शांति से और चुपचाप करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। छिद्र पर इतने उत्साहित होकर, यह वास्तव में आपको कॉलोनी को धमकी दे सकता है और उन्हें आक्रामक बना सकता है।

याद रखें कि मधुमक्खी पालन एक महान शौक और लाभदायक व्यवसाय हो सकता है, लेकिन यह खतरनाक है और आपको शुरू करने से पहले सुरक्षात्मक कपड़े रखना होगा। सुरक्षात्मक कपड़े, जैसे कि ड्रेसमेकर मधुमक्खियों को किसी भी एपिकल्चर डीलर में पाया जा सकता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मधुमक्खियों के लिए सामग्रीमधुमक्खियों के लिए सामग्री
एक मधुमक्खी शहद का तापमान और आर्द्रताएक मधुमक्खी शहद का तापमान और आर्द्रता
एक मधुमक्खी में तापमान और नमी को विनियमित करनाएक मधुमक्खी में तापमान और नमी को विनियमित करना
मधुमक्खी इकट्ठा करने का काममधुमक्खी इकट्ठा करने का काम
वयस्क मधुमक्खी के रोगवयस्क मधुमक्खी के रोग
मधुमक्खी के रोगमधुमक्खी के रोग
मधुमक्खीमधुमक्खी
मधुमक्खी की सामान्य विशेषताओंमधुमक्खी की सामान्य विशेषताओं
मधुमक्खी का वैज्ञानिक वर्गीकरणमधुमक्खी का वैज्ञानिक वर्गीकरण
छिद्र के हिस्सोंछिद्र के हिस्सों
» » एलर्जी मधुमक्खी पालन? मधुमक्खियों के सूट से सावधान रहें
© 2022 TonMobis.com