वे चिली के गुंबद को विलुप्त होने के खतरे में घोषित करते हैं

वे चिली के गुंबद को विलुप्त होने के खतरे में घोषित करते हैं
के माध्यम से छवि: मतिस Ignacio Muñoz Acevedo

भौंरा चिली प्रजातियों से संबंधित है Bombus dahlbomii , दुनिया में सबसे बड़ा में से एक। कॉलोनी के क्वींस लंबाई में 4 सेंटीमीटर के माप सकते हैं, अपने एंटीना, पैर और शरीर काला कर रहे हैं, और उनके पंख भूरे रंग पीले भूरे रंग हैं।

रानी दुनिया को सभी नए लाने के प्रभारी हैं मधुमक्खियों एक उपनिवेश में, और इसके लिए, मजदूर अन्य जानवरों, या मिट्टी की प्राकृतिक गुहाओं में छोड़े गए छेद में भूमिगत घोंसले का निर्माण करते हैं।

चिली में, इन मधुमक्खियों को खेतों में इस्तेमाल किया गया था और वे भी स्वतंत्र थे। 2014 में उन्हें एक लुप्तप्राय प्रजाति के रूप में घोषित किया गया था, क्योंकि इसकी आबादी में 90% की कमी आई , विभिन्न कारणों से:

  • चिली के लिए यूरोपीय बम्बेबी का परिचय: इन प्रजातियों को ग्रीनहाउस में टमाटर को उपनिवेश के उद्देश्य से आयात किया गया था और इसका कार्य अधिकांश कृषि फसलों तक बढ़ाया गया था। वर्तमान में यह जंगली में है और पुष्प संसाधनों के लिए चिली बम्बेबी के साथ प्रतिस्पर्धा करता है।
  • परजीवी के संक्रमण से रानियों की मौत: हमारे देश में शुरू की मधुमक्खियों के अन्य प्रजातियों, आंत्र परजीवी कि Bombus dahlbombii संक्रमित और रानी की मौत का कारण बन, कालोनियों में एक डोमिनो प्रभाव स्पार्किंग और उन्हें पूरी तरह से समाप्त होने के वाहक हैं।
  • फसलों को दूषित करने वाली अन्य कीट प्रजातियों के लिए कीटनाशकों के साथ अपने आवास का प्रदूषण।
  • प्रजातियों का संकरण: मधुमक्खियों के अन्य प्रजातियों के साथ crossbreeding Bombus dahlbombii, संकर प्रजातियों कि उपस्थिति या चिली भौंरा की विशेषताओं को संरक्षित नहीं है को जन्म दिया है।



इस अद्भुत प्रजातियों के विकास में मदद करने के लिए सबसे सरल उपाय हैं:

  • हमारे गज, बगीचों, आदि में कीटनाशकों का उपयोग न करें यह उनके लिए और पर्यावरण के लिए बेहतर है, कि हम प्राकृतिक repellents के उपयोग के लिए चुनते हैं।
  • उन्हें मत मारो, या अगर आपको कोई डर लगता है तो उन्हें डराओ। आप उनकी एक तस्वीर ले सकते हैं, क्योंकि इस प्रजाति के लिए समर्पित वेबसाइटें और समुदाय हैं, जो समय के साथ अपनी छवि को संरक्षित रखने के लिए निरंतर फोटोग्राफिक रिकॉर्ड की तलाश करते हैं, और कोई भी योगदान दे सकता है।
  • जितना संभव हो उतने स्थानों में पौधे फूल। यह मधुमक्खियों को खिलाने में योगदान देता है और उनके वर्तमान प्रतिकूल पारिस्थितिकी तंत्र में सुधार का प्रतिनिधित्व करता है।

एक बड़े पैमाने पर, इस प्रजाति स्थानों पर जहां देश के लिए शुरू की कोई अन्य प्रजातियों, सभी स्वास्थ्य और विकास की समस्याओं वे कारण से बचने के लिए कृत्रिम रूप से पैदा शुरू करने के लिए उम्मीद है। इस तरह, चिली बम्बेबी अपनी आबादी को बढ़ा सकता है, लेकिन इस पल के लिए यह केवल एक विचार है जिसे पत्रों के माध्यम से सरकार को प्रस्तुत किया गया है।

परागणक और इसकी अतुलनीय सुंदरता के रूप में इसकी भूमिका के लिए हम देश और दुनिया के लिए इस महत्वपूर्ण प्रजातियों की देखभाल के लिए किसी भी तरह से योगदान कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
चिली में वाणिज्यिक होने से कौन से जानवरों को प्रतिबंधित किया जाता है?चिली में वाणिज्यिक होने से कौन से जानवरों को प्रतिबंधित किया जाता है?
चिली में विलुप्त होने के खतरे में पशुचिली में विलुप्त होने के खतरे में पशु
तुकू तुकू डी अटाकामातुकू तुकू डी अटाकामा
विलुप्त होने के खतरे में चिली जानवर: चिंचिला कॉर्डिलरानाविलुप्त होने के खतरे में चिली जानवर: चिंचिला कॉर्डिलराना
15 चिली में शिकार की निषिद्ध प्रजातियां15 चिली में शिकार की निषिद्ध प्रजातियां
विलुप्त होने के खतरे में पशु: चिली कौगरविलुप्त होने के खतरे में पशु: चिली कौगर
कांटों का चूहाकांटों का चूहा
विलुप्त जानवर: चिली cowgirl मेंढकविलुप्त जानवर: चिली cowgirl मेंढक
विलुप्त होने के खतरे में चिली जानवर: हुमुलविलुप्त होने के खतरे में चिली जानवर: हुमुल
लैटिन अमेरिका के तोतेलैटिन अमेरिका के तोते
» » वे चिली के गुंबद को विलुप्त होने के खतरे में घोषित करते हैं
© 2022 TonMobis.com